Ruturaj Gaikwad

महाराष्ट्र के कप्तान और सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ Ruturaj Gaikwad इस समय अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में चल रहे हैं. ऋतुराज गायकवाड़ Ruturaj Gaikwad ने विजय हजारे ट्रॉफी में मंगलवार को चंडीगढ़ के खिलाफ सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में शानदार शतकीय पारी खेली. बता दें कि इस टूर्नामेंट में गायकवाड़ का 5 मैचों में यह कुल चौथा शतक है.

गायकवाड़ ने खेली 168 रनों की शानदार पारी

Ruturaj Gaikwad
बता दें कि सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में चंडीगढ़ और महाराष्ट्र के बीच हुए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चंडीगढ़ ने महाराष्ट्र को 310 रनों का लक्ष्य दिया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी महाराष्ट्र की शुरुआत शानदार रही. महाराष्ट्र की ओर ओपनिंग करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ Ruturaj Gaikwad और यश नाहर ने 100 रनों की साझेदारी करके मजबूत नींव रखी. लेकिन एक समय में 22 रन के अंदर महाराष्ट्र की टीम 4 विकेट गवांकर बैकफुट पर आ गई. लेकिन ऋतुराज गायकवाड़ Ruturaj Gaikwad एक छोर पर टीके रहे और 132 गेंदों में 168 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई.

खास क्लब में हुए शामिल

Ruturaj Gaikwad
आपको बता दें कि ऋतुराज गायकवाड़ Ruturaj Gaikwad का विजय हजारे ट्रॉफी में यह कुल 5 मैचों में चौथा शतक हैं. इसके साथ ही वह इस टूर्नामेंट के एक सत्र में सर्वाधिक शतक लगाने वाले विराट कोहली, पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडीक्कल की खास क्लब में शामिल हो गए हैं. गायकवाड़ से पहले 2009-10 में कोहली और इसके बाद पृथ्वी शॉ और देवदत्त पडीक्कल ने 2020-21 में चार-चार शतक लगा चुके हैं.

आईपीएल में खेली थी शानदार पारी

Ruturaj Gaikwad

आईपीएल में धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए ऋतुराज गायकवाड़ Ruturaj Gaikwad ने पिछले सीजन में कमाल की बल्लेबाजी की थी. गायकवाड़ ने आईपीएल 2021 में खेले गए कुल 16 मैचों में शानदार प्रदर्शन करते हुए 136.26 की स्ट्राइक रेट से कुल 635 रन बनाए थे. वहीं, चौके और छक्के की बात करे तो ऋतुराज Ruturaj Gaikwad ने कुल 64 चौके और 23 छक्के लगाए थे. बता दें कि पिछले सीजन में ही ऋतुराज ने अपने आईपीएल करियर का पहला शतक और 6 अर्धशतक भी लगाया था. गायकवाड़ ने सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने के साथ ऑरेंज कैप पर भी कब्जा जमाया था.