Rashid Khan

आईपीएल 2022 के आगाज को तीन हफ्ते पुरे हो गए है, ऐसे में आज लीग का 29 वां मुकाबला गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स (GTvsCSK) के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में कप्तान Rashid Khan ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए CSK टीम ने ऋतुराज गायकवाड़ की अर्धशतकीय पारी के बदौलत 169 रन बनाए और GT को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य दिया।

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी GT की टीम की हालत बेहद ख़राब शुरुआत रही। लेकिन डेविड मिलर की अर्धशतकीय पारी के दम पर टीम ने 19.5 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 170 रन बनाकर जीत अपने नाम दर्ज की। वहीं मैच में मिली जीत के बाद क्या बोले Rashid Khan, आइये बताते है?

मैच में मिली जीत के बाद क्या बोले Rashid Khan?

Rashid Khan

दरअसल आईपीएल के 29वें मुकाबले में गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। जहां अंत में चेन्नई टीम की झोली में जाते हुए मैच को डेविड मिलर ने अपनी झोली में डाल दिया। इस मैच में गुजरात टाइटंस को 3 विकेट से जीत मिली। वहीं मैच में हार्दिक पांड्या की कमी में Rashid Khan को कप्तानी सौंपी गई, जिसकी जिम्मेदारी उन्होंने भरपूर निभाई। इसके साथ ही इस मैच के बाद भी अंक तालिका में गुजरात टाइटंस ने कब्जा कर रखा है।

Rashid Khan

मैच के बाद हुई प्रेजेंटेशन के दौरान Rashid Khan काफी खुश नजर आए, उन्होंने कहा,

”आईपीएल में यह एक सुखद अहसास है, टीम का नेतृत्व करना एक सपने के सच होने जैसा है और इसे हासिल करना कुछ खास है। बस हम खेल को गहराई तक ले जाना चाहते थे। हम अंतिम 7 ओवरों में 90 रन का पीछा करने में सक्षम थे और यही योजना थी। हम खेल को जितना हो सके गहराई तक ले जाने की कोशिश कर रहे थे।”

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा,

”मैंने पहले 5 मैचों में बल्लेबाजी नहीं की, यही चर्चा थी, इसलिए मैं जिम्मेदारी लेना चाहता था। हम चाहते थे कि दो बल्लेबाज बड़ा स्कोर करें, मैंने अभी मिलर के साथ चर्चा की और हमने गेंद को जोर से मारने की कोशिश की। मुझे कदम बढ़ाने और जिम्मेदारी लेने की जरूरत थी, बस मैं खुद का समर्थन करना चाहता था और यही योजना थी।”