Gold Price, Buy Cheap Gold Before Diwali, One Tola Is Available For Just Rs 30,000

Gold Price: दिवाली के आसपास सोने की खरीदारी का एक विशेष महत्व होता है। अगर आप भी गोल्ड खरीदने का मन बना रहे हैं या फिर दिवाली जैसे बड़े त्योहार पर आपको सोने आभूषण खरीदने हैं तो आपके लिए एक गुड न्यूज है। जी हां दिवाली से पहले सोने के दाम (Gold Price) अपने निचले स्तर पर हैं। लेकिन ज्यादा वक्त लगा तो दिवाली के बाद इनके दाम बढ़ने के पूरे चांस हैं।

दरअसल मौजूदा समय में सोने की कीमतें (Gold Price) कम होने के पीछे खास वजह है। एक तरफ अंतरराष्ट्रीय मार्केट में गोल्ड के दाम कम हो गए हैं तो दूसरा तरफ अमेरिका में चुनाव औऱ मंदी ने भी इसकी कीमतों को फिलहाल स्थिर रखा है। लेकिन चुनाव होने के बाद माना जा रहा है कि गोल्ड की रेट में तेजी से उछाल आएगा।

Gold Price: डॉलर की कीमत से बढ़ेंगे गोल्ड के रेट

Gold Price:  दिवाली से पहले खरीद लें सस्ता सोना, सिर्फ 30,000 में मिल रहा है एक तोला, आज ही लें आए घर 

दरअसल चार साल के बाद फेडरल रिजर्व ने अपनी बेंचमार्क ब्याज दर में आधे अंक की गिरावट की गई है। ताजा दरें 5.3 से घटकर 4.8 पर आ गई हैं। बता दें, कि अमेरिका फेड की ओर से ब्याज दरों में भी कमी की गई है। खास बात यह है कि जब भी अमेरिका अपनी इंटरेस्ट रेट में कटौती करता है उससे डॉलर की कीमत कम होती है और जब डॉलर की कीमत कम होती है जो सोने के दामों (Gold Price) में तेजी देखने को मिलती है। यही कारण है आने वाले दिनों में गोल्ड के रेट (Gold Price) तेजी से बढ़ सकती है।

कम दाम में सोना खरीदने का सुनहरा मौका

Gold Price:  दिवाली से पहले खरीद लें सस्ता सोना, सिर्फ 30,000 में मिल रहा है एक तोला, आज ही लें आए घर 

अगर आप सस्ता सोना (Gold Price) लेना चाहते हैं तो ये आपके लिए सुनहरा मौका है। क्योंकि अमेरिका और फेडरल रिजर्व के कदम के बाद आने वाले दिनों में सोने की कीमतों में तेजी देखने को मिलेगी।  ऐसे में आपकी त्योहार की चमक फीकी पड़ सकती है। यही वजह है कि इस मौके को हाथ से न गंवाएं और अगर सोना खरीदने का मन है तो दिवाली का इंतजार न करें।

30 हजार में खरीदें 1 तोला सोना

Gold Price:  दिवाली से पहले खरीद लें सस्ता सोना, सिर्फ 30,000 में मिल रहा है एक तोला, आज ही लें आए घर 

जी हां अगर सोना (Gold Price) खरीदने का मन है तो आप 30 हजार की कीमत में एक तोला यानी 10 ग्राम गोल्ड खरीद सकते हैं। हालांकि यह 10 कैरेट के भाव हैं। आमतौर पर गोल्ड 10 से लेकर 24 कैरेट तक उपलब्ध रहता है।  24 कैरेट गोल्ड में आभूषण नहीं बनते बल्कि गिन्नी या फिर बिस्किट लिए जाते हैं। लेकिन समय के साथ गोल्ड की कीमतों को देखते हुए ज्वैलरी शॉप वाले अब 10 कैरेट में अच्छे आभूषण तैयार कर रहे हैं। जो लोगों को पसंद भी आ रहे हैं और उनके बजट में भी होते हैं।

अभिषेक संग तलाक की खबरों के बीच हाथ में अंगूठी पहनी नजर आई बच्चन बहू, क्या ऐश्वर्या राय ने रचा ली है दूसरी शादी?

"