Cricket
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

क्रिकेट (Cricket) एक ऐसा खेल, जहां बल्लेबाजों का रोल अहम माना जाता है, तो वहीं गेंदबाजी को भी कम नहीं माना जाता है। जैसा कि हम जानते है कि क्रिकेट में एक मजबूत टीम बनाने के लिए टीम के पास बेहतरीन बैटिंग ऑर्डर, शानदार गेंदबाज और विस्फोटक ऑलराउंडर होना जरुरी होता है। हालांकि क्रिकेट जगत में कुछ ऐसे धाकड़ बैट्समैन रहे हैं जिन्होंने अपने तुफानी बल्ले से तो गेंदबाजों को पानी पिलाया ही साथ में टीम के लिए पॉर्ट टाइम गेंदबाजी करते हुए कई बल्लेबाजों को पवेलियन का भी रास्ता दिखाया।

वहीं शतक और अर्धशतक लगाना, एकदिवसीय क्रिकेट हो या टेस्ट क्रिकेट, बल्लेबाज को सबसे ज्यादा खुशी देता है। वहीं कुछ ऐसे बल्लेबाज बार बार यह कारनामा करने में सफल होते हैं। आइये इस आर्टिकल के जरिए उन खिलाड़ियों की बात करते है जिन्होंने Cricket जगत में वनडे मैच में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाए है।

5. इंजमाम-उल-हक

Cricket

इस लिस्ट में 5वें नंबर पर है पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज इंजमाम- उल- हक का नाम, जिन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तरफ से खेलते हुए टीम को कई मैच जिताए। वहीं उनकी बल्लेबाज देख विरोधी टीम के गेंदबाज काफी परेशान हो जाते थे। बता दें इंजमाम ने पाकिस्तान के लिए साल 1991 से 2007 तक 378 ODI मुकाबलों में शिरकत की। वहीं इस दौरान उन्होंने 350 पारियों में 39.52 की औसत से 11739 रन बनाए।

बता दें वनडे क्रिकेट (Cricket) में सबसे ज्यादा अर्धशतक बनाने के मामले में उनका नाम पांचवे नंबर पर आता हैं। हमेशा अजीबोगरीब तरीकों से रनआउट होने के लिए मशहूर, इंजमाम की गिनती एकदिवसीय के अच्छे बल्लेबाजों में की जाती रही है। उन्होंने कुल 16 साल तक वनडे करियर में 83 अर्धशतक जड़े।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse