Pv Sindhu Lost In Paris Olympics 2024, Then She Got Emotional And Gave Such A Statement

Paris Olympics 2024- शुक्रवार का दिन भारत को एक दुखद और एक सुखद खबर देकर गया। सुखद खबर ये थी की पेरिस ओलंपिक 2024 के छठे दिन शूटर स्वप्निल कुसाले ने भारत को तीसरा पदक दिलाया, जो की भारत के लिए वाकई एक गर्व की बात है। लेकिन दिन का अंत होते होते एक दुखद और बेहद ही निराश करने वाली खबर भी सामने आई। दरअसल बेडमिनटन की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु ओलंपिक में पदकों की हैट्रिक से चूक गईं है। इस हार के बाद करोड़ों फैंस के दिल टूट गए हैं और इसी के साथ ही पेरिस ओलंपिक 2024 में पीवी सिंधु का सफर भी खत्म हो गया है।

Paris Olympics 2024 में नहीं जीत पाई पीवी सिंधु

Paris Olympics 2024
Paris Olympics 2024

इस बार पूरा भारत ओलंपिक (Paris Olympics 2024) में अपने सभी स्टार खिलाड़ियों से जीत की उम्मीद लगाए बैठा था लेकिन भारत की इन उम्मीदों को एक बड़ा झटका लगा है। दरअसल देश की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु को पेरिस ओलंपिक 2024 के एक निर्णायक मैच में हार का मुंह देखना पड़ा है। सिंधु का सफर राउंड ऑफ 16 में ही खत्म हो गया। इस राउंड में सिंधु का मुकाबला चीन की छठी सीड ही बिंगजियाओ से था।

इस मुकाबले में बिंगजियाओं ने सिंधु को 21-19 और 21-14 से हरा दिया। देश के लिए बेडमिंटन में अब तक कई पदक जीत चुकी पीवी सिंधु के लिए ये पहला ओलंपिक रहा जिसमें वह बिना पदक जीते ही बाहर हो गई हैं। पेरिस ओलंपिक में भाग लेने से पहले उन्होंने 2016 में सिल्वर और 2020 में देश को ब्रॉन्ज मेडल जिताया था। अपनी इस हार से सिंधु भी काफी निराश नजर आ रही हैं।

सिंधु के लिए वापसी कर पाना हुआ था मुश्किल

Paris Olympics 2024
Paris Olympics 2024

इस ओलंपिक (Paris Olympics 2024) में सिंधु ने जब पहला मैच जीता था तो सबको लगभग यकीन ही था कि सिंधु हर बार की तरह इस बार भी देश के लिए पदक पक्का जीतेंगी, हालांकि इस जीत के सामने खड़ी हो गई चीन की बिंगजियाओ। पूरे मैच के दौरान सिंधु ने चीन की इस खिलाड़ी को कड़ी टक्कर दी। एक समय तो ऐसा आ गया था कि मैच बराबरी पर पहुंच गया था। लेकिन सिंधु मैच में वापसी नहीं कर पाईं, जिसकी वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

बता दें कि पहले सेट की शुरुआत भारत के नजरिए से काफी अच्छी थी, लेकिन काफी जल्दी ही बिंगजियाओ ने बढ़त बना ली और सिंधु से आगे निकल गई। इस दौरान सिंधु ने भी पूरी कोशिस की और मैच को पहले  12-12 और फिर 19-19 की बराबरी तक लेकर गईं। हालांकि मैच का अंत होते होते बिंगजियाओ पहला सेट 21-19 से जीत गई। दूसरे सेट में भी सिंधु लाख कोशिसों के बाद भी वापसी की राह नहीं ढूंढ पाई और इस सेट को भी बिंगजियाओ  ने 21-14 से अपने नाम कर लिया।

हार के बाद पीवी सिंधु ने दिया बड़ा बयान

Paris Olympics 2024
Paris Olympics 2024

इस मैच में भले ही पीवी सिंधु ने पूरा जोर लगाया हो लेकिन सच तो यही है कि ये जोर उन्हें पदक नहीं दिला पाया। इस हार के कारण वैसे तो पूरा भारत ही काफी निराश दिखा लेकिन सबसे ज्यादा निराशा खुद पीवी सिंधु को हुई। मैच के बाद दिए गए बयान में उन्होंने खुद अपना दर्द बयां किया। हार के बाद बयान देते हुए सिंधु ने कहा कि-

“मैं अपनी कई गलतियों पर काबू नहीं रख पाई, खासकर दूसरे सेट के दौरान, ये काफी निराशाजनक है, हर खेल में ये तय होता है कि एक जीतेगा और दूसरा हारेगा, और आज मुझे हार का सामना करना पड़ा है। मेरे लिए यह काफी दुखद है कि मैं इस मैच को जीत नहीं सकी, पहले गेम में एक समय हम बराबरी पर थे और स्कोर 19-19 था”।

IPL 2025 से पहले एमएस धोनी ने किया संन्यास का फैसला, बताया आखिर कब खेलेंगे अपना आखिरी मैच

"