राजस्थान और कोलकाता की लड़ाई में कौन सी टीम शामिल होगी टॉप फॉर पोजीशन में, जाने क्या होगी प्लेयिंग Xi

IPL 2022 RR vs KKR: आईपीएल के लीग स्टेज के मुकाबले दिन-ब -दिन काफी रोमांचक होते जा रहे है. पॉइंट्स टेबल पर कल के मैच के बाद गुजरात अब पॉइंट्स टेबल में पहले पायदान पर पहुँच गयी है जबकि हैदराबाद अपनी चौथी जीत के बाद अब पॉइंट्स टेबल पर चौथे पायदान पर आ गयी है. आज दोपहर आईपीएल का 30वां मैच राजस्थान रॉयल्स और कोलकाता नाईट राइडर्स (RR vs KKR) के बीच खेला जाएगा. इस कांटे की टक्कर में संजू सैमसन और श्रेयस अय्यर एक दूसरे के आमने सामने होंगे.

एक तरफ राजस्थान 5 मैच में 3 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में 5th पायदान पर है जबकि कोलकाता 6 मैच में 3 जीत और 3 हार के साथ टेबल में 6th पोजीशन पर है. राजस्थान और कोलकाता (RR vs KKR) के बीच में आईपीएल के 15th सीज़न का 30वां मैच ब्रेबोर्न स्टेडियम, मुंबई में खेला जायेगा. दोनों ही टीमें आज शाम 7:30 बजे मैदान पर जीत के इरादे से उतरेगी.

दोनों टीम (RR vs KKR) की पॉइंट्स टेबल में जगह

राजस्थान और कोलकाता की लड़ाई में कौन सी टीम शामिल होगी टॉप फॉर पोजीशन में, जाने क्या होगी प्लेयिंग Xi

अगर पॉइंट्स टेबल की बात करे तो हम ऊपर बता चुके है, राजस्थान 5 मैच में 3 जीत के साथ पॉइंट्स टेबल में 5th पायदान पर है जबकि कोलकाता 6 मैच में 3 जीत और 3 हार के साथ टेबल में 6th पोजीशन पर है. कल के मैचों के बाद सनराइजर्स हैदराबाद की टीम चौथी जीत के साथ अब टेबल पर 4th पोजीशन पर आ गयी है जबकि गुजरात एक और जीत के साथ टेबल टॉप पर काबिज़ है. आज के मैच की बात करे तो अगर आज का मैच RR जीत जाती है तो उसको टेबल में टॉप फोर टीम्स में शामिल का मौका मिलेगा और अगर KKR इस मैच में जीत प्राप्त करती है तो अपनी वो तालिका में ऊपर की तरफ आ सकती है.

RR vs KKR मैच में कौन पड़ेगा भारी

राजस्थान और कोलकाता की लड़ाई में कौन सी टीम शामिल होगी टॉप फॉर पोजीशन में, जाने क्या होगी प्लेयिंग Xi

आईपीएल 2022 के 30वें मैच राजस्थान और कोलकाता एक दूसरे के आमने सामने होंगे. अगर अभी तक के आईपीएल सफ़र की बात करे तो दोनों ही टीमें एक दूसरे के खिलाफ अब तक आईपीएल में 24 मैच खेल चुकी है. इतने मुकाबले के में कोलकाता 13 मैच जीत चुकी है राजस्थान ने 11 मैच में जीत दर्ज की है. दोनों टीमों के बीच पिछले पांच मैचों के परिणाम पर ध्‍यान दें तो यहां कोलकाता ने 3-2 की बढ़त बना रखी है. आईपीएल 2021 में दोनों टीमों के बीच दो मैच खेले गए थे और तब दोनों टीमों ने एक-एक मैच जीता था

राजस्थान चाहेगी टॉप चार में जगह

Rrvslsg

अगर राजस्थान की बात करे तो वो भी अपना पिछला मैच हार कर आज मैदान में उतरेंगी. वो भी आज मैच में जीत के साथ टॉप फोर में जगह बनाना चाहेंगी. जोस बटलर और युजवेंद्र चहल मौजूदा टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले और विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शामिल है यानि की ऑरेंज और पर्पल कैप दोनों ही राजस्थान के खिलाडियों के पास है. चहल पांच मैचों में 12 विकेट के साथ शानदार लय में है. उन्होंने इस दौरान सिर्फ 6.80 के औसत रन दिये है.

टीम के अनुभवी बोलिंग आलराउंडर रविचंद्रन अश्विन की लय चिंता का विषय है. उन्होंने पांच मैचों में सिर्फ एक विकेट लिया है. तेज गेंदबाजी में न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट ने 4 मैचों में 7 विकेट लिए है और टीम के दूसरे गेंदबाजों ने भी उनका अच्छा साथ दिया है. बल्लेबाजी में बटलर (एक शतक और दो अर्धशतक के साथ 272 रन) और शिमरोन हेटमायर (एक अर्धशतक की मदद से 197 रन) की बेहतरीन बल्लेबाज़ी पर टीम काफी निर्भर करती है. टीम को हालांकि कप्तान संजू सैमसन , बेहद प्रतिभाशाली माने जाने वाले देवदत्त पड्डिकल के लय हासिल करने की उम्मीद होगी.

कोलकाता चाहेगी हार के क्रम को तोडना

Kkr

केकेआर ने शुरुआती चार में तीन मैच जीतकर आईपीएल 2022 का शानदार आगाज किया था पर पिछली लगातार दो हार की वजह से अंक तालिका में शीर्ष चार स्थान से नीचे खिसक गयी. जीत की राह पर लौटने के लिए टीम को बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में सुधार करना होगा. आंद्रे रसेल को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज निरंतर अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सका है. रसेल KKR के लिए छह मैचों में 179 रन के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज़ साबित हो रहे है. कप्तान श्रेयस अय्यर छह मैचों में एक अर्धशतक के साथ कुल 151 रन ही बना सके है उनके बेट से भी उस रफ़्तार में रन नहीं निकल रहे जितना हम उम्मीद करते है. उनके अलावा नितीश राणा और वेंकटेश अय्यर के प्रदर्शन में निरंतरता की कमी रही है.

गेंदबाजी की बात करे तो उमेश यादव भी अपनी लय खोते नज़र आ रहे है पर टीम के लिए स्ब्स्से ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज़ भी वही है. पिछले साल सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले  वरुण चक्रवर्ती अभी तक सिर्फ चार विकेट ही ले पाए है और यही हाल सुनील नरेन का है. ऑस्ट्रेलिया के तेज़ गेंदबाज़ पैट कम्मिंस तीन मैच में तीन विकेट के आंकड़े को सुधारना चाहेंगे.

RR vs KKR की संभावित प्लेयिंग XI

Rr Vs Kkr

राजस्थान रॉयल्स की संभावित प्लेयिंग XI:

संजू सैमसन (कप्तान), जोस बटलर, यशस्वी जायसवाल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा, रियान पराग, नाथन कूल्टर-नाइल, देवदत्त पडिक्कल, नवदीप सैनी, करुण नायर, रेसी वान डेर डुसेन, जिमी नीशाम, अनुनय सिंह, डेरिल मिशेल, ध्रुव जुरेल, शुभम गढ़वाल, कुलदीप यादव, कुलदीप सेन, ओबेद मैककॉय, तेजस बरोका और केसी करियप्पा

कोलकाता नाइट राइडर्स की संभावित प्लेयिंग XI:

आरोन फिंच, अभिजीत तोमर, अजिंक्य रहाणे, बाबा इंद्रजीत, नितीश राणा, प्रथम सिंह, रिंकू सिंह, श्रेयस अय्यर, अशोक शर्मा, पैट कमिंस, रसिक डार, शिवम मावी, टिम साउदी, उमेश यादव, वरुण चक्रवर्ती, अमन खान, आंद्रे रसेल, अनुकुल रॉय, चमिका करुणारत्ने, मोहम्मद नबी, रमेश कुमार, सुनील नारायण, वेंकटेश अय्यर, सैम बिलिंग्स, शेल्डन जैक्सन

कहाँ देखें Rajasthan Royals vs Kolkata Knight Riders का मैच लाइव?

राजस्थान और कोलकाता की लड़ाई में कौन सी टीम शामिल होगी टॉप फॉर पोजीशन में, जाने क्या होगी प्लेयिंग Xi

अपने मोबाइल पर आप RR vs KKR का लाइव मैच डिज्नी+हॉटस्टार पर आसानी के साथ देख सकते है. इसके अलावा जिओ यूजर्स Jio TV के जरिये मैच का सीधा प्रसारण देख सकते है.

टीवी पर आप Star Sports Networks के Star Sports 1, Star Sports 1 HD, Star Sports 3, Star Sports 3 HD पर देख सकते है.

RR vs KKR के बीच मुकाबला 18 अप्रैल को शाम 7:30 बजे से शुरू होगा.

यह भी पढ़िए:

GT vs RR के मैच में आश्विन को क्यों उतारा नंबर 3 पर, संजू सैमसन ने बताई ये बड़ी वजह

इंग्लैंड की टीम को लगा बड़ा झटका, टीम के खराब प्रदर्शन के चलते जो रूट ने दिया इस्तीफा

गुजरात टाइटन्स की जीत के बाद भी ट्रोल हो रहा ये इंडियन आलराउंडर, फैन बोले – क्यो रखा है इसको टीम में