काशी विश्वनाथ मंदिर में एल्विश यादव ने की ये गंदी हरकत, वाराणसी में शिकायत कराई गई दर्ज

Elvish Yadav- मशहूर यूट्यूबर और बिग बॉस ओटीटी-2 के विजेता एल्विश यादव हर दूसरे दिन सुर्खियों में आ ही जाते हैं। हाल ही में उनका विवाद बिग बॉस ओटीटी-3 के कंटेस्टेंट अदनान के साथ हो गया था जिसके कारण वो खबरों में छा गए थे। लेकिन इस बार एल्विश यादव (Elvish Yadav) अपनी एक घटिया हरकत के कारण सुर्खियों में हैं। दरअसल इन दिनों ये यूट्यूबर वाराणासी में हैं और वहां के मंदिरों के दर्शन कर रहे हैं। हाल ही में जब वो काशी विश्वनाथ मंदिर में पहुंचे तो वहां पर उन्होंने एक ऐसी हरकत करदी जिसके कारण अब उन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है, क्या है पूरा मामला आईए जानते हैं।

Elvish Yadav ने काशी विश्वनाथ मंदिर में की गंदी हरकत

Elvish Yadav
Elvish Yadav

आय दिन सुर्खियों में रहने वाले एल्विश यादव (Elvish Yadav) काफी मशहूर यूट्यूबर हैं, यूट्यूब पर उनके अच्छे खासे सब्सक्राइबर हैं और उनकी कई वीडियोज पर तो व्यूज मिलियन में हैं। इस दिनों एल्विश अपने कुछ साथियों के साथ उत्तरप्रदेश के वाराणसी में घूम रहे हैं। यहां पर वो कई मंदिरों के दर्शन कर भगवान का आर्शीवाद प्राप्त कर रहे हैं। लेकिन हाल ही में जब एल्विश काशी विश्वनाथ मंदिर पहुंचे तो वो बुरी तरह फंस गए। दरअसल काशी विश्वनाथ मंदिर में पहुंचने पर एल्विश को पहले मंदिर के पुजारी ने विधि विधान से पूजा कराई, जिसके बाद एल्विश ने भगवना से प्रार्थना की और उनका आर्शीवाद भी लिया। लेकिन इस दौरान एल्विश ने मंदिर परिसर के अंदर एक तस्वीर खींच ली। और इसी तस्वीर के कारण अब वाराणासी में उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी गई है।

Elvish Yadav ने नियमों की उड़ाई धज्जियां

Elvish Yadav
Elvish Yadav

आपको बता दें कि काशी विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा के लिए यहां पर मोबाइल फोन और कैमरे के इस्तेमाल पर पूरी तरह से प्रतिबंध है। मंदिर समिति के द्वारा बनाए गए इस नियम का पालन वहां पर पहुंचने वाला हर व्यक्ति करता है। लेकिन एल्विश (Elvish Yadav) ने मंदिर परिसर ने अंदर पहुंच तस्वीर खींच कर इस नियम की धज्जियां उड़ा दी हैं। एल्विश पर कई लोगों ने आरोप लगाए हैं कि उन्होंने मंदिर परिसर में तस्वीर क्लिक कर एक अपराध किया है। ऐसे में इस मामले की पूरी शिकायत वाराणसी के उपायुक्त से कर दी गई है। वकील प्रतीक कुमार सिंह ने तो वाराणसी के सेशन कोर्ट में भी एल्विश यादव के खिलाफ शिकायत कर दी है।

 

शिकायत में कही ये बात

Elvish Yadav
Elvish Yadav


सेशन कोर्ट में शिकायत करने वाले वकील प्रतीक कुमार ने शिकायती पत्र में लिखा है कि- “सोशल मीडिया और अन्य सूचना प्रसारणों से जानकारी प्राप्त हुई है कि एल्विश यादव ने काशी विश्वनाथ मंदिर में तस्वीर खींची, उनकी इस हरकत के कारण मंदिर प्रशासन और जिला प्रशासन सवालों के घेरे में हैं। जिस जगह पर मोबाइल और कैमरा ले जाना प्रतिबंध हैं वहां पर तस्वीर क्लिक करना नियमों का उल्लंघन हैं एवं इससे मंदिर की सुरक्षा में सेंध लगने की संभावना भी बढ़ जाती हैं, इसलिए इस मामले में सख्त कार्रवाई होनी चाहिए”। इस पूरे मामले को लेकर जॉइंट पुलिस कमिश्नर के. एजिलरसन ने जानकारी देते हुए बताया है कि- “कुछ लोगों ने एल्विश यादव के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है, इस पूरे मामले के जांच के आदेश दे दिए गए हैं और इसमें उचित कार्रवाई की जाएगी”।

विराट कोहली की तरह रोहित शर्मा छोड़ेंगे भारत, इस जगह बसाएंगे अपना घर, खुद किया खुलासा

 

"