मिस्टर बीन हुए गंभीर बिमारी का शिकार, अस्पताल से सामने आई तस्वीर का क्या हैं सच?

Mr Bean- कई दशकों से अपनी कमाल की एक्टिंग के जरिए लोगों को हंसाने वाले मिस्टर बीन यानी की रोवन एटकिंसन की सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में कमाल की फैन फॉलोविंग है। इन दिनों रोवन की एक तस्वीर इंटरनेट पर खूब वायरल हो रही है। इस तस्वीर में रोवन बिमार हालत में बिस्तर पर पड़े हुए दिख रहे हैं। अपने पंसदीदा एक्टर को इस दयनीय  हालत में देख लाखों करोड़ों फैंस के दिल टूट गए हैं और वो कामना कर रहे हैं कि जल्द ही मिस्टर बीन स्वस्थ हो जाएं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि वायरल हो रही इस तस्वीर का सच कुछ और ही है, आईए जानते हैं।

क्या सचमुच बीमार हैं Mr Bean?

Mr Bean
Mr Bean

1990 से शुरू हुआ मिस्टर बीन (Mr Bean) शो बच्चों को कुछ इस तरह पसंद आया की वो आज तक मिस्टर बीन को भूल नहीं पाए हैं। शो में मिस्टर बीन का किरदार निभाने वाले एक्टर रोवन एटकिंसन इसी शो की बदौलत पूरे विश्व में अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहे। शो में मिस्टर बिन की हरकतों और कमाल के फेस रिएक्शन के कारण ये एक फुल कॉमेडी शो है। लेकिन हाल ही में एक तस्वीर वायरल हुई जिसमें देखा जा रहा था कि मिस्टर बीन बिमारी की हालत में बिस्तर पर लेटे हुए हैं। ये तस्वीर  सोशल मीडिया पर आते ही यूजरस के इस पर तरह तरह के रिएक्शन आना शुरू हो गए। वहीं हमारी फैक्ट चेक टीम ने भी इस तस्वीर की सच्चाई पता लगाने का प्रयास किया और टीम इसमें सफल भी हुई है। आपको बता दें कि हमारी फैक्ट चेक टीम को जांच को दौरान ऐसी कोई रिपोर्ट नहीं मिली है जिसमें रोवन के बीमार होने की कोई जानकारी हो।

हाल ही में दिखे थे स्वस्थ

Mr Bean
Mr Bean

फैक्ट चेक टीम द्वारा की गई जांच में ये भी सामने आया है कि हाल ही में 10 जुलाई 2024 को रोवन एकदम फिट और स्वस्थ थे। दरअसल टीम ने पाया कि 10 जुलाई को मिस्टर बीन (Mr Bean) ने फॉर्मूला वन रेस इवेंट में एक इंटरव्यू दिया था, इस इंटरव्यू के दौरान वो बिल्कुल फिट दिख रहे थे। उनके हावभाव और चेहरे को देखकर ऐसा बिल्कुल नहीं लग रहा था कि वो बीमार हैं। लेकिन इस जांच में हमारी टीम के सामने अगला सवाल ये खड़ा हुआ कि अगर मिस्टर बीन (Mr Bean) एकदम स्वस्थ हैं तो वायरल हो रही तस्वीर कहां से आई और आखिर वो तस्वीर है किसकी?

किसकी है वायरल हो रही तस्वीर?

Mr Bean
Mr Bean

वायरल हो रही तस्वीर की सच्चाई पता करने के लिए जब हमारी टीम ने इंटरनेट को और खंगाला तो सभी ने राहत की सांस ली, क्योंकि इस दौरान ये कंफर्म हो गया था कि वायरल हो रही तस्वीर असल में रोवन की है ही नहीं, यानी की हम सबके चहेते मिस्टर बीन (Mr Bean) किसी भी बीमारी से नहीं जूझ रहे हैं। और उनके बीमार होने की खबर फेक थी। जांच में पाया गया कि वायरल हो रही तस्वीर ब्रिटिश मीडिया आउटलेट, द मिरर के एक लेख से ली गई थी, जो की 31 जनवरी 2020 की थी। तस्वीर में दिख रहे व्यक्ति का नाम रोवन नहीं बल्कि बैरी बाल्डरस्टोन था, जो असल में काफी बीमार था और बाद में उसकी मौत भी हो गई थी। साथ ही आपको बता दें कि इस तस्वीर को एआई की मदद से एडिट किया गया था और बैरी की सकल को रोवन के चेहरे जैसा दिखाया गया था।

इस बड़े बैंक पर लगा ताला, RBI ने लाइसेंस किया रद्द, जानें कहीं आपकी पूंजी तो नहीं गई लूट? 

 

"