Weather Report

Weather Forecast Today : सितंबर महीने में मानसून (Weather Forecast Today) एक बार फिर से सक्रिय हो गया है. देश के अलग-अलग राज्यों में बारिश हो रही है. कई राज्यों में बारिश के कारण बाढ़ की समस्या का लोग सामना कर रहे हैं. आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में भारी बारिश के कारण बाढ़ से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है. वहीं, दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश के सभी स्थानों पर बारिश देखने को मिल रही है और हवा में ठंड का एहसास हो गया है. मौसम विभाग कि माने तो दिल्ली में शनिवार को दिन भर बादल छाए रहेंगे और बारिश से मध्यम स्तर की बारिश देखने को मिल सकती है. इस वजह से दिल्ली में मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है.

दिल्ली-एनसीआर समेत इन राज्यों में होगी बारिश

Weather Forecast Today

इस बार मानसून ने विकराल अवतार ले रखा है. जिन क्षेत्रों में बारिश हो रही है वहां ये दौर थमता नहीं दिख रहा है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली हो या हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश और तेलंगाना सब जगह बारिश का मिज़ाज लगातार बदला-बदला ही दिख रहा है. दिल्ली कि बात करें तो यहां चार दिन से बारिश की फुहारें जारी है. मौसम विभाग (Weather Forecast Today) के मुताबिक आज भी दिल्ली में बारिश को लेकर येलो अलर्ट की संभावना है.

हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड समेत अन्य राज्य में भारी बारिश

Weather Forecast Today

राजस्थान में भी बारिश दौर जारी है. तेलंगाना, यूपी के कुछ प्रमुख क्षेत्र, मध्य प्रदेश में कहीं-कहीं बारिश हो सकती है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, गुजरात के कुछ क्षेत्र, कोंकण-गोवा, तेलंगाना में भी आज वर्षा के तट हैं. जानिए आपके शहर में कैसा रहेगा मौसम (Weather Forecast Today). भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने राजस्थान, गुजरात, महाराष्ट्र और गोवा समेत चार राज्यों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. उत्तर प्रदेश में एक बार फिर से मानसून सक्रिय हो रहा है.

आने वाले दो दिनों तक बारिश होने के आसार

Weather Forecast Today

सात सितंबर को भारी वर्षा (Weather Forecast Today) की संभावना जताई गई है. देश की राजधानी दिल्ली में भी येलो स्थित है. दिल्ली में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने दिन में भारी बारिश और इसके साथ फुहारों के साथ आकाश में सामान्य रूप से बादल छाए रहने का अनुमान लगाया है. 9 सितंबर तक बारिश जारी रहने की संभावना है. शनिवार को अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है. प्रदेश के पश्चिमी हिस्सों में शुक्रवार को सुबह से लगातार बारिश हो रही है. अवध के कई इलाकों में भी भारी बारिश (Weather Forecast Today) हुई.

7-9 सितंबर तक बारिश येलो अलर्ट जारी

Weather Forecast Today

कई जगहों पर बीच-बीच में सूरज की झलक भी देखने को मिलेगी. राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को बारिश हुई. मौसम विभाग ने शनिवार को राजधानी लखनऊ में भी तेज बारिश होने के आसार जताए हैं. मौसम विभाग दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश में भी बारिश की संभावना जारी की गई है. आने वाले दो दिनों में भारी बारिश (Weather Forecast Today) होने की संभावना है. तेज़ बारिश हो सकती है. आईएमडी के मुताबिक दिल्ली में 7 से 9 सितंबर तक भारी बारिश होगी. बादल छाए रहेंगे और तापमान में गिरावट होगी. वहीं गुजरात, तेलंगाना, पुडुचेरी में भी बारिश का असर है. बता दें कि तेलंगाना में बारिश के कारण बाढ़ का खज़ाना देखने को मिल रहा है.

यूपी, राजस्थान, एमपी समेत अन्य राज्यों में भी बारिश

Weather Forecast Today

वहीं अधिकतम तापमान 34 से 36 और न्यूनतम तापमान 25 से 26 डिग्री तक रह सकता है. उत्तराखंड के कई जिलों में शुक्रवार से ही मूसलधार बारिश (Weather Forecast Today) देखने को मिल रही है. वहीं आज यानी शनिवार को राज्य में जहां-जहां बारिश के होने के आसार हैं. वहीं उत्तर प्रदेश कि बात करें तो यहां शुक्रवार की शाम से तेज बारिश देखने को मिल रही है और आज भी बारिश की संभावना बनी हुई है. इसके अलावा मौसम विभाग ने राजस्थान, मध्य प्रदेश के अलावा अलग-अलग जिलों में भी बारिश (Weather Forecast Today) होने की संभावना जताई है.

यह भी पढ़ें : इस खूबसूरत लड़की को डेट कर रहे है मुशीर खान! दलीप ट्रॉफी 2024 में 181 रनों की धमाकेदार पारी खेल मचाई सनसनी

"