इंग्लैंड और इंडिया के बीच खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में कैसा रहेगा लॉर्ड्स के मौसम और पिच का हाल

IND vs ENG: इंग्लैंड की क्रिकेट टीम के खिलाफ पहले वनडे मैच में इंडियन टीम ने 10 विकेट की शानदार जीत हासिल की. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया की यह सबसे बड़ी जीत भी कही जा सकती है. आज 14 जुलाई को भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे मैच खेले जाना है. ये मैच लन्दन के लॉर्ड्स स्टेडियम पर खेला जायेगा. इस मैच में इंग्लिश टीम पिछली हार को भुला कर मैच जीतने के लिए मैदान पर उतरेगी वही रोहित एंड कंपनी सीरीज जीत के इरादे से मुकाबला करेगी. तो चलिए जानते है कैसा रहेगा लन्दन का मौसम और पिच का हाल.

IND vs ENG के दूसरे मुकाबले में कैसा रहेगा मौसल

इंग्लैंड और इंडिया के बीच खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में कैसा रहेगा लॉर्ड्स के मौसम और पिच का हाल

भारतीय टीम इस मैच में सीरीज को अपने नाम करने के लिए उतरेगी तो सबसे पहले नज़र होंगी इंग्लैंड के मौसम पर. इंग्लैंड के मौसम को लेकर कभी स्प्ष्ट रूप से कुछ नहीं कहा जा सकता है. यहाँ पर हर मैच से पहले आपको मौसम को ध्यान में रखना पड़ता ही है. ऐसे में दूसरे वनडे में मौसम की कोई खलल पड़ती हुई दिखाई नहीं दे रही है.

गुरुवार को लन्दन का तापमान अधिकतम तापमान 25 डिग्री तथा न्यूनतम तापमान 13 डिग्री रहेगा. बारिश की सम्भावना भी लगभग ना के ही बराबर है. इसके अलावा हवा की गति 18kmph तक रहगी जिसके चलते मैच में एक बार फिर से आप स्विंग का जलवा देख सकेंगे. हवा ने नमी भी 38%के करीब रहने वाली है.

कैसी रहेगी IND vs ENG दूसरे वनडे में पिच – Pitch Report

इंग्लैंड और इंडिया के बीच खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच में कैसा रहेगा लॉर्ड्स के मौसम और पिच का हाल

क्रिकेट के मक्का कहे जाने वाले लन्दन के लार्ड मैदान पर टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच मैच खेला जायेगा. इस मैच की पिच की बात की जाये तो “ग्रीन ग्रास” की वजह से यह पिच तेज़ गेंदबाजों के लिए काफी मददगार साबित होती है. आज के मैच में भी आपको गेंद में अतिरिक्त उछाल देखने को मिलेगा. इंग्लैंड के बल्लेबाजों को इस पिच कोई ख़ास परेशानी नहीं होगी लेकिन भारतीय बल्लेबाजों को तेज़ उछाल से थोडा संभल कर रहना होगा.

IND vs ENG के बीचे दूसरे वनडे की संभावित प्लेयिंग XI

Ind Vs Eng

इंग्लैंड टीम: जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, जोस बटलर (कप्तान/विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, बेन स्टोक्स, मोइन अली, क्रेग ओवर्टन, क्रेग ओवरटन, डेविड विली, ब्रेंडन कार्स, रीस टॉपली।

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, जे बुमराह, मोहम्मद शमी, प्रसिद्ध कृष्णा, युजवेंद्र चहल.

और पढ़िए:

“कोहली को आप सीधे ही टीम से बाहर नहीं कर सकते….” आशीष नेहरा ने किया कोहली की खराब फॉर्म पर उनका बचाव

दूसरे वनडे मैच से पहले टीम इंडिया के लिए आई बुरी खबर, दिग्गज खिलाडी हो सकता है टीम से बाहर

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार पारी की बदौलत रोहित शर्मा बने ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज़