An Unknown Animal Was Seen Roaming In Rashtrapati Bhavan During Pm Modi'S Oath Ceremony - Video Went Viral

PM Modi Oath Ceremony: रविवार को राष्ट्रपति भवन में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह (PM Modi Oath Ceremony) में पीएम नरेंद्र मोदी के साथ साथ उनके 71 मंत्रियों ने भी शपथ ली है। इस भव्य आयोजन में जहां सभी की निगाहें मंत्री पद की शपथ ले रहे नए नए और कुछ पुराने चेहरों पर टिकी हुई थी तो वहीं इस बीच वहां कुछ ऐसा हुआ की जिसने सबका ध्यान अपनी ओर खींच लिया है।

शपथ समारोह खत्म होने के बाद एक वीडियो शोशल मीडिया पर तेजी के साथ वायरल होने लगा है। जिसमें राष्ट्रपति भवन के अंदर शपथ समारोह के बीच में ही एक टाइगर देखने को मिला है। हालांकि कोई इसे बिल्ली बता रहा है और कोई इसे एडिटिड वीडिया बता रहा है। ऐसे में आईए हम आपको बताते हैं इस वायरल वीडियो का सच।

PM Modi Oath Ceremony में दिखा अज्ञात जानवर

Viral Video
Viral Video

राष्ट्रपति द्वारा पीएम मोदी (PM Modi Oath Ceremony) को शपथ दिलवाए जाने के बाद एक एक करके एनडीए के मंत्री शपथ ले रहे थे। लेकिन एक रहस्यमई घटना तब हो गई बीजेपी सांसद दुर्गा दास उईके ने शपथ ली और कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करके के बाद वो राष्ट्रपित को धन्यवाद करने के लिए वापस उनकी तरफ मुड़े। वायरल वीडियो में दिख रहा है कि जैसे ही दुर्गा दास उईके राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू को धन्यवाद करने के लिए मुड़े इतने में मंच के पीछे राष्ट्रपति भवन के अंदर एक जानवर चहलकदमी करता हुआ देखा गया। हालांकि कैमरे पर ये जानवर कुछ ही सेकेंड के लिए दिखाई दिया था लेकिन अब सोशल मीडिया पर इस घटना का वीडियो जमकर वायरल (Viral video) हो रहा है और कुछ लोग तो इसे सुरक्षा में हुई बड़ी चूक बता रहे हैं।

अजय टमटा के पीछे भी दिखा था जानवर

Viral Video
Viral Video

सोशल मीडिया पर जो वीडियो ज्यादा वायरल हो रहा है वो सिर्फ दुर्गा दास उइके का है जिसमें एक जानवर को देखा जा रहा है। हालांकि ये जानवर तब भी देखा गया है जब उत्तराखंड के सांसद अजय टमटा शपथ (PM Modi Oath Ceremony) ले रहे थे। इस वीडियो में भी देखा जा सकता है कि जैसे ही अजय टमटा शपथ लेना शुरू करते हैं उतने में ही उनके पीछे राष्ट्रपति भवन के अंदर एक बड़ी बिल्ली या फिर बाघ जैसा दिखने वाला एक जानवर चलता हुआ नजर आता है। इस वीडियो को खुद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने पोस्ट किया है। हालांकि अपने पोस्ट में पुष्कर सिंह धामी ने इस जानवर का जिक्र नहीं किया है लेकिन उस वीडियो में भी इस जानवर को देखा जा सकता है।

राष्ट्रपति भवन में रहते हैं कई जानवर

Video: शपथ समारोह में नरेंद्र मोदी को मिला मां शेरावाली का आशीर्वाद, राष्ट्रपति भवन में साक्षात सुरक्षा कवच बन दिए दर्शन 

जैसे ही ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल  होने लगा तो कुछ इसे चमत्कार तो कुछ इसे सुरक्षा में चूक बताने लगे। वहीं कुछ यूजर्स ने तो इस वीडियो को फेक भी कह डाला। लेकिन हम आपको बता दें कि ये कोई फेक वीडियो नहीं है क्योंकि राष्ट्रपति भवन के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर अपलोड की गई शपथ ग्रहण समारोह (PM Modi Oath Ceremony) की वीडियो में भी आप इस जानवर को देख सकते हैं। वहीं अभी तक ये स्पष्ट नहीं हो पाया है कि ये कौन सा जानवर था। राष्ट्रपति भवन की आधिकारिक वेबसाइट की मानें तो राष्ट्रपति भवन में 136 जंगली पौधों की प्रजातियां और 84 जानवरों की प्रजातियां भी निवास करती हैं ऐसे में कहा जा सकता है कि वायरल वीडियो (Viral video) में दिख रहा जानवर राष्ट्रपति भवन के अंदर का ही कोई जानवर रहा होगा।

वैष्णो देवी जा रही बस पर आंतकियों ने किया हमला, 10 श्रद्धालुओं की हुई मौत, 33 अस्पताल में लड़ रहे हैं जिंदगी मौत की जंग

"