मुंबई को मिलेगी अपनी पहली जीत या पंजाब को मिलेगी तीसरी जीत, जाने क्या होगी संभावित प्लेइंग Xi?

IPL 2022 MI vs PBKS: आईपीएल के लीग स्टेज के मुकाबले दिन-ब -दिन काफी रोमांचक होते जा रहे है. पॉइंट्स टेबल पर कल के मैच के बाद चेन्नई का पॉइंट्स टेबल में खाता खुल गया है जबकि बैंगलोर अपनी दूसरी हार के बाद अब पॉइंट्स टेबल पर पाचवें पायदान पर आ गयी है. आज रात आईपीएल का 23वां मैच मुंबई इंडियन्स और पंजाब किंग्स (MI vs PBKS) के बीच खेला जाएगा. इस कांटे की टक्कर में रोहित शर्मा और मयंक अग्रवाल एक दूसरे के आमने सामने होंगे.

एक तरफ मुंबई ने अभी तक चार मैच खेले है चारों मैच में हार के साथ वो 10th नंबर पर है जबकि पंजाब किंग्स चार मैच में 2 जीत और 2 हार के साथ टेबल में 7th पोजीशन पर है. Mumbai और Punjab (MI vs PBKS) के बीच में आईपीएल के 15th सीज़न का 23वां मैच एमसीए स्टेडियम, पुणे में खेला जायेगा. दोनों ही टीमें आज शाम 7:30 बजे मैदान पर जीत के इरादे से उतरेगी.

दोनों टीम (MI vs PBKS) की पॉइंट्स टेबल में जगह

Ipl 2022 Mi Vs Pbks

अगर पॉइंट्स टेबल की बात करे तो हम ऊपर बता चुके है, मुंबई 4 मैच में 4 हार के साथ 10th पोजीशन पर है जबकि पंजाब 4 मैच में 2 जीत और 2 हार के साथ टेबल में 7th पोजीशन पर है. कल के मैच के बाद चेन्नई की टीम पहली जीत के साथ अब 9th नंबर पर आ गयी है जबकि बैंगलोर दूसरी हार के साथ 5th पोजीशन पर पहुँच गयी है. राजस्थान ने अभी तक 4 मैच खेले है और उनमें तीन मैच में जीत के साथ वो पहले नंबर है. आज के मैच की बात करे तो अगर आज का मैच MI जीत जाती है तो उसको टेबल में अपनी पहली जीत नसीब होगी और अगर PBKS अपनी इस मैच में जीत प्राप्त करती है तो अपनी वो तालिका में टॉप 5 टीम्स में आ जाएगी.

MI vs PBKS कौन पड़ेगा भारी

मुंबई को मिलेगी अपनी पहली जीत या पंजाब को मिलेगी तीसरी जीत, जाने क्या होगी संभावित प्लेइंग Xi?

मुंबई और पंजाब के बीच में अभी तक के आईपीएल सफ़र की बात करे तो दोनों टीमें आज तक एक दूसरे का 28 बार आमना सामना कर चुकी है. 28 बार में से 15 बार मुंबई इंडियन्स को जीत मिली है जबकि 13 बार पंजाब जीत का स्वाद चख चुकी है. इस आंकडें के मुताबिक तो मुंबई का पलड़ा भारी है लेकिन IPL 2022 में मुंबई के परफॉरमेंस को देखे तो कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी.

पंजाब चाहेगी जीत की लय बरकरार

Mi Vs Pbks

पंजाब और मुंबई के बीच होने वाले इस मैच में अगर हम पंजाब किंग्स की बात करे तो यह टीम अपनी 4 मैच में 2 जीत और 2 हार का सामना कर चुके है. पिछले मैच में गुजरात के विरुद्ध टीम को हार मिली है. इस मैच में बल्लेबाजी तो अच्छी देखने को मिली लेकिन गेंदबाजी की वजह से 189 का स्कोर भी टीम बचा नहीं पाई. पंजाब के लिए लियाम लिविंगस्टोन और शिखर धवन अच्छी बल्लेबाज़ी कर रहे है लेकिन मयंक अग्रवाल और जितेश शर्मा को अपने बल्लेबाज़ी में सुधर करना होगा और टीम को मिडिल ओवर में संभालना होगा.

गेंदबाज़ी की अगर बात करे तो राहुल चाहर 7 विकेट के साथ टीम के स्टार बॉलर बने हुए है लेकिन उन्हें अभी दूसरे छोर से बेहतर साथ नहीं मिल रहा है तो टीम को आज शाम के मैच में रबदा और अर्शदीप से बेहतर गेंदबाजी करने की जरूरत है और अपनी जिम्मेदारी बेहतर तरीके से निभानी होगी.

मुंबई चाहेगी अपनी पहली जीत

Mumbai Indians

रोहित की कप्तानी में टीम अभी भी अपनी पहली जीत के इन्तजार में है. टीम को अपनी भी आईपीएल के अपने सबसे खराब प्रदर्शन से गुजर रही है. टेबल में टीम सबसे नीचे है. बल्लेबाज़ी की जहाँ तक बात है तो सिर्फ ईशान किशन, तिलक वर्मा और हाल ही में टीम में शामिल हुए सूर्यकुमार यादव ही प्रभावित करने में सफल रहे है. रोहित ने भी एक 40+ रन की पारी के बाद कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं किया है. कायरान पोलार्ड भी अभी तक फ्लॉप भी साबित हुए है. तो टीम अपने सभी प्लेयर्स से और भी बेहतर बल्लेबाज़ी की उम्मीद रखती है.

गेंदबाजी में भी सिर्फ मिल्स और मुरुगन अश्विन ही अच्छा प्रदर्शन करते हुए दिखाई देते है. पोलार्ड, बुमराह, बेसिल थम्पी के अलावा विदेशी खिलाडी भी कोई ख़ास प्रदर्शन करने में नाकाम रहे है. तो आज टीम अपने गेंदबाज़ों से भी सही लाइन लेंथ के साथ बोलिंग की उम्मीद रखेगी. उम्मीद है की टीम इस मैच में भी टीम बिना किसी बदलाव के साथ मैदान में उतर सकती है.

MI vs PBKS की संभावित प्लेयिंग XI

मुंबई को मिलेगी अपनी पहली जीत या पंजाब को मिलेगी तीसरी जीत, जाने क्या होगी संभावित प्लेइंग Xi?

मुंबई इंडियन्स की संभावित प्लेयिंग XI:

रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, तिलक वर्मा, सूर्यकुमार यादव, किरोन पोलार्ड, डेवाल्ड ब्रेविस, फेबियन एलन, बेसिल थंपी, मुरुगन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और जयदेव उनादकट

पंजाब किंग्स की संभावित प्लेयिंग XI:

मयंक अग्रवाल (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो, शिखर धवन, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा, शाहरुख खान, ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, वैभव अरोड़ा, राहुल चाहर और अर्शदीप सिंह

कहाँ देखें Mumbai Indians vs Punjab Kings का मैच लाइव?

Mi Vs Pbks

अपने मोबाइल पर आप MI vs PBKS का लाइव मैच डिज्नी+हॉटस्टार पर आसानी के साथ देख सकते है. इसके अलावा जिओ यूजर्स Jio TV के जरिये मैच का सीधा प्रसारण देख सकते है.

टीवी पर आप Star Sports Networks के Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 3, Star Sports 3 HD पर देख सकते है.

MI vs PBKS के बीच मुकाबला 13 अप्रैल को शाम 7:30 बजे से शुरू होगा.

यह भी पढ़िए:

आज चेन्नई के खिलाफ कोहली बना सकते है यह बड़ा रिकॉर्ड सिर्फ 52 रन दूर है एलिट 1000 क्लब से

हार्दिक पंड्या ने की एक साथी खिलाडी के साथ ऐसी हरकत, फैन बोले “सीनियर से तमीज़ से पेश आना चाहिए”

राशिद खान को रिटेन ना किये जाने पर पहली बार बोले मुरलीधरन, हमारे बज़ट में नहीं हो रहे थे फिट