श्रीसंत ने मैदान पर की वापसी, भारत के लिए जीतना चाहते हैं ये आईसीसी ट्रॉफी

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज एस श्रीसंत 8 साल के बाद एक बार फिर से क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं। श्रीसंत लगभग 8 साल बाद अब भारतीय घरेलू सीजन में हो रहे पहले टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2020 में खेलते हुए नजर आने वाले हैं। उन्हें इस टूर्नामेंट के लिए केरल की टीम में शामिल किया गया है। जहां पर अब वह टीम की तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करते हुए दिखाई देंगे।

श्रीसंत मैदान के दौरान एक आक्रामक गेंदबाज के तौर पर ही मशहूर थे, उसी तरह से वह अब एक बार फिर से इसी अंदाज में सामने आएंगे। इस टूर्नामेंट के दौरान श्रीसंत ने एक वार्म-अप मैच में भी हिस्सा ले लिया है।

श्रीसंत ने मैदान पर की वापसी, भारत के लिए जीतना चाहते हैं ये आईसीसी ट्रॉफी

बिल्कुल भी नहीं बदले श्रीसंत

वार्म-अप मैच के समय तेज गेंदबाज श्रीसंत को काफी आक्रामक अंदाज में देखा गया था। जहां पर वह सभी बल्लेबाजों को घूरते हुए और स्लेज करते हुए दिखाई दे रहे थे। 37 वर्ष के श्री संत आज भी उसी अंदाज में दिखाई दे रहे थे, जिससे पुरानी यादें भी ताजा हुई। श्रीसंत के इस वीडियो से इस बात का अंदाजा भी लगाया जा सकता है कि, वह बिल्कुल भी बदले हुए नहीं नजर आए। उन्होंने अपनी पूरी गति के साथ लगातार गेंदबाजी की है।

श्रीसंत ने मैदान पर की वापसी, भारत के लिए जीतना चाहते हैं ये आईसीसी ट्रॉफी

रणजी और ईरानी ट्रॉफी भी जीतना चाहते हैं श्रीसंत

श्रीसंत पर साल 2019 में उनके प्रतिबंध को कम कर दिया गया था, जो कि बाद में 7 साल का कर दिया गया। इस कारण ही वो घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के योग्य भी बन गए। एक अंग्रेजी अखबार के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि, “अब उम्मीद है कि, वह साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप भी खेल सकते हैं। आईपीएल टीमों को लेकर भी अब ज्यादा से ज्यादा जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं”।

उन्होंने कहा कि, ” संजू सैमसन और टीनू ने मुझसे यह भी बोला था कि, वह मेरी वापसी पर मुझे यह ट्रॉफी गिफ्ट करना चाह रहे थे, लेकिन मैं सिर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी ही नहीं बल्कि रणजी और ईरानी ट्रॉफी भी हासिल करना चाहता हूं”।

श्रीसंत ने मैदान पर की वापसी, भारत के लिए जीतना चाहते हैं ये आईसीसी ट्रॉफी

2023 में वनडे वर्ल्ड कप जीतना लक्ष्य

आगे श्रीसंत कहते हैं कि, “अगर मैं अच्छा प्रदर्शन करता हूं, तो मुझे और भी मौके मिल सकते हैं। अब मैं आईपीएल को लेकर भी ज्यादा से ज्यादा जानकारी प्राप्त करने में लगा हूं। मैं यह बताना चाहता हूं कि, मैं पूरी तरह से फिट हो गया हूं और अब अच्छी गेंदबाजी भी करने लगा हूं। मेरा लक्ष्य भारत के लिए साल 2023 में वनडे वर्ल्ड कप जीतना बन गया है। इसके लिए मुझे पूरी उम्मीद है”।

Urvashi Srivastava

मेरा नाम उर्वशी श्रीवास्तव है. मैं हिंद नाउ वेबसाइट पर कंटेंट राइटर के तौर पर...