Bsnl-4G-Plan-When-Jio-Rates-Increased-Bsnl-Presented-Such-An-Offer-The-Plan-Will-Last-For-Life-In-Just-Rs-1-499

BSNL 4G plan- BSNL जल्द ही भारत के हर कोने में 4जी सर्विस लॉन्च करने की योजना बना चुकी है। ये सरकारी कंपनी बड़ी बड़ी प्राइवेट कंपनियों को कड़ी टक्कर दे रही है। बीते कुछ महीनों में जियो के साथ साथ अन्य टेलीकॉम कंपनियों ने भी अपने रिचार्ज की कीमतें बढ़ा दी हैं। लेकिन बीएसएनएल ने अभी तक अपने प्लानों की कीमतों में इजाफा नहीं किया है। जिससे की कई यूजर्स अब इस सरकारी कंपनी की सिम खरीदने की सोच रहे हैं। बीएसएनएल ही एकमात्र ऐसी कंपनी है जो सबसे कम कीमत पर अपने ग्राहकों को लंबी वैलिडिटी ऑफर कर रही है।

BSNL 4G plan है सबसे सस्ता 

Bsnl 4G Plan
Bsnl 4G Plan

BSNL यूं तो अपने ग्राहकों को कई किफायती प्लान (BSNL 4G plan) ऑफर करती है, लेकिन इन दिनों सबसे ज्यादा चर्चाओं में है इसका 336 दिन वाला सस्ता रिचार्ज प्लान। इस प्लान (BSNL 4G plan) के तहत ग्राहक को पूरे देश में 336 दिनों के लिए फ्री कॉलिंग की सुविधा के साथ साथ इनकमिंग और आउटगोइंग कॉल का लाभ मिलता है। साथ ही इस प्लान के तहत रोजाना 100 मैसेज मिलते हैं।

डेटा की बात करें तो इस प्लान में ग्राहक को 24 जीबी डेटा दिया जाता है जिसे यूजरस बिना किसी डेली या फिर मंथली लिमिट के इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर किसी व्यक्ति को ये डेटा कम लगता है तो वो अलग से डेटा वाउचर्स से एकस्ट्रा डेटा ले सकता है। कंपनी ने अपने इस किफायती प्लान (BSNL 4G plan) का दाम केवल 1,499 रुपये रखा है जो की अन्य टेलीकॉम कंपनियों की तुलना में काफी कम है।

बीएसएनएल से महंगा है जियो

Bsnl 4G Plan
Bsnl 4G Plan

इन दिनों टेलीकॉम सेक्टर में जियो का काफी बोलबाला है। जियो शुरुआत में अपने किफायती प्लान की वजह से ही लोगों की पहली पंसद बना था। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की जियो बीएसएनएल के मुकाबले अधिक मंहगा है। बीएसएनएल में जो 336 दिन वाला प्लान (BSNL 4G plan) 1499 में मिल रहा है जियो में उसी प्लान को खरीदने के लिए आपको 1899 रुपए चुकाने होंगे। इसमें कंपनी 336 दिनों के लिए अनलिमिटिड कॉलिंग के साथ साथ अपने ग्राहकों को 24 जीबी डेटा प्रदान करती है। साथ ही इस प्लान के तहत यूजर्स को कुल 3600 फ्री एसएसएस भी मिलते हैं।

एयरटेल के पास नहीं है ऐसा ऑफर

Jio के बढ़े रेट, तो Bsnl ने पेश किया ऐसा ऑफर, सिर्फ 1,499 रुपये में जिंदगीभर चलेगा प्लान!

भारत की विश्वसनीय टेलीकॉम कंपनी एयरटेल पर भी लाखों ग्राहक भरोसा करते हैं लेकिन क्या आप जानते हैं कि एयरटेल के पास 336 दिनों के लिए कोई प्लान नहीं है। एयरटेल के अलावा वीआई के पास भी 336 दिनों का कोई प्लान नहीं है। इस प्लान के बदले ये दोनों कंपनियां अपने ग्राहकों को 365 दिनों का प्लान मुहैया करवाती हैं। जिसमें यूजर्स 24 जीबी डेटा और अनलिमिटिड वॉइस कॉलिंग का लाभ मिलता है। साथ ही इस प्लान में कंपनी ग्राहक को रोजाना 100 फ्री एसएसएस का लाभ भी देती है। एयरटेल और वीआई का ये प्लान 1999 रुपए का है। जो कि बीएसएनएल और जियो से भी महंगा है।

रिचार्ज बढ़ाने के बाद जियो ने चली चाल, लॉन्च किया ये धमाकेदार ऑफर, सुनकर खुशी से जाओंगे झूम 

"