Kkr Vs Mi: क्या मुंबई का आज खुलेगा खाता या कोलकाता करेगी टेबल टॉप, जाने रिकॉर्ड और संभावित प्लेइंग Xi

IPL 2022: आईपीएल के लीग स्टेज के मुकाबले दिन-ब -दिन काफी रोमांचक होते जा रहे है. पॉइंट्स टेबल पर राजस्थान सबसे ऊपर है तो हैदराबाद सबसे नीचे है. आज रात आईपीएल का 14 वां मैच कोलकाता नाइट राइडर्स और मुंबई इंडियन (KKR vs MI) के बीच खेला जाएगा. इस कांटे की टक्कर में श्रेयस अय्यर और रोहित शर्मा एक दूसरे के आमने सामने होंगे. एक तरफ कोलकाता ने अभी तक तीन मैच खेले है दो मैच में जीत और एक में हार के साथ वो 2nd नंबर पर है जबकि मुंबई दो मैच में 2 हार के साथ टेबल में 8th पोजीशन पर है. Kolkata और Mumabi के बीच (KKR vs MI) में आईपीएल के 15th सीज़न का 14th मैच MCA स्टेडियम, पुणे में खेला जायेगा. दोनों ही टीमें आज शाम 7 बजे मैदान पर जीत के इरादे से उतरेगी.

दोनों टीम (KKR vs MI) की पॉइंट्स टेबल में जगह

Kkr Vs Mi

अगर पॉइंट्स टेबल की बात करे तो हम ऊपर बता चुके है, कोलकाता 3 मैच में 2 जीत के साथ 2nd पोजीशन पर है जबकि मुंबई खेले गये दोनों ही मैच हार कर टेबल में 8th पोजीशन पर है. कल के मैच के बाद राजस्थान ने अभी तक 3 मैच खेले है और उनमें दो मैच में जीत के साथ वो पहले नंबर है तथा बैंगलोर ने भी 4 पॉइंट्स के साथ नेट रन रेट की वजह से 6th पोजीशन पर है. तो अगर आज का मैच MI जीत जाती है तो उसको टेबल में अपना खाता खोलने का मौका मिलेगा और अगर KKR अपनी जीत की लय बरकरार रखती है तो अपनी वो तालिका में पहला स्थान प्राप्त कर लेगी.

KKR vs MI कौन पड़ेगा भारी

Kkr Vs Mi

राजस्थान और बैंगलोर के बीच में अभी तक के आईपीएल सफ़र की बात करे तो दोनों टीमें आज तक 29 बार एक दूसरे का मुकाबला कर चुकी है. कोलकाता ने जहाँ आज तक 7 मैच जीते है वही मुंबई 22 जीत के साथ अपनी बढ़त बनाई हुई है. टॉस की बात करे तो वानखेड़े स्टेडियम में खेले जाने वाला KKR vs MI का यह मैच शाम को 7 बजे से होगा तो ओस के चलते उम्मीद कर सकते है की टॉस जीत कर टीम बोलिंग चुन सकती है.

कोलकाता को चाहिए स्थिर बल्लेबाज़ी

Kkr

केकेआर ने अभी तक तीन मैच खेले है जिसमे उनको 2 मैच में जीत हासिल हुई है. टीम के सबसे अच्छी बात है आंद्रे रसेल का फॉर्म में वापसी करना. रसेल अपने दम पर मैच में जीत दिलवाने का माद्दा रखते है. इसके अलावा कप्तान श्रेयस अय्यर और नितीश रना भी शुरुआत तो अच्छी कर रहे है लेकिन पारी लम्बी नहीं खेल पा रहे है तो उम्मीद है की इस मैच में दोनों अपना विकेट जल्दी नहीं गवाएंगे.

गेंदबाज़ी में उमेश यादव शानदार प्रदर्शन कर रहे है लेकिन टिम सऊदी और शिवम् मावी को और बेहतर बोलिंग करनी होगी ताकि सामने वाली टीम को कम स्कोर पर ही रोका जा सके. इसके आलवा स्पिन डिपार्टमेंट में भी नारायण से काफी उम्मीद लगाई जा रही है.

सूर्यकुमार से लगी मुंबई की उमीदें

Kkrvsmi

इस सत्र में मुंबई ने अपनी दोनों शुरूआती मैच गवां दिए है. दिल्ली और राजस्थान के हाथो मिली हार के बाद टीम को हर डिपार्टमेंट में सुधार की जरुरत है. टीम की गेंदबाजी एक कमज़ोर कड़ी साबित हो रही है. बेसल थम्पी और  मुरगन आश्विन ने पिछले मैच में काफी रन लुटाये है जबकि डेनियल सैमस भी विकेट लेने में नाकाम साबित हो रहे है तो अगर मुंबई को यह मैच जीतना है तो बुमरह को दुसरे छोर से एक मदद मिलना बहुत ही जरूरी है.

इसके अलावा बल्लेबाज़ी में भी टीम इशान किशन पर काफी निर्भर है. उम्मीद है की इस मैच में रोहित एक बड़ी पारी खेलंगे और अगर सूर्यकुमार यादव टीम के साथ जुड़ते है तो उन पर भी टीम को जीत दिलवाने की पूरी जिम्मेदारी होगी. साथ ही पोलार्ड को भी आल राउंडर प्रदर्शन की दरकार है क्योकि दोनों मैचों में उन्होंने अपने प्रतिभा के अनुरूप प्रदर्शन नहीं किया है.

KKR vs MI की संभावित प्लेयिंग XI

Kkr Vs Mi: क्या मुंबई का आज खुलेगा खाता या कोलकाता करेगी टेबल टॉप, जाने रिकॉर्ड और संभावित प्लेइंग Xi

कोलकाता की संभावित प्लेइंग इलेवन

अजिंक्य रहाणे, वेंकटेश अय्यर, श्रेयस अय्यर, नीतीश राणा, सैम बिलिंग्स, आंद्रे रसेल, सुनील नारायण, टिम साउदी, शिवम मावी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती

मुंबई की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, ईशान किशन, अनमोलप्रीत सिंह/ सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, कीरोन पोलार्ड, टिम डेविड, डैनियल सैम्स, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह, टाइमल मिल्स, बसिल थंपी / जयदेव उनादकट.

कहाँ देखें Kolkata Knight Riders vs Mumbai Indians का मैच लाइव?

Kkr Vs Mi: क्या मुंबई का आज खुलेगा खाता या कोलकाता करेगी टेबल टॉप, जाने रिकॉर्ड और संभावित प्लेइंग Xi

अपने मोबाइल पर आप KKR vs MI का लाइव मैच डिज्नी+हॉटस्टार पर आसानी के साथ देख सकते है. इसके अलावा जिओ यूजर्स Jio TV के जरिये मैच का सीधा प्रसारण देख सकते है.

टीवी पर आप Star Sports Networks के Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 3, Star Sports 3 HD पर देख सकते है.

KKR vs MI के बीच मुकाबला 6 अप्रैल को शाम 7 बजे से शुरू होगा.

यह भी पढ़िए:

गेंदबाज जिन्होंने IPL इतिहास में सबसे ज्यादा मेडेन ओवर डालने का रिकॉर्ड बनाया

IPL : आईपीएल इतिहास में सिर्फ एक रन से शतक से चुकने वाले खिलाडियों की लिस्ट, किंग कोहली भी है शामिल

IPL 2022 : IPL में यह 5 खिलाडी ढूंढ रहे है टीम इंडिया में वापसी का रास्ता, एक रह चूका है उपकप्तान