Price Of Amul Milk Increased Across The Country, Know The New Rate

Amul : एक ओर देश की जनता बड़ी ही बेसब्री के साथ चुनावी नतीजों का इंतजार कर रही है तो वहीं इसी बीच आम आदमी को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल, खबर है कि अमूल ब्रांड (Amul) ने अपने कई मिल्क प्रोडक्ट्स की कीमतें बढ़ा दी हैं। जिसका सीधा मतलब है कि अब अगर आप अमूल दूध (Amul) या फिर अमूल के दूसरे प्रोडक्ट्स लेने दुकान पर जाएंगे तो आपकी जेब थोड़ी और ढीली हो सकती है। आइए आपको बताते हैं कि नई कीमतों के अनुसार अब अमूल के प्रोडक्ट्स आपको किस कीमत पर मिलेंगे।

Amul ने 2 बढ़ाई कई प्रोडक्ट्स की कीमत

Amul
Amul

नई कीमतों के मुताबिक, 500 एमएल अमूल (Amul) गोल्ड दो रुपये बढ़कर अब आपको 33 रुपये का  मिलेगा। इसके साथ ही अमूल गोल्ड, अमूल शक्ति, अमूल टी स्पेशल दूध के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं। नई कीमतों के अनुसार अब अमूल गोल्ड की कीमत 64 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 66 रुपए प्रति लीटर हो गई है। वहीं अमूल टी स्पेशल की कीमत भी दो रुपए बढ़ गई है जिस कारण अब वो 64 रुपये का हो जाएगा। इसके साथ ही जो अमूल (Amul) शक्ति पहले आपको 60 रुपये का मिलता था वो अब आपको 62 रुपये प्रति लीटर से हिसाब से मिलेगा। इसके अलावा अमूल के भैंस के दूध की 500 एमएल की थैली अब 35 रुपये की नहीं बल्कि 37 रुपये की मिलने वाली है। जबकि अगर आप यही थैली एक लीटर में लेते हैं तो आपको अब तीन रुपए और देने होंगे।

2023 से Amul ने नहीं बढ़ाए थे दाम

Amul
Amul

वहीं बढ़ी हुई कीमतों को लेकर अमूल (Amul) की तरफ से कहा गया है की दूध उत्पादन और ऑपरेशन कोस्ट में आई बढ़ोतरी के कारण ही उन्होंने कीमतें बढ़ाने का फैसला लिया है, साथ ही अमूल ने दावा किया है कि उन्होंने सिर्फ 3-4% की ही बढ़ोतरी है, जो की फूड इन्फ्लेशन से भी काफी कम है। साथ ही अमूल (Amul) ने कहा है कि लगातार बढ़ रही महंगाई के बावजूद अमूल ने अपने प्रोडक्टस की कीमतें 2023 से नहीं बढ़ाई है जिस कारण बढोतरी करना जरूरी हो गया था।

दूसरी कंपनियां भी दे सकती हैं झटका

Amul
Amul

भारत में अगर दूध के मार्केट को देंखें तो इसमें अमूल सबसे बड़ा प्लेयर है।  देश में लाखों करोड़ो लोगों के घर रोजाना अमूल के प्रोडक्ट्स जाते हैं। वहीं जब अमूल (Amul) ने अपने कई प्रोडक्ट्स के दामों को बढ़ा कर आम आदमी को एक झटका दे दिया है तो ऐसे में माना जा रहा है कि अमूल के पीछे पीछे अब  मदर डेयरी और दूसरी कंपनियां भी अपने प्रोडक्ट्स दाम बढ़ा सकती हैं। वहीं आपको बता दें कि आमूमन ऐसा ही देखा जाता है कि दूध कंपनियां गर्मियों के मौसम में ही अपने प्रोडक्ट्स के रेट बढ़ातीं हैं और इसका सबसे बड़ा कारण ये होता है कि गर्मियों के मौसम में गाय-भैंस कम दूध देती हैं, जिसके कारण कंपनियों को दाम बढ़ाने का फैसला मजबूरन लेना पड़ता है।

आरती सिंह ने भाई के सामने ही पति के साथ कर डाली ऐसी हरकत, देखकर मामा गोविंदा भी छिपा लेंगे अपना मुंह, VIDEO हुआ वायरल

"