Delhi-Weather-Today-Disaster-Will-Rain-From-The-Sky-In-Delhi-Ncr-Even-Today-Imd-Warns-Be-Careful

Delhi weather today : बुधवार को देश की राजधानी दिल्ली और उससे सटे कई शहरों में मूसलाधार बारिश हुई। तेज बारिश के कारण राजधानी की गई सड़कें जलमग्न और कई कॉलोनियों में लोग जलभराव की समस्या से खासा परेशान दिखे। इसी बीच मौसम विभाग ने गुरूवार के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी कर दिया है। आईएमडी ने गुरुवार के लिए लोगों को चेतावनी दी है कि जब तक जरूरी ना हो तब तक बाहर ना निकलें और जलभरवा वाले इलाकों में जाने से बचें, और क्या कहा है मौसम विभाग ने आईए जानते हैं।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Delhi Weather Today
Delhi Weather Today

गुरूवार को मौसम (Delhi weather today) का हाल कुछ हद तक बुधवार की तरह ही रहने वाला है। यानी की दिल्ली वासियों को आज भी तेज बारिश का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग ने गुरूवार को अगले 24 घंटों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिल्ली-एनसीआर में तेज बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है। मौसम विभाग ने दिल्ली वासियों को सड़कों पर फिसलन, ट्रैफिक जाम, निजली इलाकों में जलभराव और लो विजिबिलिटी के प्रति आग्रह किया है।

उधर मौसम विभाग की इस चेतावनी को ध्यान में रखते हुए दिल्ली सरकार भी एक्शन में आ गई है। सरकार ने एक निर्देश जारी कर दिल्ली के सभी स्कूलों का बंद करने का निर्देश दिया है। दिल्ली के साथ ही गुरूग्राम के स्कूल भी आज बंद ही रहेंगे।

दिल्ली-एनसीआर में यहां हुई सबसे ज्यादा बारिश

Delhi Weather Today
Delhi Weather Today

बुधवार को एक और जहां बारिश के कारण कई फ्लाइट्स ने देरी से उड़ान भरी तो आज मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी कर फिर से लोगों की टेंशन बढ़ा दी है। मौसम विभाग की मानें तो मयूर विहार स्थित सलवान स्टेशन में बुधवार सुबह 8:30 बजे से लेकिर आज सुबह 7:15 बजे तक 147.5 मिमी वर्षा दर्ज की गई। जबकि नोएडा सेक्टर 62 में स्थित NCMRWF स्टेशन में अभी तक 147.5 मिमी वर्षा दर्ज की गई है।

इसके साथ ही मौसम विभाग ने बताया है कि प्रगति मैदान इलाके में 112.5mm बारिश दर्ज की गई। गुरूवार को मौसम विभाग (Delhi weather today) ने लोगों से अपील की है कि घरों में रहें, घर के दरवाजे और खिड़कियों को बंद रखें, और किसी भी तरह की अनावश्यक यात्रा से बचें।

आज कैसा रहेगा दिल्ली-एनसीआर का मौसम

Delhi Weather Today
Delhi Weather Today

गुरुवार को आईएमडी ने 24 घंटों का अलर्ट अलर्ट जारी करते हुए अनुमान जताया है कि राजधानी में 5 अगस्त तक बारिश (Delhi weather today) की स्थिति बनी रहेगी। उधर आज के मौमस की बात करें तो सुबह से ही दिल्ली और एनसीआर का मौसम काफी सुहावना बना हुआ है। आसमान में छाए हुए काले बादलों से भी अनुमान लगाया जा सकता है कि किसी भी पल बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने गुरूवार को दोपहर तीन घंटे तेज गरज से साथ बारिश होने की संभावना भी जताई है।

कोचिंग सेंटर सील होते ही लाइब्रेरी मालिकों ने दिखाई अपनी औकात, छात्रों के खिलाफ रातों-रात किया ये काम

"