Ipl 2021 के लिए अपना कप्तान बदलेगी केकेआर, ओएन मॉर्गन की जगह ये भारतीय खिलाड़ी होगा नया कप्तान

आईपीएल 2021 को 29 मैच बाद ही कोरोना वायरस के बड़ते संक्रमण के चलते स्‍थगित करना पड़ा था, जो अब सितंबर-अक्‍टूबर में यूएई में पूरा किया जाएगा, लेकिन इससे पहले केकेआर की टीम कप्‍तान ऑयन मॉर्गन को लेकर काफी कशमकश में पड़ गई है. जिसके बाद अब खबर आ रही है कि दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) को फिर से केकेआर का कप्‍तान बनाया जा सकता है.

दरअसल इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड के मैनेजिंग डायरेक्‍टर एश्‍ले जाइल्स पहले ही ऐलान कर चुके हैं कि आईपीएल 2021 के बचे हुए 31 मैचों में उन‍के खिलाड़ी हिस्‍सा नहीं लेंगे. इसी वजह से केकेआर अपने पुराने कप्‍तान दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) को एक बार फिर ये जिम्‍मेदारी दे सकती है. बाकी इस पर खूद कार्तिक भी अपना फैसला सुना चुके हैं. तो आइए कार्तिक के उस फैसले को जानते हैं..

कार्तिक होंगे केकेआर के कप्तान?

Ipl 2021 के लिए अपना कप्तान बदलेगी केकेआर, ओएन मॉर्गन की जगह ये भारतीय खिलाड़ी होगा नया कप्तान

आईपीएल 2018 में केकेआर की कमान संभालने वाले दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) न सिर्फ एक सीजन में अपनी कप्तानी में फेल रहे बल्कि लगातार तीन सीजन उनसे खराब कप्तानी देखने को मिली, यही वजह थी कि यूएई में खेले गए आईपीएल 2020 के सीजन के बीच में ऑयन मॉर्गन को केकेआर का कप्‍तान बना दिया गया. गौरतलब है कि मॉर्गन से भी कुछ खासा कप्तानी प्रदर्शन देखने को नही मिला है. तो क्या अब टीम मैनेजमेंट एक बार फिर कार्तिक की तरफ देख सकती है?

वहीं हाल ही में टाइम्‍स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) ने कहा था कि “पैट कमिंस खुद ही कह चुके हैं कि वह नहीं आएंगे, मगर जब ऑयन मॉर्गन की बात आती है तो अभी 3 महीने बाकी हैं. अब से सितंबर तक बहुत कुछ बदल सकता है, लेकिन अगर मुझे कप्‍तानी करने के लिए कहा गया तो मैं इसके लिए तैयार रहूंगा.” ऐसे में अब यही कयास लगाए जा रहे हैं कि फिर से कार्तिक केकेआर की कमान संभालते नज़र आ सकते हैं.

केकेआर का आईपीएल 2021 में प्रदर्शन

Ipl 2021 के लिए अपना कप्तान बदलेगी केकेआर, ओएन मॉर्गन की जगह ये भारतीय खिलाड़ी होगा नया कप्तान

आईपीएल 2021 के आधे सीजन में केकेआर टीम का प्रदर्शन कुछ खास नही रहा था. इस टीम ने अब तक इस सीजन में 7 मैचों में से सिर्फ 2 मैच जीते हैं, जबकि पांच में उसे हार का सामना करना पड़ा है. वहीं प्वॉइंट टेबल में टीम 7वें नंबर पर है. इसके अलावा केकेआर के लिए आईपीएल का ये सीजन मैदान के बाहर भी कुछ खास नही रहा, आपको बता दें कि, बायो-बबल के सख्त नियमों के बावजूद इस टीम के कई खिलाड़ी कोरोना पॉजीटिव पाए गए थे.

Dinesh Kartik का आईपीएल करियर

Dinesh Kartik

वहीं दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) के आईपीएल करियर की बात करें तो वो अब तक 203 आईपीएल मैच खेल चुके हैं. इसमें कार्तिक ने 26.13 की मामूली औसत और 129.88 के स्ट्राइक रेट के साथ बल्लेबाजी करते हुए कुल 3946 रन बनाए हैं. इस दौरान कार्तिक के बल्ले से 19 अर्धशतक निकले हैं जिसमें 97 रनों की नाबाद पारी उनका सबसे सर्वाधिक स्कोर रहा है.

Why to seek entertainment from Youtube, Facebook, TV etc.. when all the entertainment is in the chattering of our thoughts!