There Will Be Heavy Rain In Delhi-Ncr For These Many Days, Imd Gave The Latest Delhi-Weather-Update

Delhi weather update: राजधानी में प्री मानसून गतिविधियां तेज हो गई हैं, कई जगहों पर हल्की बूंदा बांदी से दिल्लीवासियों को भीषण गर्मी और जलसंकट से थोड़ी राहत भी मिली है। लेकिन बादलों की आवाजाही के बीच दिल्ली वासियों के लिए नई मुसीबत आ गई है और वो मुसीबत है उमस। हवा के नहीं चलने से राजधानी में इन दिनों उमस के कारण लोग चिपचिपी गर्मी से परेशान हो रहे हैं। इसी बीच मौसम विभाग ने दिल्ली वासियों को राहत भरी खबर सुनाई है।

उमस से दिल्ली वासियों को मिलेगी राहत

Delhi Weather Update
Delhi Weather Update

राजधानी में मॉनसून आने से पहले ही इन दिनों काफी नमी बढ़ चुकी है और नमी के कारण दिल्लीवासी काफी परेशान हैं, लेकिन मौसम विभाग के अनुसार अब दिल्ली वासियों को इस नमी से राहत मिलने वाली है क्योंकी अब आने वाली तीन दिनों में दिल्ली में लगातार बारिश (Delhi weather update) होने वाली है। मौसम विभाग ने कहा है कि बुधवार से ही अब दिल्ली के तामपान में कमी देखने को मिलेगी और 29 जून से लेकर 3 जुलाई तक को राजधानी में काफी तेज बारिश भी होगी।

बारिश की वजह से दिल्ली का तापमान अब 35 से 36 डिग्री पर आ जाएगा। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार इन दिनों बारिश के साथ साथ आंधी आने की काफी ज्यादा संभावनाएं हैं। इस दौरान हवाओं की गति 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रह सकती है साथ ही न्यूनतम तापमान भी 28 डिग्री तक जा सकता है।

राजधानी में होगी झमाझम बारिश

Delhi Weather Update
Delhi Weather Update

इस साल मानसून की कछुला चाल के कारण अभी तक दिल्ली में मानसून नहीं पहुंचा है। जिसका खामियाजा दिल्ली वासियों को उठाना पड़ रहा है लेकिन अब दिल्ली में प्रीमानसून गतिविधियां तेज होने के काफी आसार हैं। जिससे की दिल्ली वासियों को गर्मी और उमस (Delhi weather update) से राहत मिलने वाली है। IMD ने अनुमान जताया है कि राजधानी में 28 से 30 जून के बीच गरज-चमक के साथ तेज वर्षा हो सकती है साथ ही ये अनुमान भी जताया गया है कि इस पूरे हफ्ते दिल्ली का अधिकतम तापमान 34 से 38 डिग्री रह सकता है। वहीं, वीकेंड पर झमाझम बारिश होने के कारण अब दिल्ली का मौसम एक बार फिर से खुशनुमा होने वाला है।

दिल्ली में पहुंचने वाला है मानसून

Delhi Weather Update
Delhi Weather Update

मौसम विभाग (Delhi weather update) की मानें तो पूर्वी उत्तर प्रदेश के ज्यादातर हिस्से में और  पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ और हिस्सों में अगले 3-4 दिनों के दौरान बारिश की संभावना है। इसके साथ ही अनुमान लगाया गया है कि उत्तराखंड के कुछ हिस्से, हिमाचल, पंजाब और हरियाणा के कुछ हिस्सों में भी बारिश हो सकती है। उधर आईएमडी के ताजा अपडेट की मानें तो मंगलवार तक मानसून यूपी की सीमा के पास तक पहुंच गया था। और राजधानी में इसकी एंट्री 29 जून के आसपास हो सकती है। साथ ही ये भी पूर्वानुमान लगाया गया है कि अगले 3-4 दिनों में मॉनसून की उत्तरी सीमा देश के बड़े हिस्से को कवर करने वाली है।

सोनाक्षी को ट्रोल करने वालों को पापा शत्रुघ्न सिन्हा ने दिया करारा जवाब, बोले – ‘मेरी बेटी ने कोई गैरकानूनी काम नहीं..’ 

"