Lonavala-Bhushi-Dam-5 People Died After Being Swept Away By The Strong Current Of Water, Video Went Viral

 Pune family drown in Lonavala: देश के लगभग सभी राज्यों में मानसून ने अपनी दस्तक दे ही है। मौसम सुहाना होने के कारण कई परिवार इस मौसम का आनंद लेने के लिए घरों से निकल रहे हैं। रविवार को लोनावला में एक परिवार (Pune family drown in Lonavala) भी इसी आनंद की खोज में पहुंचा था लेकिन उनके साथ जो हुआ वो काफी भयावह और दिल को झंझोर कर रख देने वाला था। दरअसल, रविवार को मुंबई से सटे लोनावला के भुशी डैम में अचानक बाढ़ आने के कारण इस परिवार के कई लोग बह गए। आसपास खड़े लोगों ने इस पूरी घटना का वीडियो बनाया।

पिकनिक मनाना परिवार को पड़ा भारी

Lonavala Bhushi Dam
Lonavala Bhushi Dam

बरसात के मौसम में मुंबई के पास स्थित लोनावाला (Lonavala Bhushi Dam) का प्राकृतिक सौंदर्य लोगों को अपनी और आकर्षित करता है। कई परिवार गर्मियों की छुट्टियों में लोनावला की सुंदरता निहारने के लिए पहुंच जाते हैं। हजारों सैलानियों की तरह ही पुणे से भी एक परिवार के करीब 17-18 सदस्य लोनावला (Lonavala Bhushi Dam) पहुंचे थे। घूमते घूमते जब ये परिवार भूशी बांध के बैकवाटर के पास स्थित एक झरने के पास पहुंचा तो परिवार के करीब 7-8 लोग खुद को झरने में उतरने से नहीं रोक पाए। छोटी छोटी पहाड़ियों के बीच स्थित इस झरने की सुंदरता ने इन्हें अपनी और कुछ इस हद तक मोहित कर दिया था कि ये लोग भूल गए कि इन दिनों नदी और झरनों में उतरना खतरे से खाली नहीं है।

ये लोग झरने में उतर कर मस्ती कर रहे थे और खूब तस्वीरें खींच रहे थे लेकिन उन्हें क्या पता था कि ये उनके जीवन की आखिरी खुशियां हैं। सुबह से ही तेज बारिश के कारण अचानक बांध ओवरफ्लो हो गया और देखते ही देखते झरने के पानी का प्रवाह बढ़ गया। पानी के इस तेज बहाव के कारण जबतक ये परिवार समझ पाता की वो मुश्किल में फंस चुका है तब तक पानी का तेज बहाव एक एक करके अपने साथ पूरे परिवार को ले गया। बताया जा रहा है कि ये हादसा रविवार दोपहर का है और इसमें अभी तक एक महिला समेत चार बच्चों की मौत हो गई है।

घटना का वीडियो हुआ वायरल

Lonavala Bhushi Dam
Lonavala Bhushi Dam

इस घटना का वीडियो भी अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो गया है। लोग मौत के इस तांडव को देखकर सक्ते में आ गए हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे जिंदगी और मौत के बीच ये परिवार झरने के बीच में स्थित एक पत्थर पर खड़ा है। पूरा परिवार एक दूसरे का हाथ पकड़े इस कोशिस में है कि कैसे भी किनारे तक पहुंचा जाए। आसपास खड़े लोग भी इस परिवार की मदद करना चाह रहे हैं लेकिन पानी के तेज बहाव ने सबको सिर्फ तमाशा देखने के लिए मजबूर किया हुआ है। इसी बीच परिवार का एक सदस्य पानी के तेज बहाव में फिसल जाता है और फिर एक को बचाने के चक्कर में दूसरा और दूसरे को बचाने के चक्कर में तीसरा सदस्य पानी में बह जाता है।

इस खौफनाक मंजर को आस पास खड़े लोग देखकर सदमें में नजर आ रहे हैं। हालांकि कुछ लोग पानी में रस्सी डालकर इनको बचाने का प्रयास तो करते हुए दिख रहे हैं लेकिन अफसोस की इस घटना में अभी तक एक महिला और चार मासूम बच्चों की मौत की खबर सामने आ चुकी है। इस हादसे (Lonavala Bhushi Dam) के बाद स्थानीय लोग और पुलिस मौके पर पहुंच गई। रस्सियों और ट्रैकिंग गियर से बचे हुए लोगों की तलाशी के लिए सर्च अभियान चलाया गया। शवों को बाहर निकाला गया और बाकी लापता हुए लोगों की भी तलाश की जा रही है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Filmymantra Media (@filmymantramedia)

चार लोगों के शव हुए बरामद

Lonavala Bhushi Dam
Lonavala Bhushi Dam

जानकारी देते हुए पुणे (देहात) के पुलिस अधीक्षक पंकज देशमुख बताते हैं कि ये भयावह घटना (Lonavala Bhushi Dam) रविवार दोपहर करीब साढ़े 12 बजे के आसपास की है।  एसपी ने कहा कि ऐसा लगता है कि ये लोग भुशी बांध से लगभग दो किलोमीटर दूर एक झरने में फिसल गए और फिर पानी के तेज बहाव के कारण डूब गए। इस घटना के संबंध में और ज्यादा जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया की  36 वर्षीय शाइस्ता अंसारी, 13 वर्षीय अमीना अंसारी, 8 वर्षीय उमेरा अंसारी और 9 वर्षीय मारिया सैयद के शव बरामद हो चुके हैं जबकि अभी 4 वर्षीय अदनान अंसारी के शव की तलाश की जा रही है।

एकतरफा प्यार में पड़े लड़के से प्रेमिका ने लूटे पैसे, नहीं दिया बदले में प्यार, भड़के प्रेमी ने काट डाली गर्दन  

"