Was-Going-To-Become-An-Iit-Topper-Got-Addicted-To-Online-Gaming-Ruined-His-Life-By-Taking-A-Loan-Of-Rs-96-Lakh

Online Gaming: बड़े-बुजुर्ग कहते है कि एक बार जिसको शराब की लत लग जाए वो अपना जीवन बर्बाद कर बैठता है। लेकिन आज के समय में इंटरनेट जितना लोगों की जिंदगी को आसान बना रहा है उतना ही यह लोगों को बिगाड़ भी रहा है। आजकल लोगों को ऑनलाइन गेमिंग की बुरी लत लग चुकी है। लोग इसके चक्कर में लाखों-करोड़ों रुपये गंवा दे रहे हैं। हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें एक युवा के ऑनलाइन गेमिंग (Online Gaming) में लत की वजह से 96 लाख का कर्ज हो गया है।

ऑनलाइन गेमिंग में हुआ 96 लाख का कर्जा

Himanshu Mishra
Himanshu Mishra

ये कहानी है 22 साल के हिमांशु मिश्रा की। बिहार का एक प्रतिभाशाली छात्र जिसके ऑनलाइन गेमिंग (Online Gaming) की लत ने हर किसी कौ हैरान कर दिया है। एक न्यूज चैनल के शो में हिमांशु ने अपनी गेमिंग की लत के बारे में बताया। हिमांशु ने बताया कि वो ऑनलाइन गेमिंग की ऐसी लत में फंसा कि उसने अपनी इंजीनियरिंग की पढ़ाई के पैसे को ऑनलाइन जुए में गंवा दिए। जिस वजह से उस पर 96 लाख रुपये का कर्ज हो गया। उसके परिवार ने भी उससे दूरी बना ली और अब उसे पूछने वाला कोई नहीं है।

हिमांशु ने आईआईटी जेईई में लाए 98%

Onling Gaming
Onling Gaming

बता दें कि हिमांशु कोई आम छात्र नहीं है। उन्होंने आईआईटी जेईई जैसी कड़ी परीक्षा में 98% हासिल किए थे। उनका परिवार उनकी पढ़ाई पर बहुत गर्व करता था, लेकिन ऑनलाइन गेम (Online Gaming) खेलने के कारण उनका फ्यूचर पूरी तरह से बर्बाद हो गया। यह सब एक छोटी सी शुरुआत से हुआ, हिमांशु ने बस मनोरंजन के लिए 49 रुपये खर्च किए, लेकिन फिर उनके साथ बहुत ही बुरा हुआ। हिमांशु की ये लत इतनी बढ़ गई कि वो पागल हो गया और अपने ही घरवालों से चोरी करने लगा।

घरवालों के अकाउंट से उड़ाए पैसे

Online Gaming
Online Gaming

ऑनलाइन गेमिंग (Online Gaming) की लत में हिमांशु ने अपनी मम्मी के खाते से 28,000 रुपये और पापा के खाते से 88,000 रुपये निकाल लिए, ताकि वो गेम खेल सके। उसकी हालत तब और खराब हो गई जब उसने अपनी बीटेक की फीस के लिए जो पैसे जमा किए थे, वो भी गेम खेलने में हार गया। उनकी लत इतनी बढ़ गई कि वो अपने दोस्तों को भी धोखा देने लगा। उसने एक दोस्त से 20,000 रुपये उधार लिए उसने उस दोस्त को भी धोखा दे दिया। उसने उस दोस्त के खाते से पैसे निकाल लिए, जो उसकी बहन की शादी के लिए थे और इस तरह वो 96 लाख के कर्ज में डूब गया। हिमांशु की इस लत की वजह से उनके परिवार वालों ने भी मुंह मोड़ लिया।

अब लोग उनसे पैसे मांग रहे हैं लेकिन मेरे पास उन्हें देने के लिए कुछ भी नहीं है। अपने इस हालत से परेशान होकर मैंने सुसाइड की कोशिश भी लेकिन उसमें भी सफल नहीं हो पाया। इस वीडियो के वायरल होने से लोग इस लत से दूर रहने की सलाह दे रहे हैं।

ये भी पढ़ें: ऑफिस है या 5 स्टार होटल, स्लिपिंग रूम से लेकर सैलून-मसाज तक सब है जुगाड़, वीडियो हुआ वायरल

IPL 2025 से पहले हो गया बड़ा खुलासा, मेगा ऑक्शन में ये फ्रेंचाइजी अश्विन-शमी को खरीदने में लगा देगी एड़ी चोटी का जोर

"