Vande Bharat Train

Mysterious Train : इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता कि दुनिया में कई अचम्भे है जों हर क्किसी को आश्चर्यचकित कर देते है. वे सदैव रहस्यों को रहस्यमय बनाए रखते हैं, जो आने वाले समय तक अनसुलझे रहते हैं. बरमूडा ट्राएंगल, डार्क मैटर और जैक द रिपर से लेकर 1518 के डांसिंग प्लेग तक, कई रहस्यों ने सैकड़ों सदियों से लोगों को उलझा दिया है. इस सूची में एक और रहस्य जो शामिल है, वह है एक ट्रेन (Mysterious Train) का गायब होना, जिसे एक इटालियन कंपनी ज़ेनेटी ने बनाया था.

यह ट्रेन 14 जून, 1911 को अपने लक्ष्य के लिए निकली थी. एक योजना से शुरू हुई योजना के एक हिस्से के रूप में, कंपनी ने छह रेलवे कर्मचारियों और सौ यात्रियों को मुफ्त में यात्रा के लिए ले जाने की योजना की घोषणा की.

इटली में एक ट्रेन रहस्यमई तरीके से हुई गायब

Mysterious Train

इस दौरान यात्री मुफ़्त भोजन के साथ यात्रा का आनंद ले रहे थे और इटली में विभिन्न स्थानों को घूमने की योजना बना रहे थे. जब तक ट्रेन लोम्बार्ड ऑरेंज से नहीं निकली, तब तक सब कुछ ठीक चल रहा था. इस सुरंग से गैजेट के बाद, ट्रेन कभी भी अपने लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई. यह सुनकर हर कोई चौंक जाने वाला हैं. लोग अभी भी हैरान हैं कि कैसे एक ट्रेन अचानक गायब हो गई और उसका कभी पता नहीं चला.

कई कोशिशों के बाद भी कोई भी ट्रेन और उसके यात्रियों का पता नहीं चल पाया है. 1911 में सुरंग के अंदर एक यात्री गाड़ी रहस्यमय तरीके से गायब हो गई थी. लापता हुई इस ट्रेन में 106 यात्री सवार थे. उस दिन 106 यात्रियों से भरी ट्रेन गायब हो गई, जिसका पता आज तक नहीं चल सका.

1911 में सुरंग से गुजरने के बाद आज तक नहीं दिखी ट्रेन

Mysterious Train

ट्रेन के लापता (Mysterious Train) होने को लेकर लोग कई तरह की कहानियां बनाते हैं. इटली की राजधानी रोम में ये हैरान करने वाली घटना घटी थी. 1911 में 106 यात्री एक ट्रेन लेकर रोम शहर से अपनी यात्रा पर निकले. सुरंग पार करने के बाद एक और स्टेशन था. मगर सुरंग में से ट्रेन बाहर ही नहीं आई. गायब हुई ट्रेन को लेकर काफी दिनों तक अभियान चलाया गया. काफी ढूंढने के भी ये ट्रेन नहीं मिली. जिसके बाद ट्रेन को लापता समझा गयया था. इतना ही नहीं ट्रेन के लापता (Mysterious Train) होने वाली सुरंग के बाहर दो यात्री यात्री मिले थे.

ये दोनों ही लापता हुई ट्रेन में सवार थे. दोनों की माने तो ट्रेन जैसे ही सुरंग के पास से गुजरी तो वहां घना धुआं दिखाई दिया. सभी यात्री डर गए. जिसके बाद हम दोनों चलती ट्रेन से कूद गए.

ट्रेन में 106 लोगों में से बच पाए मात्र 2 लोग

Mysterious Train

बताया जाता है कि 106 में से 104 लोग ट्रेन (Mysterious Train) में ही सवार थे. इटली की राजधानी रोम के एक स्टेशन से 1911 में निकली ट्रेन ‘जेनेटी’ ऐसी गायब हो गई कि उसकी तलाश 100 साल से जारी है लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया है. इस घटना के रहस्य से पर्दा उठने में दोनों लोगों के कंकाल के आधार पर काफी भिन्नता मिली, लेकिन इस घटना के रहस्य से पर्दा उठाया नहीं जा सका.

बचे दो में से एक यात्री ने बताया कि ट्रेन एक रेलवे स्टेशन से अगले स्टेशन पर रुकी थी. लेकिन, ट्रेन (Mysterious Train) सुरंग में घुसते ही गायब हो गई. कई सालों बाद एक डॉक्टर ने दावा किया कि उन 104 यात्रियों को मैक्सिकन हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था. वे सभी आश्चर्यजनक बातें कर रहे थे.

100 साल से ऊपर हो जाने के बाद भी नहीं लगा सुराग

Mysterious Train

उन्होंने बताया था कि सभी एक ट्रेन (Mysterious Train) के बारे में बात कर रहे थे और दावा कर रहे थे कि वे एक ही ट्रेन मेक्सिको सिटी से थे. मेक्सिको की दूरी दस हजार किलोमीटर से भी अधिक है. इसके अलावा ये दोनों देश विशाल अटलांटिक महासागर से विभाजित हैं. इसलिए, यह लगभग अचंभित करने का मामला लगता है. हालांकि इतने सालों बाद भी इस ट्रेन का कोई अता-पता नहीं हैं.

यह भी पढ़ें : ये 2 रूपये का नोट बना देगा आपको गरीब से अमीर, रातोंरात बन जाएंगे लखपति, नहीं पड़ेगी कभी कमाने की जरूरत

"