अमेरिकन महिला ने पूरे शरीर पर गुदवाए टैटू, सिर से लेकर पैर तक एक इंच भी जगह नहीं छोड़ी, दर्ज हुआ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम

Tattoo : दुनिया से अलग दिखने के लिए लोग क्या नहीं कर देते हैं. दुनिया में अपनी अलग पहचान बनाने के लिए अजब-गजब काम करते हैं. लोगों के अनोखे शौक़ उन्हें दुनिया के सामने एक अलग जगह देते हैं. कुछ ऐसी ही कहानी हैं अमेरिका की 36 साल की एस्परेंस लुमिनेस्का फ़ुरजिना कि जिन्होंने ऐसा कारनामा किया है कि उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम शामिल हो गया हैं. वह सेना में पूर्व मेडिकल ऑफिसर रह चुकी हैं. गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में फुरजिना का नाम बॉडी पर सबसे अधिक टैटू (Tattoo) बनाने वाली महिला के रूप में दर्ज है.

अमेरिका कि महिला ने बनवाए अपने पूरे शरीर पर Tattoo

Tattoo

गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में एक उपलब्धि का होना शामिल है. अमेरिका की 36 साल की सेना की अनुभवी महिला युवा एस्पेरेंस फुरजिना ने सिर से पैर तक खूबसूरत डिजाइनों में टैटू (Tattoo) बनाए हैं. महिला ने अपने जीवित शरीर को एक सुंदर कैनसस में बदल दिया है. अमेरिकन रिकॉर्ड होल्डर ने एक थीम पर बॉडी को पूरा टैटू से ढक दिया है. सिर से पैर तक महिला ने 89 बार बॉडी में बदलाव किए हैं. और उनके शरीर का 99.98% हिस्सा टैटू (Tattoo) से जुड़ा हुआ है.

अमेरिका कि एस्पेरेंस फुरजिना पहले रह चुकी हैं सेना में

Tattoo

टैटू (Tattoo) की संख्या में एस्पेरेंस ल्यूमिनेस्का फुरजिना आधिकारिक तौर पर इतिहास में सबसे अधिक टैटू और सबसे अधिक शारीरिक संशोधन वाली महिलाएं हैं. आइए देखते हैं अमेरिकी महिला की सुपरस्टार वाली तस्वीरें. उनके शरीर पर सिर से लेकर पैर तक खूबसूरत डिजाइन भरे हुए हैं. उनका शरीर चलता-फिरता कैनसस जैसा प्रतीत होता है. अमेरिका की 36 साल की महिला युवा एस्पेरेंस फुरजिना ने अपने शरीर पर टैटू (Tattoo) बनवाए कि अब उनके शरीर का ऐसा कोई हिस्सा नहीं है. जहां उन्होंने टैटू बनवाना ना हो.

फुरजिना ने सिर से लेकर पैर तक बनाए टैटू

Tattoo

मतलब इस महिला ने अपने शरीर को ही एक कार्टून के रूप में बदल दिया है. जिसमें सिर से लेकर पैर तक खूबसूरत डिजाइन के टैटू बने हुए हैं. उनके शरीर का 99.98 प्रतिशत हिस्सा टैटू से भरा हुआ है. वे अपने शरीर में 89 बार बदलाव कर चुकी हैं. हाल ही में उनका नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में दर्ज किया गया है. महिला के शरीर का लगभग 100 प्रतिशत (99.98%) हिस्सा टैटू से भरा हुआ है. एस्परेंस फ़ुर्जिना ने इस रिकॉर्ड को अपने हाथ-पैरों से लेकर जीभ-मंसूडे तक पर टैटू (Tattoo) बनाया है और यहां तक ​​कि आंखों के अंदर सफेद दिखने वाले जगह पर भी टैटू (Tattoo) बनाया  हैं.

शरीर पर 89 बार बदलाव करवा चुकी हैं फुरजिना

Tattoo

इसके साथ ही वह अपने प्राइवेट पार्ट्स पर भी टैटू (Tattoo) गुदवाती हैं. गिनीज वर्ल्ड बुक में नाम दर्ज एस्परेंस फुरजिना ने सबसे अधिक टैटू गुड्डोने का रिकॉर्ड 22 सितंबर 2023 में बनाया था. गिनीज़ वर्ल्ड बुक ने उन्हें रिकॉर्ड किए गए दस्तावेज़ के रूप में सम्मानित किया था. गिनीज वर्ल्ड बुक में शामिल होने के बाद एस्परेंस ने कहा कि मैं प्रतिष्ठित महसूस कर रही हूं. मैंने महिलाओं की ताकतों को चित्रित करने की कोशिश की. और इसके लिए खुद को रिकॉर्ड किया. 36 साल की एस्परेंस ल्यूमिनेस्का यूएसए सेना में काम कर चुकी हैं. उनके शरीर पर सिर से लेकर पैर तक खूबसूरत डिजाइन भरे हुए है.

गिनीज वर्ल्ड बुक में नाम दर्ज करवा चुकी हैं फुरजिना

Tattoo

उनका शरीर चलता-फिरता कैनसस जैसा प्रतीत होता है. इसकी थीम रखी गई है, “अंधेरे को सुंदरता में बदलना”. उनके आदर्श हाथ, टैटू, सिर की त्वचा, जीभ, मसूड़े, आँखों की बाहरी सफेद परत और सब जगह टैटू (Tattoo) बने हुए हैं. बचपन से ही वह सेना के बीच पली-बढ़ी हैं. बाद में वह स्वयं भी चिकित्सा सेवा अधिकारी के रूप में सेना में शामिल हो गई. सेना की ओर से रिटायरमेंट लेने के बाद उन्होंने टैटू (Tattoo) करवाना शुरू किया. उनका कहना है कि हर बार टैटू करवाते समय दर्द होता था. लेकिन वह अपने लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए इसे सह लेती थी.

यह भी पढ़ें : दुर्गा माता की बहुत बड़ी भक्त है ये बॉलीवुड हसीनाएं, 9 दिन भूखी-प्यासी रहकर तपस्या में रहती है लीन

"