Cheapest-Flight-Tickets-Government-Has-Made-Air-Travel-Easy-You-Can-Travel-By-Air-For-Just-Rs-150

Cheapest flight tickets: हर व्यक्ति का सपना होता है कि अपने जीवन में कम से कम एक बार तो वो हवाई यात्रा जरूर करें।  मंहगे टिकटों के कारण कई लोगों का ये सपना मात्र सपना ही रह जाता है। लेकिन अब सभी लोगों का ये सपना सच होने वाला है क्योंकि अब मात्र 150 रुपए में आप हवाई जहाज की यात्रा कर सकते हैं। जी हां, केंद्र सरकार द्वारा चलाई जा रही उड़ान स्कीम के तहत आप सस्ती कीमतों पर फ्लाइट्स के सफर का आनंद ले सकते हैं।

इस ऑफर के तहत आप बेहद की कम कीमतों पर असम में लीलाबाड़ी से तेजपुर तक का हवाई सफर कर सकते हैं। मजे की बात ये है कि इस हवाई मार्ग के अलावा भी कई दूसरी उड़ानें हैं जहां की सैर आप मात्र 1000 रुपए से भी कम में कर सकते हैं।

₹1000 से भी कम है इन 22 जगहों का किराया

Cheapest Flight Tickets
Cheapest Flight Tickets

अभी तक आपने हवाई यात्राओं (Cheapest flight tickets) के लिए महंगी महंगी टिकटों के बारे में सुना होगा। लेकिन काफी कम लोग जानते होंगे की भारत में ऐसी 22 जगहें हैं जहां आप 1000 रुपए से भी कम में हवाई सफर कर सकते हैं।  ट्रैवल पोर्टल ‘ixigo’ की मानें तो पूरे भारत में कम से कम 22 ऐसे डेस्टिनेशन हैं, जहां का हवाई किराया 1,000 रुपये प्रति व्यक्ति से भी कम है। इसमें सबसे सस्ता किराया तो असम में लीलाबाड़ी से तेजपुर जाने वाली फ्लाइट का है। आपको जानकार हैरानी होगी की इस यात्रा का किराया मात्र 150 रुपए हैं

हालांकि टिकट बुक करते सयम इस किराये में सुविधा शुल्क को भी जोड़ा जाता है। इसके अलावा  दीमापुर-शिलॉन्ग, इम्फाल-आइजोल और शिलॉन्ग-लीलाबाड़ी की उड़ानों के लिए फ्लाइट का किराया केवल 500 रुपये है। बेंगलुरु से सलेम तक की उड़ान भरने वाली फ्लाइट की बात करें तो इसका किराया सिर्फ और सिर्फ 525 रुपये है। साथ ही गुवाहाटी-पासीघाट की हवाई यात्रा का किराया 999 रुपये है और लीलाबाड़ी से गुवाहाटी जाने के लिए आपको केवल  954 रुपये देने होंगे।

50 मिनटों में पूरा होगा हवाई सफर

Cheapest Flight Tickets
Cheapest Flight Tickets

जिनते भी हवाई मार्गों की हम बात कर रहे हैं उनमें मुख्यत क्षेत्रीय संपर्क योजना के तहत परिचालित उड़ानों की समयावधि लगभग 50 मिनट है। साथ ही वो सभी शहर पूर्वोत्र क्षेत्रे में हैं जहां  150 रुपए से लेकर 199 रुपए प्रति व्यक्ति किरया है। इसके अलावा दक्षिण भारत में बेंगलुरु-सलेम, कोचीन-सलेम जैसे अन्य मार्ग ऐसे हैं जिनका किराया 1000 रुपए से कम है और ये सफर भी 50 मिनटों के अंदर किया जा सकता है। इसके साथ ही आपको बता दें कि अगर आप हवाई यात्रा कर गुवाहाटी से शिलॉन्ग जाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको केवल (Cheapest flight tickets) 400 रुपए ही देने होंगे।

सरकार दे रही फुल सपोर्ट

Cheapest Flight Tickets
Cheapest Flight Tickets

21 अक्टूबर 2016 में नागर विमानन मंत्रालय ने क्षेत्रीय हवाई संपर्क योजना को प्रोत्साहित करने के लिए और हवाई यात्रा को सभी के लिए सुगम और किफायती बनाने के लिए उड़ान सेवा शुरू की थी। भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के अनुसार, 31 मार्च, 2024 तक क्षेत्रीय संपर्क योजना यानी उड़ान के तहत कुल 559 मार्गों को चिन्हित किया गया। इन मार्गों पर केंद्र सरकार, राज्य सरकार और हवाईअड्डा परिचालक क्षेत्रीय उड़ान सेवा के तहत उड़ानों के लिए विभिन्न प्रोत्साहन देते हैं। इन फ्लाइट्स का किराया इसलिए भी कम (Cheapest flight tickets) होता है क्योंकि इन फ्लाइट्स को किसी भी तकह का लैंडिंग या फिर पार्किंग शुल्क नहीं देना होता।

इस शख्स के नाम का सिंदूर अपनी मांग में लगाती हैं रेखा, सालों बाद खुद किया बड़ा खुलासा, बोली – प्रेम है…….

"