Today-Petrol-Diesel-Price-In-Your-City

Today petrol diesel price: 27 मई सोमवार के लिए पेट्रोल और डीजल के भाव जारी हो चुके हैं। हालांकि अंतरराष्ट्रीय मार्केट में कच्चे तेल के दामों में लगातार इजाफा देखने को मिल रहा है लेकिन इसका असर आज जारी (Today petrol diesel price) हुए पेट्रोल और डीजल की कीमतों पर पड़ता हुआ नहीं दिख रहा है।  हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया की वेबसाइट के मुताबिक कई राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी देखने को मिली है। वहीं, कुछ ऐसे शहर भी है जहां कीमतें फिलहाल स्थिर बनी हुईं हैं। आइए जानते हैं कहां हुआ पट्रोल-डीजल सस्ता और कहां बनी हुई है इसकी कीमत स्थिर।

इन राज्यों में गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम

Petrol Diesel Price Today: सस्ता हुआ डीजल और पेट्रोल, जानिए आपके शहर में कितना गिरा दाम

आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों के आधार पर ही किसी भी देश में ईंधन के रेट तय किए जाते हैं (Today petrol diesel price)। इसके साथ ही पेट्रोल-डीजल पर अलग-अलग राज्य सरकारें अपने-अपने स्तर पर वैट और अन्य टैक्स भी लगाती है जिसकी वजह से हमें देशभर में अलग अलग राज्यों में अलग-अलग कीमतें देखने को मिलती हैं। 27 मई के लिए जारी (Today petrol diesel price) की गई कीमतों के अनुसार राज्य स्तर पर देखा जाए तो कुछ राज्यों में कीमतों में मामुली गिरवाट दर्ज की गई है।

इन राज्यों में शामिल हैं- झारखंड़, पंजाब, राजस्थान और तमिलनाडु। वहीं चेन्नई में रविवार को पेट्रोल की कीमत 100.88 रुपये थी जो आज 100.75 हो गई है इसके साथ ही रविवार को यहां डीजल की कीमत 92.47 रुपये थी जो की अब  92.34 रुपये हो गई है। चैन्नई के साथ साथ गोवा में भी ईंधन की कीमतों में मामुली गिरावट दर्ज की गई है। रविवार के मुकाबले आज गोवा में  पेट्रोल 54 पैसे और डीजल 52 पैसे सस्ता हो गया है।

महानगरों में ईंधन की कीमते हैं स्थिर

Today Petrol Diesel Price
Today Petrol Diesel Price

बात अगर देश के महानगरों की करें तो फिलहाल यहां ईंधन की कीमतें (Today petrol diesel price) स्थिर बनी हुई हैं। राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 94.72 रुपये है, तो वहीं डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। देश की वित्तीय राजधानी मुंबई में पेट्रोल 104.21 रुपये और डीजल की कीमत 92.15 रुपये प्रति लीटर है। वहीं कोलकाता में पेट्रोल की कीमत 103.94 रुपये और डीजल की कीमत 90.76 रुपये है, जबकि चेन्नई में पेट्रोल का भाव 100.75 रुपये और डीजल का 92.34 रुपये प्रति लीटर है।

घर से पता करें पेट्रोल-डीजल के दाम

Today Petrol Diesel Price
Today Petrol Diesel Price

आपको बता दें कि अगर आप भी रोजना घर बैठे ही बिना इंटरनेट की सहायता के अपने शहर में पेट्रोल और डीजल की ताज़ा कीमतें जानना चाहते हैं तो ये (Today petrol diesel price) आप अब मोबाइल एसएसएस के जरिए भी जान सकते हैं। यदी आप इंडियन ऑयल के उपभोक्ता हैं तो आपको RSP के साथ शहर का कोड लिखकर 9224992249 नंबर पर भेजना होगा। वहीं अगर BPCL के उपभोक्ता हैं तो आप RSP और शहर का कोड लिखकर 9223112222 नंबर पर भेजकर पेट्रोल और डीजल के ताजा दाम अपने फोन पर ही जान सकते हैं। इसके साथ ही अगर आप HPCL के उपभोक्ता हैं तो आपको केवल HP Price और शहर का कोड लिखकर 9222201122 नंबर पर भेज देना है। कुछ ही मिनटों में आपको अपने फोन पर ही पेट्रोल और डीजल का दाम मिल जाएगें।

Natasa Stankovic की तरह ही शादी से पहले शारीरिक संबंध बना चुकी है ये एक्ट्रेस, प्रेग्नेंट कर अकेला छोड़ गया था क्रिकेटर

"