Instagram-Par-Reel-Kaise-Viral-Karein

instagram par reel kaise viral karein : इन दिनों इंस्टाग्राम पर यूजर्स के बीच अपनी रील्स पर व्यूज बढ़ाने की होड़ मची हुई है, हर कोई इंस्टा पर रील्स डालकर रातों रात स्टार बन जाना चाहता है। लेकिन ज्यादातर लोग इंस्टा पर रील अपलोड कर भगवान भरोसे की नीति को अपनाते हुए छोड़ देते हैं, दरअसल उन्हें पता ही नहीं है कि रील्स पर व्यूज आते कैसे हैं (instagram par reel kaise viral karein) और उन्हें कैसे बढ़ाया जा सकता है। अगर आप भी इंस्टा पर रील्स अपलोड करते हैं और चाहते हैं कि उन रील्स पर अच्छे खासे व्यूज आएं तो आपको आज हम ऐसी कुछ टेक्निक्स बताने वाले हैं जिससे हो सकता है कि आप भी जल्द ही इंस्टा पर स्टार बन जाएं।

Consistency और Quality का रखें ध्यान

Instagram Par Reel Kaise Viral Karein
Instagram Par Reel Kaise Viral Karein

अगर आप चाहते हैं की आपकी रील्स ज्यादा से ज्यादा लोग देखें तो सबसे महत्वपूर्ण है लगातार रील्स अपलोड करते रहना, अगर आप महीनें में एक वीडियो अपलोड कर रहे हैं और सोच रहे हैं कि आपको उसमें व्यूज आसानी से मिल जाएंगे तो आप बहुत बड़ी गलत फहमी में है। वहीं अगर आप लगातार रील्स अपलोड कर रहे हैं लेकिन फिर भी व्यूज नहीं मिल रहे हैं तो इसका कारण हो सकता है कि आप वीडियो की क्वालिटी पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। दरअसल इंस्टा पर वीडियो की क्वालिटी काफी अहम रोल प्ले करती है। इसके इसके लिए सुनिश्चित करें की जब भी आप  रील अपलोड करें तो आपका हाई क्वालिटी ऑप्शन ऑन हो।

सही हैशटैग का करें चुनाव

अगर आप भी इंस्टाग्राम पर वायरल करना चाहते हैं अपनी रील, तो आजमाएं ये तरीका, एक रात में बन जाओगे स्टार

रील्स पर व्यूज ज्यादा होने का मतलब है कि आपकी रील वायरल हो गई है (instagram par reel kaise viral karein)। और अगर रील वायरल नहीं हो रही है तो (instagram par reel kaise viral karein) इसका सीधा मतलब है कि आप का viral hastag यूज नहीं कर रहे हैं, आपको अपनी हर रील में वायरल हैशटैग का यूज करना है। अब आप सोच रहे होंगे की ये viral hastag लगाये कैसे? या फिर viral hastag आसानी से कहाँ मिलेंगे?, तो इसके लिए आपको करना ये है कि रील अपलोड करने से पहले इंस्टाग्राम के search में जाना है। और जो भी वीडियो आप अपलोड करने वाले हैं उससे रिलेटिड कीवर्ड टाइप कर देना है। अब आपको वहां पर टैग का ऑप्शन दिखेगा उसमें से ही आपको टॉप-10 टैग कॉपी कर लेने हैं और अपनी वीडियो में लगाकर उसे अपलोड़ कर देना है।

कुछ सेटिंग्स जो बना सकती हैं आपको स्टार

Instagram Par Reel Kaise Viral Karein
Instagram Par Reel Kaise Viral Karein

हैशटेग के साथ ही कुछ ऐसी सेटिंग्स भी हैं जिनपर लोग ज्यादा ध्यान नहीं देते लेकिन ये सेटिंग्स काफी काम की होती हैं। आपको इन सेटिंग्स का बहुत ज्यादा ध्यान रखना है। इसमें पहली सेटिंग है-

1. टैग पीपल

अगर आपको वीडियो वायरल करना है (instagram par reel kaise viral karein) तो ये आपके लिए बेहद जरूरी है कि आपने अपनी वीडियो का टॉपिक चूज किया हो। यानी की आपने जिस तरह की वीडियो बनाई है उस केटेगिरी के हिसाब से आपको एक टॉपिक चूज करना है।

2. Add topics

इसके साथ ही आप कुछ दूसरे लोगों को भी टैग करिए जो आपकी कैटेगरी की वीडियो डालते हैं। इसके लिए जरूरी है कि पहले आप अपने जैसी वीडियो बनाने वाले लोगों को फोलो करें।

अमिताभ बच्चन के ‘डुप्लीकेट’ फिरोज खान का हुआ निधन, इस वजह से दुनिया को कहा गुडबाय, फैंस का टूटा दिल  

"