Lawrence Bishnoi
The person who encounters Lawrence Bishnoi will get Rs 1 crore, Salman Khan's close aide announces

Lawrence Bishnoi : गैंगस्टर लॉरेन्स बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) का नाम सुर्ख़ियों में बना हुआ है। जिसका गैंग पूरे भारत में सक्रिय है। फिलहाल बिश्नोई गुजरात की साबरमती जेल में बंद है। हाल ही में महाराष्ट्र नेता बाबा सिद्दकी की हत्या की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) गैंग ने ली थी। इसके अलावा लॉरेन्स लगातार सलमान खान को भी धमकी दे रहा हैं। ऐसे में सलमान खान की जान बचाने के लिए उनके करीबी ने लॉरेंस बिश्नोई को मारने वाले को 1 करोड़ रूपये के इनाम का ऐलान किया है।

Lawrence Bishnoi को दी जान से मारने की धमकी

Lawrence Bishnoi

एक संगठन ने लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को मारने के लिए इनाम देने का एलान कर दिया है। दरअसल क्षत्रिय सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी कि हत्या का आरोप भी लॉरेंस बिश्नोई पर लगा हुआ है। सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या 5 दिसंबर 2023 को जयपुर स्थित उनके घर पर हुई थी। इस हत्याकांड के पीछे लॉरेंस बिश्नोई गैंग का हाथ बताया गया था। 5 जून 2024 को इस मामले में विशेष अदालत में आरोप पत्र दायर किया गया। जिसमें लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) और उनके सहयोगी गोल्डी बरार का नाम भी शामिल था।

बाबा सिद्दकी की मौत का बदला लेना चाहती है करणी सेना

आरोप पत्र में गोल्डी बराड़ और रोहित गोदारा को हत्या की साजिश का मास्टरमाइंड बताया गया है। रोहित गोदारा लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के करीबी सहयोगी हैं और हत्या की योजना में मुख्य भूमिका निभाई थी। इनके साथ ही वीरेंद्र चारण और अन्य सहयोगियों पर भी हत्या की साजिश का आरोप है। अब क्षत्रिय सेना के लोग भी अपने अध्यक्ष कि हत्या का बदला लेना चाहते हैं।

इसके लिए ही क्षत्रिय करणी सेना ने जेल में बंद लॉरेंस बिश्नोई को मार देने की घोषणा की है। रिपोर्ट के अनुसार, क्षत्रिय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष राज शेखावत का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें उन्होंने लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) को गोली मारने वाले किसी भी पुलिस अधिकारी को 1,11,11,111 रुपये का इनाम देने की घोषणा की है।

Lawrence Bishnoi को मारने वाले को मिलेंगे करोड़ों रुपये

Lawrence Bishnoi

करणी सेना के प्रमुख राज शेखावत ने कहा कि बिश्नोई के समर्थन से देश की सुरक्षा और शांति बहाल होगी। शेखावत ने केंद्र और गुजरात सरकार पर भी कटाक्ष करते हुए कहा कि देश में ऐसे हत्यारों पर लगाम होना चाहिए। शेखावत ने अपने वीडियो में यह भी दावा किया कि बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) ही हमारे अनमोल रत्न और अमर शहीद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी जी का हत्यारा है। बता दें लॉरेंस बिश्नोई का आपराधिक संगठन पूरे देश में फैला हुआ है। वह सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि विदेशों में भी कई आपराधिक घटनाओं की जिम्मेदारी लेता है।

कई आपराधिक मामलों में बिश्नोई का नाम

Lawrence Bishnoi

बताते चलें कि बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) के गैंग ने इस साल खालिस्तानी समर्थक सुखा दुनिके की हत्या की जिम्मेदारी ली थी। इसके अलावा कनाडा में एपी ढिल्लों और गिप्पी ग्रेवाल के घर के बाहर भी फायरिंग हुई थी जिसके पीछे इसी गैंग का हाथ बताया जा रहा है। लॉरेंस बिश्नोई और उनकी गैंग की तरफ से बॉलीवुड एक्टर सलमान खान पिछले कई सालों से धमकी मिल रही हैं। हाल ही में बाबा सिद्दकी की हत्या के बाद सलमान खान की सुरक्षा और बढ़ा दी गई है। बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi) ने दावा किया था कि डॉन दाउद इब्राहिम के साथ संबंध और सलमान खान के साथ करीबी संबंध उनकी हत्या का कारण बने थे।

यह भी पढ़ें : IND vs NZ: खराब प्रदर्शन की वजह से पुणे टेस्ट से ड्रॉप होंगे विराट कोहली, 3 मैच खेलने वाला खिलाड़ी करेगा रिप्लेस

"