Ipl 2021: आईपीएल 2021 में केकेआर का हिस्सा नहीं होगा ये दिग्गज, दिनेश कार्तिक ने खुद की पुष्टि

आईपीएल 2021 के बचे मुकाबलों का आयोजन जल्द ही यूएई में होने वाला है. लेकिन इस बीच कई विदेशी खिलाड़ी लगातार इस सीजन से अपना नाम वापस ले रहे हैं. इसमें केकेआर के दो अनुभवी खिलाड़ियो के नाम शामिल हैं और इनके बाहर होने की पुष्टि खूद इस टीम के  विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने की है. इसमें पहला नाम तो इस टीम के कप्तान ऑयन मॉर्गन का है.

हालांकि अभी उनके खेलने पर संशय बना हुआ है तो वहीं दूसरे खिलाड़ी केकेआर के तेज गेंदबाज पैट कमिंस है.ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स को इस बाकी सीजन में कप्तान मॉर्गन और अपने तेज गेंदबाज कमिंस की कमी खिल सकती है. वहीं दिनेश कार्तिक ने भी इस पर अपनी राय शेयर की है आइए उसे जानते हैं..

आईपीएल 2021 से वापस हटे पैट कमिंस

Ipl 2021: आईपीएल 2021 में केकेआर का हिस्सा नहीं होगा ये दिग्गज, दिनेश कार्तिक ने खुद की पुष्टि

आस्ट्रेलिया के अनुभवी तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने यूएई में सितंबर में शुरू होने वाले आईपीएल 2021 के बाकी बचे मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है. कमिंस आईपीएल के 14वें सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का हिस्सा हैं. इस बात की जानकारी कमिंस ने भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को दी है. जिसके बाद कार्तिक ने खूद इस बात की अपडेट देते हुए कहा कि कमिंस आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे.

मॉर्गन के भी खेलने पर सस्पेंस

Ipl 2021: आईपीएल 2021 में केकेआर का हिस्सा नहीं होगा ये दिग्गज, दिनेश कार्तिक ने खुद की पुष्टि

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि ऑयन मॉर्गन का आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में खेलना अभी सस्पेंस ही बना हुआ है तो ऐसे में कोलकाता अपने नए कप्तान की तलाश भी कर सकती है. इसके लिए शायद टीम मेनेजमेंट एक बार फिर दिनेश कार्तिक की ओर रूख करे और वैसे भी कार्तिक इस पर अपना बयान देते हुए पहले ही कह चुके हैं कि “अभी 3 महीने बाकी हैं. अब से सितंबर तक बहुत कुछ बदल सकता है, लेकिन अगर मुझे कप्‍तानी करने के लिए कहा गया तो मैं इसके लिए तैयार रहूंगा” ऐसे में अब यही कयास लगाए जा रहे हैं कि फिर से कार्तिक केकेआर की कमान संभालते नज़र आ सकते हैं.