Rohit Sharma

IPL 2022 में मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का सफ़र मुश्किलों भरा साबित हो रहा है. आईपीएल की शुरुआत से अभी तक टीम 5 मैच खेल चुकी है और सभी मैच में उसको हार का सामना करना पड़ा है. कल खेले गये मैच में भी मुंबई 12 रन से पंजाब के हाथों हार गयी है. लगातार इतने ख़राब प्रदर्शन के बाद एक बार फिर से कैप्टन रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को एक और झटका लगा है. आज सामने आई रिपोर्ट्स के अनुसार मुंबई और पंजाब के बीच खेले गये कल रात के मैच के बाद रोहित को एक और नुकसान झेलना पड़ा है. तो चलिए जानते है रोहित पर क्योकि लगाया गया है जुर्माना?

हिटमैन (Rohit Sharma) पर लगा 24 लाख का बड़ा जुर्माना

मुंबई इंडियंस की लगातार पाँचवी हार के बाद अब रोहित शर्मा पर लगा भारी जुर्माना, अगली बार लग सकता है एक मैच का बैन

पंजाब किंग्स ने मुकाबले में पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 199 रन का लक्ष्य रखा था. इसके जवाब में मुंबई 20 ओवर में सिर्फ 186 रन ही बना सकी और 12 रन से मैच हार गयी. इस हार के बाद Rohit Sharma को मैच के बाद धीमी ओवर रेट की वजह से एक बार फिर जुर्माना झेलना पड़ा. इसके साथ ही टीम के अन्य खिलाडियों पर भी 6 लाख या 25% मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है. आईपीएल का कहना है कि मुंबई के कप्तान ने आचार संहिता से जुड़े नियम का उल्लंघन किया है.

आईपीएल ने एक बयान में कहा, ‘‘यह टीम का इस सत्र का दूसरा उल्लंघन था तो आईपीएल के न्यूनतम ओवर गति उल्लंघन संबंधित आचार संहिता के अनुसार मुंबई इन्डियन के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पर 24 लाख रूपये का जुर्माना लगाया गया.’’ 

Rohit Sharma

सीज़न की लगातार मिली पांचवी हार के बाद रोहित शर्मा पर लगे दोबारा जुर्माने को एक झटका बोला जा सकता है. टीम के गेंदबाज़ो ने स्लो -ओवर रेट से बॉलिंग की. उन्होंने तय समय सीमा में कम ओवर फेंके और इसका खामियाजा कप्तान के अलावा टीम प्लेयर्स को भी भुगतना पड़ा है. इसके साथ-साथ अगर रोहित शर्मा एक बार और स्लो-ओवर रेट के दोषी पाएँ गये तो उनपर एक मैच का बैन भी लग सकता है.

मुंबई को मिली लगातार पांचवी हार

शिखर धवन ने छोड़ा विराट कोहली को पीछे, बने ऐसा करने वाले आईपीएल के पहले बल्लेबाज़

कल के मैच में मुंबई इंडियन ने टॉस जीत कर पंजाब को पहले बल्लेबाज़ी के लिए बुलाया. मैदान पर उतरते हुए शिखर धवन (Shikhar Dhawan) और मयंक अग्रवाल ने रोहित के इस फैसले को गलत साबित करते हुए पहले विकेट के लिए 97 रन की पार्टनरशिप की. इसके बाद आखरी ओवरों में जितेश शर्मा और शाहरुख़ खान ने तेज़ बैटिंग करके टीम को इस बड़े स्कोर तक पहुँचाया. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत उतनी अच्छी नहीं रही और टीम के दो विकेट 32 रन पर ही गिर गये. इसके डेवाल्ड ब्रेविस ने एक तूफानी पारी खेल कर टीम को जीत दिलवाने की कोशिश की और सूर्याकुमार यादव के साथ अच्छी पार्टनरशिप लेकिन टीम को जीत नहीं दिलवा पाए.

यह भी पढ़िए:

शिखर धवन ने छोड़ा विराट कोहली को पीछे, बने ऐसा करने वाले आईपीएल के पहले बल्लेबाज़

मुंबई इन्डियन की हार के बावजूद रोहित शर्मा ने रचा यह इतिहास, T20 क्रिकेट के एलिट क्लब में हुए शामिल

इस स्टार खिलाडी की चेन्नई सुपर किंग्स से जुड़ने की उम्मीद हुई खत्म, T20 वर्ल्ड कप से भी हो सकते है बाहर