Mumbai Crime
Mumbai Crime

Datta Dalvi : देश की मायानगरी मुंबई शहर में इन दिनों क्राइम की रिपोर्ट्स में इजाफा हुआ हैं. इन दिनों प्रसिद्ध नेता बाबा सिद्दकी कि हत्या का मामला सुर्ख़ियों में चल रहा हैं. जिसमें देश के कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का नाम सामने आ रहा हैं. इस मामले ने अभी शान्ति ली ही नहीं थी कि एक और मामला सामना आ गया हैं. मुंबई के ही एक प्रसिद्ध नेता (Datta Dalvi) पर फिर वार हो गया है. ऐसा लग रहा है मुंबई मायानगरी नहीं क्राइम नगरी बन कर रह गई है.

बाबा सिद्दकी के बाद मुंबई में फिर एक नेता पर हमला

Datta Dalve

दरअसल ये हमला किसी और पर नहीं बल्कि मुंबई के पिछले मेयर दत्ता दलवी (Datta Dalvi) पर ही हुआ हैं. विक्रोली ईस्ट में फेरीवालों की दबंगई का मामला सामने आया है. फेरीवालों ने मुंबई के पूर्व मेयर दत्ता दलवी को भी नहीं बक्शा और मामूली बात पर उलझाए रखा. दलवी ने एक फेरीवाले से रास्ता छोड़कर अपनी दूकान लगाने को कहा था कि जिस पर एक फेरीवाला उनसे ही उलझ गया था. इस दौरान मामला बढ़ता देखते हुए पूर्व मेयर (Datta Dalvi) वहां से चले गए.

शिवसेना के प्रमुख नेता दत्ता पर हुआ हमला

Datta Dalvi

पूर्व महामहिम दलवी (Datta Dalvi) ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि वे रोज की तरह विक्रोली पूर्व विधानसभा के मध्यवर्ती कार्यालय में गए थे. इसी दौरान सामने की सड़कों के किनारे फुटपाथ पर स्थित फेरीवालों का जमघट लगा था. दत्ता ने कहा कि इससे लोगों को आने-जाने में तकलीफ हो रही थी. यह देखकर उन्होंने (Datta Dalvi) फेरीवालों से कहा कि आप लोग गेट और रास्ते से निकल जाएं, जिससे आने-जाने वालों को कोई असुविधा न हो. लेकिन इस बात पर फेरीवाले ने धावा बोल दिया और एक फेरी अपने वाले बदतमीजी करते हुए दलवी पर धौंस दिखाई थी.

फेरीवाले ने दिखाई पूर्व मेयर पर दबंगाई

इस घटना को लेकर दलवी (Datta Dalvi) ने स्थानीय पुलिस स्टेशन और मनपा एस वार्ड में फेरीवालों के खिलाफ शिकायत की है. शिकायत के बाद महानगरपालिका की तरफ से कार्यवाई भी की गई. लेकिन अभी भी फेरीवाले विक्रोली स्टेशन रोड से लेकर कार्यालय के आगे तक सड़क के दोनों तरफ जामघट लगाए गए हैं. फेरीवालों के इस जमघट से यहां रोजाना आम लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है. कई बार मरीज़ को ले जाने वाली भीड़-भाड़ के कारण इस रास्ते पर फँस जाते हैं.

पूर्व मेयर दत्ता ने थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट

Datta Dalvi

घटना को लेकर पूर्व मेयर दलवी (Datta Dalvi) ने कहा कि इन दिनों यहां फेरीवालों की दादागिरी बढ़ी है. वे फर्मों और कंपनियों के गेट के सामने स्टॉक मार्केट लगे हुए हैं. इन पर महानगरपालिका और पुलिस भी कोई कार्रवाई नहीं करती. उनकी दबंगई से लोग परेशान हैं. वहीं, सहायक आयुक्त एस वार्ड भास्कर कशगिकर ने कहा कि फेरीवालों के ऊपर अक्सर उनकी कार्रवाई होती रहती हैं. दत्ता दलवी (Datta Dalvi) कि बात करें तो वह शिवसेना के मुख्य नेताओं में शामिल हैं. वह मुंबई के पूर्व मेयर रह चुके हैं.

शिवसेना से मुंबई में मेयर रह चुके हैं दत्ता दलवी

Datta Dalvi

मुंबई यूनिवर्सिटी से पढ़ाई करने वाले छात्र दलवी (Datta Dalvi) (यूबीटी) के नेता हैं. वे यूसुफ़ लेबल के करीबी माने जाते हैं. बीएमसी में जब बीजेपी और बीजेपी का कब्ज़ा था. तब दलवी को मुंबई का मेयर बनने का मौका मिला. वे 2005 से लेकर 2007 तक मुंबई के मेयर रहे थे. दलवी मुंबई की पॉलिटिक्स में काफी समय से सक्रिय हैं. वे कई बार दलवी (Datta Dalvi) बीएमसी के गरिमामयी पद पर भी रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें : सलमान से पहले मरना चाहते हैं शाहरुख खान, आखिरी इच्छा जाहिर कर बोले – डायरेक्टर कहे कट और मैं…

"