Govt Recruitment Big Announcement By The Government, 40 Thousand Youth Will Get Jobs
Govt Recruitment Big announcement by the government, 40 thousand youth will get jobs

Govt Recruitment : सरकार समय-समय पर युवाओं को रोजगार देने का काम करती रहती हैं. देश में लाखों युवा बेरोजगार है जो नौकरी कि तलाश में भटकते रहते हैं. युवाओं को सरकारी नौकरी पाने कि काफी लालसा भी होती है. कुछ भर्तियों (Govt Recruitment) पर लाखों युवा परीक्षा देते हैं. कई युवा इन परीक्षाओं में पीछे रह जाते हैं तो कईं इसमें अव्वल आकर सरकारी नौकरी को पा जाते हैं. इसी प्रकार सरकार ने इस बार भी सरकारी नौकरी के लिए बम्पर भर्तियाँ निकाल दी हैं. जिसे देखकर युवा काफी हर्षित होने वाले हैं.

Govt Recruitment : सरकार ने युवाओं को दिया तोहफा

Govt Recruitment

दरअसल यह भर्तियाँ (Govt Recruitment) और कहीं नहीं बल्कि योगी आदित्यनाथ के राज्य उत्तर प्रदेश में निकाली गई हैं. सीएम योगी आदित्यनाथ ने ही इन नौकरियों कि घोषणा की हैं. अब राज्य में सरकारी नौकरियों की बहार आ रही है. प्रदेश सरकार द्वारा युवाओं को रोजगार देने के प्रयास को जारी किया गया है. हाल ही में पुलिस भर्ती परीक्षा में 60 हजार से अधिक लोगों को नौकरी मिली है. इसके अलावा 40 हज़ार अन्य भर्तियों के लिए घोषणा हो चुकी हैं. जिसकी प्रक्रिया भी जल्दी शुरू होने वाली हैं.

बंपर 40 हजार भर्तियों की होने वाली है शुरुआत

Govt Recruitment
आयोगों से रिक्त पदों पर प्रदेश सरकार भर्तियाँ (Govt Recruitment) करने वाली हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कहना है कि सरकार का लक्ष्य युवाओं को रोजगार देना है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हाल ही में 60,200 पुलिस कर्मियों की भर्ती परीक्षा में सकुशल भर्ती की गई है. अगले छह महीने में उत्तर प्रदेश कर्मचारी सेवा चयन आयोग की तरफ से 40 हजार भर्तियों को प्रोत्साहन पत्र के माध्यम से जोड़ा जा रहा है. 60,200 पुलिस भर्ती प्रक्रिया संख्या होने के बाद पुलिस की 40 हजार नई भर्ती फिर से से शुरू होगी. उन्होंने कहा कि उप्र शिक्षा चयन आयोग का गठन हो चुका है.

यूपी सरकार ने की घोषणा

Govt Recruitment
इसमें प्राथमिक, माध्यमिक, उच्च, व्यावसायिक, तकनीकी शिक्षा में हजारों की संख्या में भर्ती (Govt Recruitment) प्रक्रिया आरंभ हो रही है. उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने भी भर्ती की प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ाते हुए हजारों युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी. सीएम योगी ने कहा कि पुलिस में अगले छह महीने में 40000 और भर्तियां होने वाली हैं. यदि आप बारहवीं पास हैं तो इसके लिए अभी से तैयारी शुरू कर दें. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने हाल ही में एक कार्यक्रम में कहा कि अगले छह महीने में यूपी पुलिस में 40000 से अधिक भर्तियां होंगी.

आदित्यनाथ ने 40 हजार भर्तियों की घोषणा

Govt Recruitment
जल्द ही इसकी भर्ती प्रक्रिया (Govt Recruitment) शुरू होगी. ऐसे में अगर आपको यूपी पुलिस की नौकरी चाहिए तो तैयार हो जाइए. बता दें कि यूपी पुलिस में अभी 60000 से अधिक की संख्या में भर्ती की प्रक्रिया चल रही है. इसके लिए लिखित परीक्षा हो चुकी है. अब इस परीक्षा में पास वाले अभम्यर्थियों को अन्य स्टेप्स के लिए बुलाया जाएगा.

60 हजार भर्तियों की चल रही है प्रक्रिया

Govt Recruitment
बता दें इन सरकारी भर्तियों (Govt Recruitment) के लिए लगभग 50 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था. हालाँकि इसमें 6 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने इसमें भाग नहीं लिया था. इसमें भी खास बात यह है कि यूपी पुलिस के कर्मचारियों के लिए भी 1.55 लाख पुलिस कर्मियों के पद खाली पड़े हैं. 1.64 लाख एसोसिएट्स की भर्ती, माध्यमिक एवं उच्च शिक्षा में हो चुकी हैं. वहीं साढ़े छः लाख युवाओं को हमारी सरकार में नौकरी मिली है. 2017 की पहली भर्ती को लेकर सरकार की नियत अच्छी नहीं थी.

अब तक लाखों लोग पा चुके है सरकारी रोजगार

Govt Recruitment
फिलहाल यूपी भर्ती (Govt Recruitment) परीक्षा में लिखित परीक्षा का आयोजन हो चुका हैं. पहले फरवरी में भी इसका आयोजन हुआ था लेकिन पेपर लीक के मामले के कारण इसकी वापिस से भर्ती परीक्षा हुई थी. टेस्ट में सफल मरीजों की मेडिकल जांच की जाएगी और दस्तावेजों का भी पालन किया जाएगा. उसके बाद इन्हें नौक्रियान्नौर्की दी जाएगी. वहीं इसके बाद 40 हजार और कांस्टेबल भर्ती (Govt Recruitment) की प्रक्रिया शुरू होगी.

यह भी पढ़ें : ऋषभ पंत संग डेटिंग की अफवाह पर उर्वशी रौतेला ने तोड़ी चुप्पी, आखिरकार कह डाली अपने दिल की बात

"