Virat Kohli Sourav Ganguly

IND vs SA : भारतीय टीम 26 दिसंबर से शुरू होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका रवाना हो चुकी है. जहां भारतीय टीम को 3 टेस्ट और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. सेंचुरियन में दोनों टीम के बीच पहला टेस्ट मैच खेला जाना है. लेकिन विराट कोहली Virat Kohli और बीसीसीआई BCCI के बीच हुए टकराव से भारतीय टीम अभी तक नहीं उभर पाई है. अब सौरव गांगुली Sourav Ganguly ने विराट कोहली Virat Kohli को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.

“विराट बहुत झगड़ा करते हैं”

Sourav Ganguly
पूर्व भारतीय कप्तान और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली Sourav Ganguly एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए गुरुग्राम पहुंचे थे. जहां उनसे उनका पसंदीदा एटिट्यूड वाले प्लेयर के बारे में पूछा गया. जिसके जवाब में दादा ने कहा कि- “मुझे विराट कोहली Virat Kohli का रवैया बहुत ही ज्यादा पसंद है. वह बहुत ही आक्रामक खिलाड़ी है, लेकिन बह बहुत ही झगड़ा करते हैं.” वहीं, इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें लाइफ में किस चीज से तनाव है? इसपर जवाब देते गांगुली ने कहा कि- “जीवन में केवल पत्नी और गर्लफ्रेंड ही तनाव देती हैं.”

क्या है पूरा मामला ?

Virat Kohli
आपको बता दें कि बीसीसीआई द्वारा रोहित शर्मा को वनडे का कप्तान बनाए जाने के कुछ दिनों बाद सौरव गांगुली Sourav Ganguly ने कुछ दिनों पहले कहा था कि- चयनकर्ताओं ने विराट कोहली Virat Kohli से टी 20 की कप्तानी नहीं छोड़ने का अनुरोध किया था. लेकिन विराट कोहली Virat Kohli नहीं माने. लेकिन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान विराट कोहली Virat Kohli ने सौरव गांगुली के इस बात को सिरे से खारिज करते हुए कहा था कि- “भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की ओर से टी 20 की कप्तानी को लेकर उनसे कभी कोई बात नहीं हुई. बल्कि मेरे कप्तानी छोड़ने पर बीसीसीआई द्वारा इसे बेहतर कदम बताया गया. बीसीसीआई या फिर किसी और ने मुझसे यह कभी नहीं कहा कि मुझे टी 20 की कप्तानी नहीं छोड़नी चाहिए.”

कप्तानी में कोहली का है शानदार रिकॉर्ड

Virat Kohli
यदि विराट कोहली Virat Kohli के कप्तानी पर एक नजर डाले तो बतौर कप्तान कोहली का वनडे करियर काफी शानदार रहा है. विराट कोहली Virat Kohli ने साल 2016 में वनडे टीम की कमान संभालते हुए अब तक कुल 95 मैचों में कप्तानी की थी. जिसमें उन्होंने 91 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 98.28 की स्ट्राइक रेट की शानदार औसत से कुल 5,449 रन बनाए हैं. इसके साथ ही इस दौरान विराट ने 21 शतक और 27 अर्धशतक लगाए हैं. वहीं, विराट ने अपनी कप्तानी के दौरान 95 मैचों में 65 मैच में जीते दर्ज किया है. इस हिसाब से उनके जीत का प्रतिशत 70.43 का रहा है. जो एक शानदार आकड़ा है.