Google-Office-Be-It-An-Office-Or-A-5-Star-Hotel-Everything-From-Sleeping-Room-To-Salon-Massage-Is-Jugaad-Video-Went-Viral

Google Office: हमें जब कभी किसी भी चीज का जवाब नहीं मिलता है तो सबसे हमारे दिमाग में गूगल का ही नाम आता है। जहां हम कुछ भी सर्च कर सकते हैं और किसी भी जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं। गूगल एक कंपनी जिसमें हर कोई नौकरी करने का सपना देखता है। गूगल ने अपने ऑफिस के हर ब्रांच को बहुत ही खूबसूरती से डिजाइन किया है। शानदार इंटीरियर और कई सुविधाओं के साथ गूगल अपने कर्मचारियों को काम करने के लिए यूनिक और प्रेरणादायक माहौल देता है। बाकी कॉरपोरेट ऑफिस के मुकाबले गूगल के ऑफिस (Google Office) को सबसे बेहतरीन माना जाता है। इतना ही नहीं ये अपने स्टॉफ के मेंटली और फिजिकली हेल्थ के लिए कई तरह की सुविधाएं भी देता है।

गूगल के कर्मचारियों को मिलती हैं ये सुविधाएं

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kay (@kaysnote) 

गूगल अपने दफ्तर (Google Office) के असाधारण डिजाइन, इनोवेटिव आर्किटेक्चर और बेहतरीन सुविधाओं के लिए फेमस हैं, जो अपने स्टॉफ के लिए एक अनूठा और इंस्पायरिंग वर्क इनवायरमेंट बनाते हैं। स्टाफ के मेंटली और फिजीकली हेल्थ को सपोर्ट करने के लिए गूगल के दफ़्तरों में अक्सर अत्याधुनिक फिटनेस सेंटर, ऑन-साइट चाइल्डकेयर, पे टू कैफेटेरिया, गेम रूम, एंटरटेनमेंट प्लेस और रिलैक्सेशन एरियाज होते हैं। हाल ही में गूगल सिंगापुर में काम करने वाली कोरियाई प्रवासी ने एक कॉर्पोरेट कर्मचारी के रूप में  अपने दिन की झलक दिखाई है।

ऐसे शुरू होता है गूगल के कर्मचारी का दिन

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kay (@kaysnote) 

वीडियो में आप देख सकते है कि गूगल (Google Office) के कर्मचारी के दिन की शुरुआत सुबह 8:30 बजे से होती है। वह मेट्रो से उतकर थोड़ी देर वॉक करते हुए ऑफिस पहुंचती हैं। वहां पहुंचते ही पहले वो लॉग इन करती है। इसके बाद 9:30 एक लैविश कॉफी बार में वो अपनी मॉर्निंग कॉफी लेने के लिए जाती है। कुछ देर काम करने के बाद 11:50 बजे लंच टाइम शुरू हो जाता है। वह ऑफिस के मेन्यू को देखती है। चावल के साथ सेलमॉन और मीट करी वो लंच में करती है और बताती है कि ऑफिस की तरफ से यह कर्मचारियों को कॉन्पलिमेंट्री दिया गया है। लंच के बाद वह रूफ गार्डन में जाती हैं जहां वेलनेस और रिलेकसेशन को प्राथमिकता देती है। इसके बाद वो वेलनेस सेंटर की टूर कराती है।

नैप रूम से लेकर मेडिटेशन रूम की है सुविधा

Google Office
Google Office

महिला अपने ऑफिस में स्थित सेल्फ केयर के लिए नैप रूम, हेयर और नेल स्पा और प्रार्थना और मेडिटेशन के लिए मल्टी फेथ रूम और मसाज रूम की भी सैर करवाती है। आगे वीडियो में वह दिखाती है कि 11:50 में लंच के लिए जाने के बाद वो 1:10 पर वापस अपने काम पर आ जाती है। शाम के 5:40 पर उसका काम खत्म हो जाता है। इस वीडियो को देखने के बाद वर्क प्लेस कल्चर के भविष्य के बारे में बातचीत शुरू हो गई है। गूगल का ऑफिस (Google Office) इतना शानदार है कि देखकर आपको यकीन नहीं होगा कि यह कोई फाइव स्टार होटल नहीं बल्कि ऑफिस है।

ये भी पढ़ें: अब नोएडा में मिलेगा जापान का मजा, 12 घंटे के सिर्फ 1 हजार देकर जी सकेंगे अमीरों वाली जिंदगी…..

हत्या के लगे आरोपों के बीच शाकिब अल हसन ने दिया सनसनीखेज बयान, बोले- KKR के मालिक शाहरूख ने की थी मदद

 

"