चेन्नई सुपर किंग्स में कौन ले सकता है दीपक चाहर की जगह, इन 5 खिलाडी पर टीम लगा सकती है दाँव

IPL 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत काफी खराब रही है. 5 मैचों में CSK अभी तक सिर्फ 1 मैच जीत पर पॉइंट्स टेबल में 9th पोजीशन पर है. इसके बाद अब टीम के लिए एक और बड़ा झटका लगा है. टीम के स्टार बॉलर दीपक चाहर चोट के चलते आईपीएल से बाहर हो चुके है. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान चाहर के मांसपेशियों में खिंचाव आया था और तभी से चाहर अपनी चोट से उबरने की कोशिश तो कर रहे है लेकिन ताज़ा रिपोर्ट के अनुसार वो अभी भी 4 महीने के लिए मैदान से बहार रहेंगे. ऐसे में अपने चोटिल खिलाडी के लिए चेन्नई एक नए खिलाडी को टीम में शामिल कर सकते है तो चलिए नजर डालते है दीपक चाहर की जगह टीम में शामिल होने वाले नए खिलाडी के बारे में:

1. ईशांत शर्मा

Ishant Sharma

चेन्नई इस समय अपनी टीम में सबसे अनुभवी गेंदबाज़ ईशांत शर्मा पर दांव खेल सकती है. चाहर की जगह पर इशांत शर्मा को अगर मौका दिया जा सकता है. दिल्ली का यह गेंदबाज़ काफी सालों से प्रोफेशनल क्रिकेट खेल रहा है. ईशांत अभी तक आईपीएल (IPL) में कोलकाता, डेक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राइजिंग पुणे सुपर जाएंट्स, किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) और दिल्ली कैपिटल्स जैसी टीमों के लिए खेल चुके है. अगर आईपीएल (IPL) परफॉरमेंस की बात करे तो इशांत शर्मा अभी तक 93 मैच खेल कर 72 विकेट चटका चुके है.

2. धवल कुलकर्णी

चेन्नई सुपर किंग्स में कौन ले सकता है दीपक चाहर की जगह, इन 5 खिलाडी पर टीम लगा सकती है दाँव

मुंबई के धवल कुलकर्णी इस लिस्ट में दूसरा नाम हो सकते है. कुलकर्णी भी दीपक की ही तरफ स्विंग गेंदबाजी करने में सक्षम है. अभी तक वो आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियन, राजस्थान रॉयल्स और गुजरात लायंस के लिए खेल चुके है. चेन्नई की टीम मैच में मिडिल ओवर में किफायती गेंदबाजी के लिए धवल को शामिल कर सकते है. मुंबई के इस गेंदबाज ने आईपीएल (IPL) के 92 मैचों में 86 विकेट लिए हैं.

3. अर्जन नाग्वासवाला

Ipl 2022

बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ अर्जन नागवासवाला इस समय इंडियन टीम के लिए अपनी जगह पक्की करने की कोशिश कर रहे है. पिछले साल अर्जन को टीम इंडिया में स्टैंडबाय प्लेयर के तौर पर चुना गया था. इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी अर्जन को रिज़र्व प्लेयर के तौर पर टीम में शामिल किया गया था. अर्जन ने 21 प्रथम श्रेणी मैचों में 81 विकेट, 20 लिस्ट-ए मैचों में 39 विकेट और 20 टी20 मुकाबलों में 28 विकेट लिए हैं.

4. संदीप वारियर

चेन्नई सुपर किंग्स में कौन ले सकता है दीपक चाहर की जगह, इन 5 खिलाडी पर टीम लगा सकती है दाँव

दायें हाथ के तेज़ गेंबाज़ संदीप वारियर अपनी तेज़ और अच्छी गेंदबाजी के चलते पिछले साल इंडियन टीम के लिए डेब्यू कर चुके है. उस मैच में उन्होंने 3 ओवर गेंदबाजी की लेकिन विकेट नहीं ले पाए. इस प्रदर्शन की वजह से उन्हें ड्राप कर दिया लेकिन घरेलू मैचों में वो अभी बिह काफी धातक गेंदबाज़ साबित होते आये है. संदीप 2018-19 विजय हजारे ट्रॉफी में केरल के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे. उन्होंने 2019 सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में एक शानदार हैट्रिक भी ली थी. 30 साल के संदीप कोलकाता नाइटराइडर्स के सदस्य रह चुके हैं। पांच आईपीएल (IPL) मैचों में उनके नाम दो विकेट हैं.

5. आकाश सिंह

चेन्नई सुपर किंग्स में कौन ले सकता है दीपक चाहर की जगह, इन 5 खिलाडी पर टीम लगा सकती है दाँव

इस लिस्ट में सबसे युवा खिलाडी आकाश सिंह का नाम भी आता है. आकाश अंडर 19 में इंडिया के लिए भी खेल चुके है. आकाश पिछले साल राजस्थान के लिए भी एक मैच खेल चुके है. जिसमें उन्हें विकेट तो नहीं मिला लेकिन कोच द्रविड़ ने उनकी काफी तारीफ की. घरेलु क्रिकेट में आकाश 4 ओवर में 10 विकेट भी चटका चुके है. 140 से 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से बोलिंग करने वाला ये युवा खिलाडी चेन्नई की बोलिंग को और मजबूत बना सकता है.

यह भी पढ़िए:

अमित मिश्रा ने की सोशल मीडिया पर RCB की खिचाई, आरसीबी फैन्स ने सिखाया सबक

IPL में ये टीम 5 जीती है सबसे ज्यादा रनों के अंतर से, एक टीम ने किया है 3 बार यह कारनामा

शिखर धवन ने छोड़ा विराट कोहली को पीछे, बने ऐसा करने वाले आईपीएल के पहले बल्लेबाज़