Snake Cpr

Snake CPR : सोशल मीडिया पर हम यूं तो बहुत से वीडियो रोज ही देखते हैं। वहीं कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं जो हमें चौकन्ना कर देते हैं। इस वक्त एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें आप एक स्पेशलिस्ट को वो करते हुए देख रहे हैं, जो शायद आपने पहले कभी देखा हो। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर हम यूं तो बहुत से वीडियो रोज ही देखते हैं, पर कुछ वीडियो ऐसे भी होते हैं, जो हमें आश्चर्यचकित कर देते हैं।

लड़के ने किया सांप को बचाने का अनोखा प्रयास

Snake Cpr

इस वक्त एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है जिसे आप एक वीडियो देखेंगे जो शायद आपने पहले कभी देखा हो। आज हम आपको एक ऐसा ही स्पेशल वीडियो दिखाएंगे, जो मरते हुए सांप को नया जीवन (Snake CPR) दे रहे हैं। बता दें यह वीडियो गुजरात के वडोदरा का है। जहां एक लड़का एक मरे हुए को अपने मुंह से सीपीआर देकर उस सांप की सांसें वापस देने कि कोशिश कर रहा है। सांप के इस तरह का वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इतना ही नहीं युवा लड़के की बहादुरी की तारीफ भी हो रही है कि कैसे युवाओं ने मुंह से सीपीआर (Snake CPR) देकर सांप को जिंदा कर दिया।

सांप हुआ जिंदा

Snake Cpr

सांप को सांस देने की प्रक्रिया में उस युवक ने सांप को हाथ में लिया और फिर उसे सीपीआर (Snake CPR) दिया। कुछ देर में सांप के शरीर में हलचल होती है। जहां एक सांप गंभीर समस्या का पता चला। इसके बाद रक्षक दल को तुरंत सूचित किया गया और दल के सदस्यों में से एक यश तडवी द्वारा इस कार्य को किया गया। वहां पहुंचने पर उन्हें पता चला कि सांप बेजान है। उसकी मृत्यु हो सकती है, लेकिन तडवी ने तुरंत सीपीआर (Snake CPR) देना शुरू कर दिया। आश्चर्यजनक रूप से वह सांप को जिंदा करने में सफल रहा।

सीपीआर देकर युवक ने बचाई सांप की जान

Snake Cpr

वायरल वीडियो में आप देख सकते हैं कि यश ने सांप की गर्दन पकड़ी और बिना हिचकिचाहट के अपने काम को अंजाम दिया था। रक्षक दल के सदस्य यश तडवी ने बताया कि जैसे ही मुझे फ़ोन आया। मैं तुरंत वहां गया। साँप मरा हुआ था, परन्तु जब मैंने उसे पकड़ा, तो मुझे ऐसा लगा, कि वह अभी भी जीवित है। फिर मैंने सीपीआर (Snake CPR) देना शुरू किया। जब सांप जीवित हो गया, तो मुझे बहुत राहत और खुशी महसूस हुई और मैंने उसे सुरक्षित रूप से वन विभाग में वापस भेज दिया।

सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Daily Uttam Hindu (@dailyuttamhindu)

वीडियो देखने वालों को पहले तो ये नकली लगा था लेकिन जब सांप ने हरकत करना शुरू कर दिया तो फिर लोगों को यकीन हुआ था। इस वीडियो को हजारों लोगों ने देखा और पसंद किया है। इस पर टिप्पणी करते हुए लोगों ने यश की तारीफ़ की है। एक यूजर ने लिखा- हैट्स ऑफ। जबकि कुछ यूजर्स ने तो यश का कॉन्टैक्ट नंबर तक मांगा।

यह भी पढ़ें : अनिल कपूर ने फैंस के लिए 10 करोड़ के विज्ञापन को मारी लात, एक साथ 3 सुपरस्टार को दिखाया आईना

"