Inflation-Is-Increasing-In-The-Country-There-Is-A-Huge-Rise-In-Today-Gold-Price-And-Petrol-Diesel-Price

Today gold price: लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले कयास लगाए जा रहे थे की नई सरकार का गठन होते ही महंगाई पर भी नकेल कसी जाएगी लेकिन लगातार महंगाई बढ़ती ही जा रही है। देश में ईंधन हो या फिर सोना चांदी सबके दाम ऊपर की तरफ जाते हुए ही दिख रहे हैं। ऐसे में अगर आप आज सोना खरीदने जा रहे हैं या फिर आप अपनी बाइक या कार की टंकी फुल करवाने निकल रहे हैं तो एक बार इनके ताजा दामों के बारे में भी जान लें।

पेट्रोल और डीजल हुआ मंहगा

खटाखट बढ़ रही है देश में महंगाई, सोने-चांदी के साथ पेट्रोल और डीजल के दामों ने किया लोगों का जीना हराम

अंतरराष्ट्रीय़ स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों के आधार पर भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम प्रतिदिन तय किए जाते हैं। ऐसे में हर रोज इनके दामों में अंतर आता ही रहता है। 17 जून के मुताबिक देश के चार महानगरों दिल्ली, कोलकत्ता, चैन्नई और मुंबई में तो पेट्रोल और डीजल के रेट में कोई फर्क नहीं पड़ा है। लेकिन कुछ राज्यों में जैसे की जम्मू-कश्मीर, झारखंड, मध्य प्रदेश और पश्चिम बंगाल में आज पेट्रोल-डीजल के रेट घट गए हैं वहीं  हिमाचल, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, ओडिशा, राजस्थान और पंजाब में पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोत्तरी देखी गई है।

सोना और चांदी हुआ मंहगा

Today Gold Price
Today Gold Price

बीते कुछ दिनों से जहां सोना और चांदी की कीमतें (Today gold price) कुछ हद तक नीचे की तरफ जा रही थी तो वहीं अब एक बार फिर से इस धातु को खऱीदना मंहगा हो गया है। बात अगर यूपी की करें तो यहां वाराणसी शहर में बीते कल के मुकाबले सोना 440 रुपए मंहगा हो गया है यानी कि यहां 24 कैरेट के 10 ग्राम सोने की कीमत (Today gold price) 72765 हो गई है एवं  22 कैरेट सोने की कीमत 400 रुपये बढ़कर 66650 रुपये प्रति 10 ग्राम हो गई है। बात अगर चमकीली धातु चांदी की करें तो वाराणसी के सर्राफा बाजार में सोमवार को चांदी के कीमत में भी तेजी देखने को मिली है। यहां चांदी 300 रुपये मंहगा हो गया है। जिसके बाद उसकी कीमत 91000 रुपये प्रति किलो हो गई है।

ताजा दामों पर रखें अपनी नजर

Today Gold Price
Today Gold Price

ईंधन और सोना चांदी की कीमतों (Today gold price) में रोजाना उतार चढ़ाव आता रहता है ऐसे में जरूरी है कि इनके ताजा दाम हमें पता हों। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ईंधन और साना चांदी के ताजा दामों के बारे में जानने के लिए अब हमें कहीं जाने की जरूरत नहीं है। क्योंकि अब आप घर बैठे ही इनके ताजा दामों की जानकारी ले सकते हैं। सोने और चांदी की कीमतें (Today gold price) जानने के लिए आप ibjarates.com पर जाकर जानकारी ले सकते हैं एवं ईंधन के दामों की जानकारी के लिए आप अलग अलग तेल कंपनियों के अलग अलग नंबरों पर RSP कोड लिखकर भेज सकते हैं। जिसके बाद कंपनी एसएमएस के जरिए आपको ताजा दामों की जानकारी दे देगी।

IRE vs PAK: बाल-बाल बची पाकिस्तान की इज्जत, आयरलैंड के खिलाफ आखिरी मैच में 3 विकेट से मिली बेहद करीबी जीत

"