Ashes Series

Ashes Series : मेलबर्न के एमसीजी ग्राउंड में एशेज सीरीज (Ashes Series) का खेला गया तिसरा मुकाबला भी ऑस्ट्रेलिया ने अपने नाम कर लिया है. इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बनाते हुए Series पर भी कब्जा कर लिया है. बता दें कि तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड की टीम को पारी और 14 रन के अंतर हराकर इंग्लैंड के बचे खुचे उम्मीदों पर भी पानी फेर दिया है.

पहली पारी में 185 रन पर ढेर हुई थी इंग्लैंड

Pat Cummins
मैच की बात करें तो आस्ट्रेलियाई टीम (Australia Team) के कप्तान पैट कमिंस (Pat Cummins) ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था. जो उनके पक्ष में गया और इंग्लैंड की पूरी टीम (England Team) पहली पारी में महज 65.1 ओवर में 185 रन बनाकर ढेर हो गई. पहली पारी में (Ashes Series) इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) ने टीम की ओर सर्वाधिक 50 रन बनाए थे. वहीं, आस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस और नाथन लियोन ने 3-3 विकेट चटकाए थे.

68 रन पर ऑल आउट हई इंग्लैंड

Ashes Series
वहीं, इसके जवाब में बल्लेबाजी करने आई आस्ट्रेलिया टीम (Australia Team) ने पहली पारी में 87.5 ओवर में का खेल खेलते हुए कुल विकेट खोकर 267 रन बनाने में कामयाब हुई. इस आधार कंगारू टीम को 82 रन की बढ़त मिली थी. इंग्लैंड के लिए 4 विकेट जेम्स एंडरसन और 2-2 विकेट ओली राबिन्सन और मार्क वुड ने चटकाए थे. वहीं, मैच की तीसरी और अपनी दूसरी पारी में भी इंग्लैंड का बुरा हाल रहा और पूटी टीम 27.4 ओवर में मात्र 68 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इसके साथ ही उसका सीरीज (Ashes Series) में वापसी के उम्मीदों पर भी पानी फिर गया.

स्कॉट बोलैंड रहे मैच के हिरो

Scott Boland
ऑस्ट्रेलिया की ओर से डेब्यू करने वाले तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड (Scott Boland) इस मैच के हिरो रहे. बता दें कि 32 साल की उम्र में टेस्ट डेब्यू करने वाले इस गेंदबाज ने दूसरी पारी में खतरनाक गेंदबाजी करते हुए इंग्लैंड टीम (England Team) को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. स्कॉट बोलैंड(Scott Boland) ने दूसरी पारी में महज 4 ओवर की गेंदबाजी में मात्र 7 रन देकर 6 विकेट चटकाए. वहीं, पहली पारी की एक विकेट को जोड़ दिया जाय तो बोलैंड ने अपने डेब्यू मैच (Ashes Series) में कुल 7 विकेट हासिल किए.