Hair In Woman'S Stomach 2.5 Kg Hair Came Out Of The Stomach Of A 21-Year-Old Girl, Even The Doctors Were Shocked
hair in woman's stomach 2.5 kg hair came out of the stomach of a 21-year-old girl, even the doctors were shocked

hair in woman’s Stomach: आमतौर पर लोगों को अपनी अजीबों-गरीब हरकतों के चलते काफी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं. कुछ लोगों की आदत होती है कि वो अपने ही नाखून खाते हैं. ऐसी ही कुछ अजीब चीजों को लेकर वह परेशान रहते हैं. लेकिन अगर बाल खाने वालों की बात सामने आ जाए तो ये जरा अटपटा लग सकता है. उत्तर प्रदेश के बरेली में एक ऐसा ही मामला सामने आया है. जहां एक लड़की अपने ही सिर के बाल (hair in woman’s Stomach) खा रही थी. जब जांच की तो उनके पेट में बालों का गुच्छा सामने आया.

hair in woman’s Stomach: बरेली में महिला के पेट से निकले बाल

Bareilly News

दरअसल , ये बात उत्तरप्रदेश के बरेली (Bareilly News) की हैं. जहां पर एक 21 साल की लड़की के पेट से बालों का गुच्छा (hair in woman’s Stomach) निकला हैं. वो भी कोई छोटा नहीं करीबन 2 किलों से भी ज्यादा वजन के बाल उसके पेट से निकले हैं. सुभाषनगर के करगाना में रहने वाली 21 साल की उम्र की लड़की करीब 6- 7 साल से पेट में दर्द से परेशान थी. उसे बहुत सारे डॉक्टर्स को दिखाया गया, जाँच की, दवाएँ चलाईं लेकिन फ़ायदा नहीं हुआ. अंतिम भाग में उसे जिला अस्पताल लाया गया. जहां के डॉक्टर एमपी सिंह ने उस लड़की को देखा.

21 वर्षीय लड़की खा रही थी खुद के सिर के बाल

Bareilly News

बरेली (Bareilly News) में लड़की का ऑपरेशन हुआ जिसमें लड़की के पेट में दो किलो के करीब बालों का गुच्छा निकला है. डॉक्टर ने ऑपरेशन करके बाल का गुच्छा निकाला (hair in woman’s Stomach) है. लड़की काफी समय से कुछ खा नहीं पा रही थी. हालाँकि लड़की अब पूरी तरह से स्वस्थ बताई जा रही है. करगना सुभाषनगर में रहने वाली 21 साल की लड़की को पिछले करीब पांच साल से पेट में दर्द की शिकायत थी. बरेली (Bareilly News) और आसपास के कई निजी डॉक्टर्स को दिखाने के बाद भी मर्ज के बारे में पता नहीं चल पाया.

5-6 सालों से हो रही थी पेट में दर्द की शिकायत

Bareilly News

22 सितंबर को उसे बरेली (Bareilly News) के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. एक सप्ताह पहले ऑपरेशन करके दो किलो के आसपास के बालों का गुच्छा पेट से (hair in woman’s Stomach) बाहर निकाला गया. खबरों की माने तो 16 साल से अपने सिर के बाल खा रही थी. अब लगभग इतने लंबे समय से बाल खाने के कारण, एक-एक करके बाल जमा होने लगे थे. पिछले 5 सालों से लड़की के पेट में दर्द हो रहा था. अलग-अलग प्राइवेट अस्पतालों में दिखाने के बाद भी कुछ पता नहीं चल पाया था. हारकर लड़की को जिला अस्पताल लेकर जाना पड़ा था. उसकी जांच से पता चला की उसके अमाशय में बालों के गुच्छे जैसी कोई चीज मौजूद है.

16 सालों से खा रही थी अपने ही सिर के बाल

Bareilly News

करीब दो सालों से उसको भूख ना लगना और बार-बार उल्टी होने की समस्या होने लगी थी. जिससे उसके माता-पिता हैरान थे. वे बच्ची की इस समस्या के लिए उसे बरेली (Bareilly News) के जिला सरकारी अस्पताल ले गए. जहां एक फिजीशियन ने सिटी स्कैन की सिफारिश की थी. जिसके बाद रिपोर्ट्स में उसके अमाशय में गुच्छे जैसा (hair in woman’s Stomach) कुछ सामने आया. तो डॉक्टर्स ने ऑपरेशन की सलाह दी. ऑपरेशन में लड़की के पेट से बाल का गुच्छा निकाला गया. डॉक्टर अलका शर्मा के मुताबिक, 25 साल के करियर में पहली बाद जिला अस्पताल में ऐसा मामला सामने आया था.

डॉक्टर्स के भी उड़े होश

Bareilly News

बरेली (Bareilly News) के जिला अस्पताल के एक डॉक्टर ने बताया कि जांच के बाद पता चला कि लड़की मानसिक बीमारी से पीड़ित है. बीमारी के बारे में विस्तार से बताया गया. ऑपरेशन के समय इसका एक वीडियो बनाया है जिसमें देखा गया है की लड़की के पेट से बाल (hair in woman’s Stomach) का एक बहुत बड़ा गुच्छा निकला है. डॉक्टर्स ने बताया की ऑपरेशन काफी जटिल था, लेकिन पूरी टीम ने कड़ी मेहनत से इसे सहजता से पूरा किया. डॉक्टर ने कहा की लड़की अब सही सलामत है.

यह भी पढ़ें : दूसरी बार घोड़ी चढ़ने को बेताब है टीम इंडिया का ये तलाकशुदा खिलाड़ी, हर दिन देख रहा है नए रिश्ते

"