Wwe-John-Cena-Annnounces-Retirement
John Cena

John Cena : WWE चैंपियन और हॉलीवुड अभिनेता जॉन सीना ने WWE से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है. जॉन साल 2001 से WWE से जुड़े हुए हैं और 16 बार वर्ल्ड चैंपियन का खिताब जीत चुके हैं. जॉन सीना ने ऐलान करते हुए कहा कि वो रेसलमेनिया 2025 के बाद WWE से संन्यास ले रहे हैं. (John Cena) 16 बार WWE चैंपियन रहे जॉन सीना ने अपने 20 साल से भी ज्यादा लंबे करियर को अब विराम दे दिया है. जॉन सीना ने अचानक WWE से संन्यास लेने की खबर सुनकर अपने फैंस को जोर का झटका दिया है.

जॉन सीना ने साल 2002 में (John Cena) WWE में डेब्यू किया था और उन्होंने 20 साल से भी ज्यादा समय तक अपनी रोमांचक फाइट से फैंस का खूब मनोरंजन किया है. डब्ल्यूडब्ल्यूई की रिंग में जॉन सीना के साथ द रॉक, ट्रिपल एच और रैंडी ऑर्टन जैसे रेसलिंग के दिग्गजों के साथ जबरदस्त फाइट देखने को मिली है.

जॉन सीना ने की रिटायरमेंट की घोषणा

John Cena Retirement

वह रेसलर रिक फ्लेयर के साथ बराबरी पर (John Cena) आ गए हैं. एक रेसलर होने के साथ-साथ जॉन सीना एक हॉलीवुड स्टार भी बन गए थे.. जिसके चलते उनका रेसलिंग का करियर थोड़ा अस्त-व्यस्त हो रहा था. हॉलीवुड में लगातार उन्हें काम मिल रहे थे और उनका अभिनय करियर भी बुलंदियों को (John Cena) छू रहा था. जॉन सीना ने संन्यास लेने का फैसला क्यों किया? जॉन सीना के पास कई बड़े प्रोजेक्ट पड़े हैं, जिन्हें पूरा करने वाले हैं

इन दिनों जॉन सीना कनाडा में शूटिंग कर रहे हैं. शूटिंग और प्रमोशन के चलते ऐसा हो सकता है कि (John Cena) जॉन सीना ने रिटायरमेंट लेने का फैसला किया हो. जॉन सीना अब हेड्स ऑफ स्टेट फिल्म में अपने अभिनय का जलवा बिखेरते हुए दिखाई देंगे.

अगले साल 2025 में खेलेंगे अपना अंतिम मैच

John Cena Retirement

जॉन सीना दर्शकों को हमेशा एक रेसलर के रूप में रिंग से बाहर होने से पहले एक यादगार मैच देना चाहते हैं. अपने रिटायरमेंट टूर की घोषणा करने के बाद अब देखने वाली बात होगी कि जॉन सीना अंतिम मुकाबलों के लिए क्या वापिस आएंगे. सीना को WWE हॉल ऑफ फेमर ट्रिश स्ट्रेटस ने टोरंटो में भीड़ के (John Cena) सामने पेश किया था. इससे पहले कि सीना कंपनी से अपने रिटायरमेंट की घोषणा की.

पहले तो यह सोचा गया था कि 16 बार के विश्व (John Cena) चैंपियन रेसलमेनिया में आखिरी बार कुश्ती लड़ेंगे. हालांकि सीना ने बैंक मीडिया स्क्रम के बाद कहा कि रेसलमेनिया 41 शो ऑफ शोज में उनकी आखिरी उपस्थिति होगी और उनका लक्ष्य दिसंबर 2025 तक कुश्ती करना है.

हॉलीवुड फिल्मों में कमा रहें अच्छा नाम

John Cena Retirement

सीना ने कुल 13 बार WWE खिताब जीता है, 3 (John Cena) बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप जीती है और 2 बार रॉयल रंबल जीता है. हॉलीवुड में अपनी ज्यादा भागीदारी के कारण सीना ने पिछले कुछ वर्षों में WWE में कम भूमिका निभाई है. सीना ने WWE में आने के लिए अपने शेड्यूल से समय समाप्त कर लिया है (John Cena) और पिछले साल अपने करियर में पहली बार भारत की यात्रा भी की है.

जॉन सीना ने (John Cena) तब से लेकर अब तक 13 WWE खिताब, तीन बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप और 2 बार रॉयल रंबल जीता है. हॉलीवुड की राहों के कारण सीना ने पिछले कुछ सालों में WWE में कम भूमिका निभाई है.

यह भी पढ़ें : नौकरी की तलाश में पिता ने छोड़ा घर, बड़े भाई ने राजनीति में जमाई धाक, जानिए एमएस धोनी के परिवार की कहानी

"