&Quot;मैं वापसी को लेकर उत्साहित हूँ...&Quot;, संन्यास लेने के बाद अब इयोन मॉर्गन करेंगे क्रिकेट के मैदान पर वापसी

पहले सीज़न की शानदार सफलता के बाद एक बार फिर लीजेंड्स लीग क्रिकेट (Legends League Cricket) एक नए सीज़न के साथ वापसी कर रहा है. सामने आई जानकारी के मुताबिक यह टूर्नामेंट 20 सितम्बर 2022 से 10 अक्टूबर 2022 के बीच खेला जायेगा. इस बार इस साल इस लीग का फॉर्मेट थोडा अलग होगा जिसमें 4 निजी स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी शामिल होंगी. इस साल इस लीग में आपको वीरेंदर सहवाग, इरफ़ान पठान, युसूफ पठान, प्रवीन ताम्बे जैसे इंडियन खिलाडियों के साथ कई विदेशी खिलाडी भी खेलते हुए नज़र आयेंगे.

Legends League Cricket ने जुड़ा एक और दिग्गज का नाम

&Quot;मैं वापसी को लेकर उत्साहित हूँ...&Quot;, संन्यास लेने के बाद अब इयोन मॉर्गन करेंगे क्रिकेट के मैदान पर वापसी

हाल ही में 2019 में इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जीतवाने वाले कप्तान इयोन मोर्गन ने एक बार फिर से क्रिकेट के मैदान में लौटने की घोषणा कर दी है. मोर्गन ने हाल ही में यह जानकारी दी है की वो Legends League Cricket से जुडकर क्रिकेट के मैदान में वापसी करेंगे. मॉर्गन ने दोबारा क्रिकेट में वापसी करने की बात करते हुए कहा, “मैं शानदार महसूस कर रहा हूं और लीजेंड्स का हिस्सा बनने को लेकर बेहद रोमांचित हूं. मैं दूसरे सत्र में खेलने को लेकर उत्साहित हूं.”

Legends League Cricket (LLC) के नए सीजन को लेकर सीईओ ने दिया बयान

Legends League Cricket

रमन रहेजा जो इस लीजेंड्स लीग क्रिकेट (LLC) के सीईओ है. उन्होंने बताया है की दूसरा सीज़न 20 सितम्बर से 10 अक्टूबर तक खेला जायेगा. उन्होंने आगे कहा, “हमारे पास चार फ्रेंचाइजी-स्वामित्व वाली टीमें हैं, जो ओमान में 20 सितंबर से 10 अक्टूबर, 2022 के बीच 15 मैच खेल रही हैं. वर्तमान में, हमारे पास पूल में 110 शीर्ष श्रेणी के खिलाड़ी हैं, जिन्हें अगस्त 2022 की शुरुआत में प्लेयर ड्राफ्ट प्रक्रिया के माध्यम से 4 टीमों में रखा जाएगा. इसलिए लगभग 80 शीर्ष खिलाड़ी, अनिवार्य रूप से लीजेंड्स ऑफ क्रिकेट, आगामी सीज़न में खेलेंगे.”

इयोन मॉर्गन का क्रिकेट करियर

इयोन मॉर्गन इंग्लैंड को वर्ल्ड कप जीतवाने वाले पहले कप्तान है. इसके साथ ही वो इंटरनेशनल क्रिकेट में दो अलग-अलग देशों के लिए शतक लगाने वाले चुंनिंदा खिलाडियों में से एक है. मॉर्गन के क्रिकेट करियर की बात करे तो उन्होंने अभी तक 16 टेस्ट, 248 वनडे और 115 टी20 इंटरनेशनल भी खेले है. उनके बल्ले से 16 टेस्ट की 24 पारियों में 700 रन 2 शतक और 3 अर्धशतकों के साथ निकले है. वनडे और टी20 क्रिकेट में उन्होंने क्रमश: 7701 रन और 2458 रन बनाये है. उनके नाम वनडे क्रिकेट में 14 शतक और 47 अर्धशतक दर्ज है.

और पढ़िए:

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार पारी की बदौलत रोहित शर्मा बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज़

“वो अभी इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए तैयार नहीं है..” उमरान मलिक के डेब्यू पर ये क्या बोल रहे पूर्व भारतीय खिलाडी

रोहित और धवन ने शानदार प्रदर्शन के साथ सचिन – गांगुली के एलिट क्लब में हुए शामिल