Vinesh-Phogat-Got-A-Unique-Gift-On-Rakshabandhan-Brother-Spent-His-Entire-Life-S-Earnings

Vinesh Phogat: कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक आज भारत के हर भाई की कलाई पर बहन का पवित्र प्रेम राखी के रूप में बंधा हुआ है। आम से लेकर खास तक सब इस त्यौहार को बड़ी ही धूमधाम के साथ मना रहे हैं। उधर पेरिस में मिली निराशा के बाद भारत लौटी  भारतीय पहलवान विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने भी अपने गांव बलाली में रक्षाबंधन मनाया है। हालांकि इस दौरान उनके भाई ने उन्हें एक ऐसा गिफ्ट दिया है जिसकी चर्चा अब हर तरफ हो रही है। रक्षाबंधन के मौके पर विनेश को मिला वो खास तोहफा क्या है आईए जानते हैं।

राखी पर Vinesh Phogat को मिला ये खास तोहफा

Vinesh Phogat
Vinesh Phogat
स्टार भारतीय पहलवान विनेश फोगाट ने सोमवार को अपने गांव बलाली में अपने भाई के साथ रक्षाबंधन मनाया। इस मौके पर उन्हें मिले खास गिफ्ट की सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है। वायरल हो रहे वीडियो में दिख रहा है कि विनेश को उनके भाई से 500 रुपये की गड्डी उपहार में मिली। इस वीडियो में विनेश (Vinesh Phogat) मजाक में कहती नजर आती हैं, “मैं अब लगभग 30 साल की हो गई हूं।
पहले ये 10 रुपये देते थे और पिछले साल 500 रुपये दिए थे।” इसके बाद वह 500 रुपये की नोटों की गड्डी दिखाते हुए हंसकर कहती हैं, “जिंदगी भर इतना ही कमाया है जो मेरे हिस्से में आया है।” विनेश के इस मजाक पर उनके भाई भी हंसते हुए नजर आते हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

Vinesh Phogat
Vinesh Phogat

सोशल मीडिया पर विनेश फोगाट और उनके भाई का यह वीडियो खूब पसंद किया जा रहा है। लोग उनके बीच के प्यारे रिश्ते की तारीफ कर रहे हैं और उनकी सलामती की दुआ कर रहे हैं। जानकारी के लिए बता दें कि पेरिस ओलंपिक के दौरान फाइनल मुकाबले से पहले विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) को डिसक्वालिफाई कर दिया गया था। उनका वजन टेस्ट में सीमा से 100 ग्राम ज्यादा पाया गया था। विनेश ने इस फैसले के खिलाफ खेल पंचाट में अपील की थी, जो पहले स्वीकार की गई थी, लेकिन बाद में इसे खारिज कर दिया गया।ॉ

भारत में हुआ भव्य स्वागत

Vinesh Phogat
Vinesh Phogat

विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने हाल ही में पेरिस ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन किया था। 50 किग्रा महिला फ्रीस्टाइल इवेंट में, उन्होंने एक ही दिन में तीन बाउट जीतकर फाइनल में जगह बनाई। उन्हें गोल्ड मेडल का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन फाइनल बाउट से पहले उनका वजन 100 ग्राम ज्यादा होने के कारण उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया। इस वजह से वह सिल्वर मेडल से भी चूक गईं।

विनेश ने इस फैसले के खिलाफ सीएएस में याचिका दायर की, लेकिन उनके पक्ष में फैसला नहीं आया। इसके बावजूद भारत लौटने पर लाखों फैंस ने उनका जोरदार स्वागत किया। अपने गांव पहुंचने पर भी उनका भव्य स्वागत हुआ, जिसे देखकर उनके पड़ोसी, दोस्त और परिवार के लोग भावुक हो गए

सलमान खान और ऐश्वर्या राय की हुई थी सीक्रेट वेडिंग! बच्चन बहू ने एक्स बॉयफ्रेंड के लिए बदल लिया था धर्म

"