Collector-Savin-Bansal-Reached-At-Liquor-Shop

Dehradun DM Savin Bansal: शराब पीना स्वास्थ्य के लिए हानिकारक होता हैं. साथ ही देश, राज्य और शहर के गणमान्य व्यक्ति भी आम नागरिक को यही सीख देते हैं कि शराब और अन्य नशा प्रदान चीजों का सेवन नहीं करना चाहिए. जिससे कि स्वास्थ्य कि हानि हो. लेकिन जब जिले और शहर का बड़ा अधिकारी ही खुलेआम ऐसी हरकते करने लग जाए तब आने वाले युवा नागरिक और आम नागरिकों पर क्या असर पड़ेगा. इतना ही नहीं वो व्यक्ति जिले का कलेक्टर (Dehradun DM Savin Bansal) का है जो खुलेआम ही शराब की दुकान पर शराब की बोतल खरीदता नजर आ रहा है. उसका वीडियो भी काफी वायरल हो रहा है. जिससे कि लोग तरह-तरह कि बातें बनाते नजर आते हैं.

कलेक्टर को लगा शराब पीने का चस्का

Savin Bansal

दरअसल यह उत्तराखंड के देहरादून जिले के कलेक्टर सविन बंसल (Dehradun DM Savin Bansal) की बात हैं. जिले कलेक्टर जैसे गरिमामय पद के होने के बाद भी वह शराब कि दुकान पर गए और वहां उन्होंने शराब की बोतल भी खरीदी. यह सब करते हुए उनके वीडियो और फोटोज सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहे हैं. दरअसल बात ये है कि शहर में लंबे समय से शराब की दुकानों में ओवर रेटिंग की शिकायत मिल रही है. इसके बाद रविवार की रात को सविन ने पुरानी मसूरी रोड़ और राजपुर रोड़ मार्केट स्थित शराब की दुकान का औचक निरीक्षण किया.

देहरादून के कलेक्टर सविन खुद पहुंचे शराब की दूकान

Savin Bansal

इस दौरान कलेक्टर (Dehradun DM Savin Bansal) खुद ही ड्राइवर करके शॉप तक पहुंचे. इसकी वजह से दुकानदार को इस बात का जरा भी इल्म नहीं हुआ कि वह  किसे ओवररेट में शराब बेच रहा हैं. सविन बुधवार रात वाइन शॉप पहुंच खुद ही भीड़ में लगे. और दुकानदार से शराब की बोतल खरीदी. सेल्समैन ने कलेक्टर साहब को प्रिंट रेट से अधिक रेट में शराब की बोतल बेच दी. सेल्समैन ने 660 रुपए की एक बोतल की कीमत 680 रुपए मांगी. जिसके बाद दूकानदार के खिलाफ़ कार्रवाई की गई.

प्रिंट रेट से अधिक रेट में बेचने पर की कार्रवाई

 

View this post on Instagram

 

A post shared by LalluRam (@lalluramnews)

निरीक्षण के दौरान पाया गया कि रेटेड सूची चस्पा पर सही स्थान नहीं थी. साथ ही दूकान खुलने और बंद होने का समय भी नहीं लिखा था. यहां तक ​​कि दुकान के कर्मचारियों के लिए पास कार्ड नहीं था. जिसके बाद दुकान पर कार्रवाई करते हुए 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया. कलेक्टर सविन (Dehradun DM Savin Bansal) ने शराब की कीमतों में मिल रही ओवर रेटिंग्स की ओर कार्रवाई करते हुए पहला कदम उठाया है. राजपुर रोड़ स्थित एक दुकान में इस दौरान ओवर रेटिंग और अन्य लोगों की संख्या अधिक हो गई. जिसके कारण दुकान मालिक पर 50 हजार रुपए का जुर्माना लगाया.

दुकानदार पर लगाया पचास हजार का जुर्माना

Savin Bansal

वहीं एक दुकानदार के गोदाम पर 75 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया. बता दें काफी समय तक लोगों को पता नहीं चला था कि सादे पैंट शर्ट पहने ये ग्राहक सामान्य नहीं बल्कि कलेक्टर खुद हैं. इसके बाद दुकानदार को समझ आया और उसने इस गलती कि माफी भी मांगी हैं. कलेक्टर (Dehradun DM Savin Bansal) ने बताया कि उन्हें काफी समय से शिकायतें मिल रही थी कि शराब के दाम ज्यादा लगाए जा रहे हैं. जिसको पता करने के लिए उन्हें यह सब करना पड़ा था.

सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही वीडियो

Savin Bansal

दरअसल कलेक्टर (Dehradun DM Savin Bansal) ने जो बोतल खरीदी थी उस पर भी उनको 20 रुपए अधिक देने पड़े थे. जिसके चलते उन्होंने तुरंत कार्रवाई करते हुए उस पर जुर्माना लगाया हैं. वीडियो में उन्हें शराब की दुकान पर लोगों के बीच भी देखा जा सकता है. अगले सीन में खुद-ब-खुद दूकानदार के रजिस्टर को चेक करते हुए भी दिखाई देते हैं. साथ ही वह, वहां रखी बोतलों पर लिखे रेट को चेक करते हुए भी देखने आते हैं. इसी तरह यह क्लिप काफी वायरल भी हो रही हैं. लोग उनके (Dehradun DM Savin Bansal) काम कि प्रशंसा करते नहीं थक रहे हैं.

यह भी पढ़ें : दूसरे टेस्ट की प्लेइंग XI से बाहर होगा ये सुस्त खिलाड़ी, रोहित शर्मा किसी भी हाल में नहीं देंगे मौका

"