इंजमाम उल हक बोले, ये भारतीय बल्लेबाज विरोधी की कमर तोड़ता है, सबसे मजबूत खिलाड़ी पर करता है वार

भारतीय क्रिकेट टीम ने आइसीसी टी20 विश्व कप के पहले दो मैच हारने के बाद जोरदार वापसी की है। शुक्रवार को टीम इंडिया ने स्काटलैंड को एकतरफा मैच में हराने के बाद अंक तालिका में बड़ा उलटफेर किया। भारत ने पिछले मैच में अफगानिस्तान को 66 रन से हराया था जबकि स्काटलैंड को 85 रन पर ढेर कर 6.3 ओवर में 2 विकेट गंवाकर लक्ष्य हालिस किया। इस जीत के बाद वह नेट रन रेट में अफगानिस्तान से बेहतर स्थिति में है।

इंजमाम उल हक़ ने की इस भारतीय की तारीफ़

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान इंजमाम उल हक ने भारतीय टीम की तारीफ की। उन्होंने अफगानिस्तान को हराने के बाद रोहित की पारी को जमकर सराहा। उनका कहना था,

“भारतीय टीम का चयन बहुत बेहतर रहा मैं ऐसा इस वजह से कह सकता हूं क्योंकि उन्होंने अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया और रोहित को पारी की शुरुआत करने दिया। दूसरे मैच में उन्होंने रोहित को तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरा और यह बताता है कि आप अपने खिलाड़ियों को लेकर विश्वास नहीं रखते।”

हिटमैन के फैन हैं इंजमाम

उन्होंने आगे कहा कि

“रोहित वनडे और टी20 क्रिकेट के एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो अकेले दम पर मैच का रुख बदल देते हैं। जिस तरह की शुरुआत उन्होंने राशिद खान के खिलाफ दिलाई जो कि अफगानिस्तान के मुख्य खिलाड़ी हैं। उन्होंने यहीं तय कर दिया था कि अब लय टीम इंडिया को मिलने वाली है।”

आगे इंजमाम बोले,

“उनका आक्रमण ऐसा है कि जो विरोधी टीम की कमर तोड़ देता है। जब उन्होंने राशिद खान को दो छक्के लगाए तो दूसरे गेंदबाजों के उपर भी इसक प्रभाव हुआ। यह है रोहित की असली क्लास। उनकी सबसे बड़ी बात यह है कि वह विरोधी टीम के सबसे अच्छे गेंदबाज के उपर आक्रमण करते हैं। वह उस मैच में कमाल ही खेले। शमी जो पाकिस्तान के खिलाफ हुए मुकाबले के बाद दबाव में नजर आए उन्होंने भी अच्छा किया और तीन विकेट चटकाए। भारतीय टीम ने आखिरकार वैसा खेल दिखाया जिसके लिए उसे जाना जाता है।”