Notes Floating

Notes Floating : पैसों कि जरूरत भला किसे नहीं होती है। और अगर ये ऐसे ही बिना मेहनत के मिलने लगे तो फिर तो लोगों के व्यारे-न्यारे होने लग जाए। लेकिन ऐसा होता कहाँ है। लेकिन ऐसी ही एक घटना हुई हैं जहां पर लोगों को पानी में बहते हुए नोट (Notes Floating) मिले हैं। जिन्हें देखते ही लोग लूटने के लिए नाले में कूद पड़े है।

इतना ही नहीं जब लोगों को पता चला कि ये नोट सारे असली है तो उन्होंने लाखों रुपए जेब में भरकर रफू-चक्कर भी गए हैं। दरअसल ये मामला महाराष्ट्र का है। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर भी काफी वायरल हो रहा है।

लोगों ने लूटे बहते हुए नोट

Notes Floating

महाराष्ट्र के सांगली जिले में ऐसा ही नजारा देखने को मिला है। असल में सांगली के पास आटपाडी गांव में एक नाले में 500 रुपये के पूरे नोट बह (Notes Floating) रहे थे। इन नोटों पर लोगों की नजर पड़ी तो इसे लेने के लिए भारी भीड़ दौड़ खड़ी हुई। शनिवार को बाजार में लोगों ने देखा कि नाले में 500 के नोट बह रहे हैं। इसके बाद लोग नोट लेने के लिए नाले (Notes Floating) में कूद पड़े। अनुमान है कि लोगों ने करीब दो लाख से अधिक रुपये के नोट एकत्र किये हैं। जानकारी के अनुसार आटपाडी इलाके में शनिवार को साप्ताहिक बाजार लगता है। यह बाजार गांव में ही अम्बाबाई मंदिर के बगल में स्थित लगता हैं।

 2 लाख रूपये नाले में बने कचरा

Floating Notes

बाज़ार का दिन होने के कारण सुबह के समय लोग आ-जा रहे थे। सुबह करीब नौ बजे बाजार के लिए जा रहे कुछ लोगों ने देखा कि नाले से नोट बाहर निकल कर आ रहे हैं। इस खबर के मुताबिक लोग नोट इकट्ठा करने के लिए नाले (Notes Floating) में कूद पड़े। अनुमान है कि लोगों के पास कुल मिलाकर करीब 2 से 2.5 लाख रुपये हैं। यह खबर आग की तरह फैल गई और लोग नोट इकट्ठा करने के लिए नाले की ओर दौड़ पड़े। सूचना मिलते ही आटपाडी पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने लोगों को नाले से बाहर निकाला और बाकी बचे हुए नोटों को जब्त कर लिया।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Daily Uttam Hindu (@dailyuttamhindu)

हालाँकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि यह नोट कहां से आए थे था और कैसे नाले पर पहुंचे थे। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। लेकिन उससे पहले पुलिस ने लोगों को बाहर निकाला और नोटों को इकट्ठा करने का काम शुरू किया।  500-1000 रुपए के बंद हो गए नोट भी पुलिस को इस दौरान मिले हैं। पुलिस ने बताया कि थाना क्षेत्र के रेतीले नाले (Notes Floating) में पुराने और नए नोट बह रहे थे। पुलिस को 500 रुपये के 14 पुराने नोट, एक हजार रुपये का एक पुराना नोट समेत कुल 8,000 रुपये के पुराने नोट मिले (Notes Floating)। जबकि 500 ​​रुपए के चार नए नोट मिले। कुल कीमत 10,290 रुपये है।

पुलिस ने जब्त किए हजारों नोट

Floating Notes

पुलिस ने नोटों को जब्त कर लिया है। उन्होंने कहा कि 500-1000 रुपये के बंद हो चुके पुराने नोट रखने के मामले में गुमशुदगी के खिलाफ बैंक नोट अधिनियम 2017 के तहत मामला दर्ज किया गया है।  इस घटना के पीछे कई सवाल उठ रहे हैं। जैसे किये नोट कहां से आया? और क्यों यहाँ नाले में इन्हें फेंका गया? ये अभी तक रहस्य बना हुआ है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। यह क्या लिखा गया कार्य है? पुलिस इन सभी को जवाब देने की कोशिश कर रही है।

इलाके में मचा हंगामा

Floating Notes

इस घटना ने पूरे इलाके में सनसनी फैला दी है। लोग इस घटना के बारे में तरह-तरह कि बातें कर रहे हैं। हालांकि ऐसा भी हो सकता हैं कि महाराष्ट्र में आने वाले समय में चुनाव आने वाले हैं और कुछ लोग अवैध धनराशि को खपाने के चक्कर में ऐसे तौर-तरीके भी अपना लेते हैं। हालाँकि पुलिस इस मामले कि जांच कर रही हैं।

यह भी पढ़ें : Bigg Boss 18 : लड़ाई और गाली-गलौज के बादशाह हैं ये 4 कंटेस्टेंट्स, घर में जमकर काट रहे हैं बवाल

"