&Quot;चौथे दिन इंडियन टीम डरी हुई थी...&Quot; भारतीय टीम के प्रदर्शन रवि शास्त्री ने किया ये बड़ा दावा

Ravi Shastri: इंडिया और इंग्लैंड के बीच चल रहे पाचवें टेस्ट मैच में इंग्लैंड की टीम इंडिया के मुकाबले मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है. जहाँ पर पांचवें दिन इंग्लैंड की टीम को सिर्फ 119 रन बनाकर मैच जीतना होगा वही पर इंडियन टीम 7 विकेट अपने नाम करके टीम जीतना चाहेगी. शुरुआती तीन दिन टीम इंडिया काफी बेहतर नज़र आ रही थी लेकिन चौथे दिन भारत की गेंदबाजी थोडा कमज़ोर नजर आई और ऐसे में इंडियन टीम के पूर्व कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने भारतीय टीम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है.उन्होंने दावा किया है की टीम काफी डरी हुई नजर आ रही है.

Ravi Shastri का दावा, “भारतीय टीम डरी हुई है”

Ravi Shastri

पांचवें टेस्ट के चौथे दिन भारतीय बल्लेबाज़ कोई भी बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं रहे. फिर भी इंग्लैंड को 379 रन की बड़ी बढ़त के चलते उम्मीद थी की इंडियन टीम मैच में जीत दर्ज करेगी लेकिन लचर गेंदबाजी से इंग्लैंड की टीम अब मजबूत स्थिति में पहुँच चुकी है. ऐसे में रवि शास्त्री (Ravi Shastri) का मानना है की भारतीय टीम का रवैया काफी ‘रक्षात्मक’ था.

उन्होंन कहा, “मुझे (Ravi Shastri) लगता है कि यह निराशाजनक था क्योंकि वे अपनी बल्लेबाजी से इंग्लैंड को मुकाबले से बाहर कर सकते थे. उन्हें दो सत्र बल्लेबाजी करने की जरूरत थी और मुझे लगता है कि वे डिफेंसिव थे, वे आज डरे हुए थे, खासतौर से लंच के बाद. विकेट गंवाने के बावजूद वे जोखिम उठा सकते थे. खेल में उस समय रन काफी महत्वपूर्ण थे और मुझे लगता है कि वे काफी रक्षात्मक हो गए, विकेट काफी जल्दी जल्दी गंवाए और इंग्लैंड को आज बल्लेबाजी का पर्याप्त समय दे दिया.”

जीत के लिए सिर्फ 119 रन की दरकार

&Quot;चौथे दिन इंडियन टीम डरी हुई थी...&Quot; भारतीय टीम के प्रदर्शन रवि शास्त्री ने किया ये बड़ा दावा

मैच के चौथे दिन की बात करे तो इंग्लैंड की टीम इस समय मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही है. टीम को जीत के लिए इस वक़्त सिर्फ 119 रन की दरकार है और उनके पास 7 विकेट मौजूद है. क्रीज़ पर अभी जो रूट (Joe Root) और जॉनी बेयरस्टो मौजूद है. इंग्लैंड के लिये जो रूट 112 गेंद में 76 रन और बेयरस्टो 87 गेंद में 72 रन बनाकर खेल रहे हैं. दोनों ने 197 गेंद में 150 रन की साझेदारी कर ली है. इंडियन टीम को जीत के लिए 7 विकेट चटकाने की जरुरत है लेकिन यह इतना भी आसान नहीं है क्योंकि अभी बेन स्टोक्स और सैम बिल्लिंग्स का आना बाकी है.

और पढ़िए:

72 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ पंत ने मैदान पर किये ये बड़े कारनामे, धोनी को भी एक मामले में पछाड़ा

इंग्लैंड दौरे पर फ्लॉप प्रदर्शन के चलते इन तीन भारतीय खिलाडियों की टीम से होगी छुट्टी, कप्तान और कोच की उम्मीदों पर फेरा पानी

विराट कोहली ने इंग्लैंड टेस्ट में किया ये अनोखा कारनामा, सचिन द्रविड़ के एलिट क्लब में हुए शामिल