Jaipur-Viral-Video-100-Rupees-200-Rupees-Young-Man-Made-Obscene-Comments-On-Foreign-Female-Tourists-In-Jaipur-Police-Arrested

Jaipur viral video: पूरी दुनिया को ‘वसुधैव कुटुम्बकम’ का मंत्र देने वाले भारत की छवि वैश्विक पटल पर काफी अच्छी है। अपनी बेहतर छवि होने के कारण ही दुनिया के कोने कोने से सैलानी भारत में घूमने के लिए आते हैं।  लेकिन हमारे समाज में ही कुछ ऐसे लोग हैं जो भारत की इस छवि को मिट्टी में मिलाने का काम करते हैं। ताजा मामला जयपुर से सामने आ रहा है जहां एक युवक द्वारा कुछ विदेशी महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार किया गया। हालांकि पुलिस ने आरोपी युवक के खिलाफ कार्रवाई तो कर दी है, लेकिन सवाल यही है कि आखिर भारत मे विदेशी महिलाओं के साथ हो रही इस तरह की घटनाओं पर अंकुश कब लगेगा।

युवक ने पर्यटकों के साथ की बदसलूकी

Jaipur Viral Video
Jaipur Viral Video

ये पूरा मामला जयपुर के आमेर किले के पास का बताया जा रहा है। वीडियो (Jaipur viral video) में देखा जा रहा है कि एक युवक विदेशी महिला पर्यटकों को हिंदी में कुछ अपशब्द कह रहा है। वीडियो में दिख रहे पर्यटकों को शायद हिंदी समझ नहीं आती इसलिए वो कैमरे की तरफ देखकर हंसती हुई भी नजर आ रही हैं। बेशर्मी की हद पार तो तब हो गई जब ये युवक वहां पर खड़ी विदेशी महिलाओं के रेट तय करने लगा।

वीडियो में देखा जा रहा है कि युवक विदेशी महिलाओं की तरफ इशारा करते हुए कह रहा है कि “ये 150 रुपए की है… ये 200 रुपए की है… ये 500 रुपए की है… और ये 300 रुपए की है”। युवक द्वारा की गई ये गंदी हरकत भले ही वहां पर मौजूद विदेशी महिलाएं नहीं समझ पाईं हों लेकिन जैसे ही ये वीडियो इंटरनेट पर आया तो इस युवक को खूब खरी खोटी सुननी पड़ी।

विदेशी महिला को बताया ‘लुगाई’

Jaipur Viral Video
Jaipur Viral Video

बताया जा रहा है कि ये मामला करीब दो महीनें पहले का है और वीडियो (Jaipur viral video) में दिख रहा युवक एक लोकल गाइड के तौर पर काम करता है। वो अक्सर इस तरह के वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट करता ही रहता है। guru_brand0000 नाम की इंस्टा आईडी से इसी युवक ने एक और वीडियो शेयर किया था जिसमें वो एक विदेशी महिला टूरिस्ट को अपनी ‘लुगाई’ कहता हुआ नजर आ रहा है।

इतना ही नहीं वो उसी महिला टूरिस्ट के साथ चल रहे एक अन्य टूरिस्ट को अपना साला कहता हुआ भी नजर आ रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इन दोनों वीडियो (Jaipur viral video) को लोग जयपुर पुलिस को टैग कर खूब शेयर कर रहे हैं और इस युवक पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग कर रहे हैं।

पुलिस ने आरोपी युवक पर की कार्रवाई

Jaipur Viral Video
Jaipur Viral Video

इस मामले को संज्ञान में लेते हुए जयपुर पुलिस ने वीडियो (Jaipur viral video) में दिख रहे आरोपी पर कार्रवाई की है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी पर धारा 354 और 505 (2), आईटी अधिनियम की 66डी और राजस्थान पर्यटन व्यवसाय अधिनियम की धारा 13 (1), 13 (2) के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। वहीं पुलिस ने बताया है कि ये युवक पर्यटकों को कुछ खास दुकानों से खरीदारी करने के लिए भी मजबूर करता था। जयपुर पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर इस पूरे मामले की जानकारी दी है।

 

चलती -फिरती सुनार की दुकान हैं ‘गूगल गोल्डन बाबा’, मुंह से लेकर पैरों तक लादते हैं 4 किलो सोना, जानिए आखिर क्यों करते हैं ऐसा 

"