This-Scheme-Of-Lic-Is-Very-Useful-Spending-Just-This-Much-Rupee-Will-Make-You-Rich

LIC: अगर आपको भी भविष्य में पैसों की चिंता सताती रहती है तो ये खबर आपके बड़े काम की है। जी हाँ एलआईसी (LIC) की आधारसिल स्कीम से जुड़कर आप टेंशन फ्री  हो सकते हैं। आपको बता दें कि LIC ने ये स्कीम खासकर अल्प आय वाले लोगों के लिए डिजाइन की थी। क्योंकि इसमें रोजाना सिर्फ 51 रुपए बचाकर भी निवेश शुरू किया जा सकता है। यही अल्प निवेश मैच्योरिटी पर अच्छी खासी मोटी रकम में बदल जाती है। आपको बता दे, इस पॅालिसी की खास बात है कि धनराशि छमाही व सालाना लेने का भी विकल्प दिया गया है।  ताकि किसी कोई परेशानी न हो..

खास महिलाओं के लिए डिजाइन की गई है ये स्कीम

बड़े काम की है Lic की ये स्कीम, सिर्फ 51 रुपए खर्च कर आप हो जाएंगे मालामाल
Lic

दरअसल,  आधारसिला पॅालिसी में उम्र की कोई समय सीमा नहीं है।  8 साल के बच्ची से लेकर  55 वर्ष की महिला तक आधारसिला स्कीम से जुड़ सकती हैं। स्कीम की खास बात ये है कि ये महिलाओं के लिए ही डिजाइन की गई है।  इसलिए पुरूष इससे नहीं जुड़ सकते हैं। इसलिए आधारसिला के लिए  केवल महिला ही खाता खुलवाएं। इसके अलावा पॅालिसी से जुड़ने के बाद निवेशक को मिनीमम 75 हजार रुपए का बीमा कवर भी दिया जाता है। इसके अलावा मैच्योरिटी से पहले पॅालिसीधारक की मौत हो जाती है तो पूरा लाभ नॅामिनी को दे दिया जाएगा।

रोजाना भरने होंगे 51 रुपये

बड़े काम की है Lic की ये स्कीम, सिर्फ 51 रुपए खर्च कर आप हो जाएंगे मालामाल
Lic

एलआईसी (LIC) अधिकारी के मुातबिक” अगर कोई 55 वर्षीय महिला 15 साल के टर्म प्लान और 30,00,00 सम एश्योर्ड विकल्प को चुनती हैं। उन्हें 15 साल तक रोजाना 51 रुपये भरने होंगे। इस तरह उन्हें कुल 277141 रुपये भरने होंगे। समय पूरा होने के बाद यानि मैच्योरिटी पर यह रकम 3 लाख 60 हजार रुपए हो जाती है,,. पॅालिसी धारक मंथली व छमाही का विकल्प भी चुन सकता है। यही नहीं पॅालिसी लेने वाले निवेशक को एलआईसी से कम दर पर कर्ज मिलने की संभावना भी बन जाती है..

कैसे शुरू करें निवेश?

बड़े काम की है Lic की ये स्कीम, सिर्फ 51 रुपए खर्च कर आप हो जाएंगे मालामाल
Lic

अगर आप भी एलआईसी (LIC) की आधार सिला पॅालिसी से जुड़कर निवेश शुरू करना चाहते हैं तो निकटवर्ती भारीतीय जीवन बीमा निगम के कार्यालय जाकर प्रोसेस शुरू कर सकते हैं।  एलाईईसी (LIC) एजेंट के माध्यम से भी आप निवेश शुरू कर सकते हैं। इसके अलावा एलआईसी (LIC) की आधिकारिक वेबसाइट भी आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है…

श्रीकृष्ण ने पहले ही कर दी थी कलयुग में होने वाली इन 5 बातों की भविष्यवाणी, अब हो रही है सत्य साबित 

"