Can-T-Find-Any-Girl-After-10-Years-Get-Me-Married-Farmer-Wrote-His-Unique-Petition-To-The-Government-Bachelor-Doesn-T-Want-To-Die

Unique petition: आपने लोगों को प्रशासन से जमीन का विवाद सुलझाने की गुजारिश करते हुए  किसी मामले पर कार्रवाई करने कि गुहार लगाते हुए या फिर किसी मामले की शिकायत करते हुए तो पक्का सुना होगा। लेकिन आपने किसी को प्रशासन से ये कहते हुए नहीं सुना होगा की “कृपया मेरी शादी करवा दो”। जी हां, अटपटी सी लगने वाली ये बात एकदम सच है। एक व्यक्ति ने प्रशासन से अपनी शादी करवाने की ही गुहार लगा दी है। क्या है पूरा मामला आईए जानते हैं।

अनोखी दरख्वास्त लेकर पहुंचा शख्स

Unique Petition
Unique Petition

कर्नाटक राज्य के कोप्पल जिले में एक सार्वजनिक शिकायत निवारण केंद्र लगाया गया था। इस केंद्र में कई लोग प्रशासन से अपनी शिकायतों का निवारण कराने के लिए पहुंचे थे लेकिन इसी बीच हाथ में प्राथना पत्र लिए एक ऐसा व्यक्ति पहुंचा जो की अब पूरे देश में वायरल हो गया है। इस व्यक्ति ने जिला प्रशासन के सामने एक ऐसी दर दरख्वास्त (Unique petition) रख दी की अधिकारियों ने भी अपना सिर पकड़ लिया।

शिकायत निवारण केंद्र में पहुंचे इस व्यक्ति ने  जिला आयुक्त से कहा कि “मैं 10 सालों से लड़की ढूंढ रहा हूं… अब तक जितनी भी लड़कियां मिली उनमें से कोई भी मुझसे शादी करने को तैयार नहीं हुई… इसलिए मेरी आपसे प्रार्थना है कि आप लड़की ढूंढने में मेरी मदद करें” इस वयक्ति ने बकायदा एक लिखित प्राथना पत्र भी आयुक्त को सौंप दिया।

जीवनसाथी खोजने की लगाई गुहार

Unique Petition
Unique Petition

आयुक्त के समक्ष अपनी इस अनोखी गुहार (Unique petition) को लेकर पहंचा व्यक्ति एक किसान है जिसका नाम संगप्पा है। बताया जा रहा है कि संगप्पा करीब 10 वर्षों से दुल्हन की तलाश कर रहा है लेकिन अभी तक एक भी लड़की उससे शादी करने के लिए तैयार नहीं हुई है। ऐसे में जब संगप्पा के लिए सारे दरवाजे बंद हो गए तो उसने प्रशासन का दरवाजा खटखटाने का मन बनाया।

सार्वजनिक शिकायत निवारण केंद्र में संगप्पा जीवनसाथी खोजने की गुहार लगाता हुआ जिला आयुक्त नलिनी अतुल के पास पहुंच गया और उसने यहां पर अपनी पूरी व्यथा आयुक्त को सुनाई। ये सुनकर पहले तो आसपास के लोग हंसने लगे हालांकि जब बाद में उस शख्स ने लिखित प्राथना पत्र (Unique petition) दिया तो सभी लोग दंग रह गए।

दुल्हन नहीं मिलने से है परेशान

Unique Petition
Unique Petition

संगप्पा ने अपने प्राथना पत्र में बताया है कि दुल्हन ना मिलने से वो और उसका पूरा परिवार परेशान है। वो बताता है कि शादी नहीं होने के कारण उसके मानसिक स्वास्थ्य पर भी गहरा असर पड़ा है। संगप्पा ने अपने पत्र में लिखा “महोदय, मैं बीते 10 सालों से विवाह के लिए एक सुयोग्य कन्या की तलाश कर रहा हूं, लेकिन, अभी तक मुझे इस मामले में सफलता नहीं मिली है। कृपया मेरी मदद करें। कृपया, किसी भी तरह मेरे लिए एक दुल्हन ढूंढने में मेरी सहायता करें”।

खुशखबरी! 70 पार सभी बुजुर्गों को इलाज के लिए मिलेंगे 5 लाख रूपये, आज ही भरें ये फॉर्म

"