एक रिपोर्ट के कारण आसमान पर पहुंचा इस शेयर का दाम, एक साल में दिया 22000% का रिटर्न

Radico Khaitan- अंतर्राष्ट्रीय बाजार में गुरूवार को भारी गिरवाट देखने को मिली है। इस गिरावट का सीधा असर भारतीय बाजार में भी स्पष्ट रूप से देखने को मिला। जिसके कारण कई कारोबारियों को बड़ी चपत लगी है। हालांकि मार्केट बंद होने तक सेंसेक्स 109 अंक टूटकर 80,039 पर पहुंच गया था, निफ्टी मात्र 7 अंक टूटकर 24,406 पर बंद हुआ और बैंक निफ्टी 428 अंक की गिरावट के साथ 50,888 पर क्लोज हुआ। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मार्केट में दर्ज की गई गिरावट के बावजूद ऐसी कई शराब कंपनियां थी जिन्होंने शानदार प्रदर्शन किया और उनके शेयरों के दामों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला।

एक रिपोर्ट के कारण बढ़े कई शेयरों के दाम

Radico Khaitan
Radico Khaitan

गुरूवार को जहां अंतरर्राष्ट्रीय बाजार में आई गिरावट के कारण भारतीय बाजार भी सुस्त रहा तो उधर एक रिपोर्ट के कारण कुछ शराब कंपनियों के शेयरों के दामों उछाल देखने को मिला। निफ्टी और सेंक्सेक्स में ट्रेड करने वाले लोगों को जहां नुकसान झेलना पड़ा तो उधर कुछ शराब कंपियों ने बीते कल जबरदस्त प्रदर्शन किया। इन कंपनियों में तिलकनगर इंडस्ट्रीज लिमिटेड, यूनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड, यूनाइटेड ब्रुअरीज लिमिटेड, रेडिको खेतान (Radico Khaitan) लिमिटेड शामिल हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि तिलकनगर इंडस्ट्रीज लिमिटेड का शेयर  8.48 प्रतिशत बढ़कर 262 रुपये पर पहुंच गया।  यूनाइटेड स्पिरिट्स लिमिटेड का शेयर 4.62 प्रतिशत उछाल के कारण 1,449.45 रुपये पर पहुंचा। यूनाइटेड ब्रुअरीज लिमिटेड का शेयर 2.41 फीसदी बढ़ा और रेडिको खैतान (Radico Khaitan) के शेयर में 1.29% का उछाल देखने को मिला जो की अब 1,742.75 रुपये पर पहुंच गया था।

रिपोर्ट में किया गया था ये दावा

Radico Khaitan
Radico Khaitan

दरअसल हाल ही में सामने आई एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू जल्द ही प्रदेश की आबकारी नीति में बड़ा बदलाव करने वाले हैं। दावा किया जा रहा है कि जल्द ही नई आबकारी नीति की घोषणा कर दी जाएगी जिसमें तय कीमतों और गुणवत्ता के मानकों में संशोधन किया जाएगा। इसके साथ ही नई नीति में स्थानीय ब्रांड के साथ-साथ बाहर के ब्रांड से भी शराब की खेप मंगाई जाने की पूरी संभावनाएं हैं। इसी रिपोर्ट के सामने आने से अब कई शराब कंपनियों के शेयरों की कीमत सातवे आसमान पर पुहंच गई है।

इस शेयर ने दिया करीब 22000 प्रतिशत का रिटर्न

Radico Khaitan
Radico Khaitan

‘8 पीएम’ और ‘मैजिक मूवमेंट्स’ जैसी शराब बनाने वाली कंपनी रेडिको खैतान (Radico Khaitan) ने बीते कुछ वर्षों में अपने निवशकों को गजब का मुनाफा कराया है। इस कंपनी का मुनाफ हर साल बढ़ता हुआ दिख रहा है जिसके कारण इसके शेयरों की कीमत भी लगातार बढ़ती ही जा रही है।  20 जनवरी 2003 को जहां इस कंपनी के शेयर की कीमत 7.62 रुपये प्रति शेयर थी वहीं अब इसके एक शेयर की कीमत 1742 रुपये हो गई है। यानी की 2003 से लेकर 2024 तक कंपनी ने अपने निवेशकों को 22,760.89% का एक बढ़ा रिटर्न देकर मालामाल बनाया है। साथ ही आपको बता दें कि कंपनी (Radico Khaitan) ने बीते पांच सालों में अपने निवशकों को 474 प्रतिशत का रिटर्न दिया है, जबकि एक साल में कंपनी ने कुल 25 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।

 

काशी विश्वनाथ मंदिर में एल्विश यादव ने की ये गंदी हरकत, वाराणसी में शिकायत कराई गई दर्ज

"