Lsgvsdc

आईपीएल 2022  काफी धमाकेदार अंदाज में आगे बढ़ रहा है। जहां आज इस सीजन का 15 वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSGvsDC) के बीच नवी मुंबई के डी वाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। तो वहीं पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऋषभ पंत की दिल्ली कैपिटल्स ने पृथ्वी शॉ की अर्धशतकीय पारी के दम पर 149 रन बनाए और वहीं 150 रनों के लक्ष्य को पीछा करते हुए लखनऊ टीम ने 19.4 ओवर पर 155 रन बनाए। आइये जानते है इस मैच LSGvsDC की पूरी रिपोर्ट।

लखनऊ सुपर जायंट्स ने जीता टॉस

Lsgvsdc

दरअसल आईपीएल के 15वें सीजन का 15वां मुकाबला आज लखनऊ सुपर जायंट्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेला गया। जहां लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल और दिल्ली टीम के कप्तान ऋषभ पंत आमन- सामने नजर आए। इस मैच में लखनऊ टीम के कप्तान केएल राहुल ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया।

सरफराज-पंत की रही दमदार साझेदारी

Lsgvsdc

इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने ऋषभ पंत और सरफराज खान की बेहतरहीन पारी से 159 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस मैच में दोनों की शानदार पारी देखी गई। जहां पंत ने 36 गेंदों में 2 छक्के और तीन चौकों की मदद से नाबाद 39 रन बनाए जबकि सरफराज खान ने इस मैच में 28 गेंदों में तीन चौके की मदद से नाबाद 36 रनों की पारी खेली।

पृथ्वी शॉ का दिखा पूराना अंदाज

Lsgvsdc

बता दें इस मैच में DC की टीम जब बल्लेबाजी करने के लिए मैदान पर आई तो एक बार फिर से पृथ्वी शॉ को पुराने अंदाज में देखा गया, उस अंदाज में जिसके लिए वो पूरी दुनिया में जाने जाते है। दरअसल उन्होंने मैदान पर कदम रखते ही छक्कों और चौको की बरसात कर दी। इसके साथ ही मैच में अर्धशतक भी अपने नाम किया। एक पल को उनकी तगड़ी शुरुआत देख लखनऊ टीम के होश उड़ गए थे। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 34 गेंदों का सामना किया और 2 छक्के और 9 चौके की मदद से 61 रनों की पारी खेली। हालांकि उनके बदौलत ही दिल्ली कैपिटल्स लखनऊ के खिलाफ ये स्कोर बनाने में कामयाब हो पाई।

रवि बिश्नोई की किफायती गेंदबाजी

Lsgvsdc
लखनऊ टीम के लिए गेंदबाजी करने आए रवि बिश्नोई ने अपने दूसरे ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए महज दो रन दिए और डेविड वॉर्नर का बड़ा विकेट भी लिया। इसके साथ ही रवि बिश्नोई ने अपने तीसरे ओवर में दूसरी सफलता हासिल करते हुए रोवमन पॉवेल को पवेलियन भेज दिया है। उन्होंने पॉवेल को तीन के स्कोर पर बोल्ड किया।

क्विंटन डिकॉक ने खेली तूफानी पारी

Lsgvsdc

इस मैच में लखनऊ सुपर जायंट्स की तरफ से मैदान पर उतरे क्विंटन डी कॉक ने अर्धशतकीय पारी खेली। इस मैच में उन्होंने शानदार 80 रनों की पारी खेली। इस दौरान डी कॉक ने कुल 52 गेंदों का सामना किया और 2 छक्के और 9 चौके की मदद से 80 रन बनाए। हालांकि, इस दौरान वो अपने शतक से 20 रन दूर जरूर रह गए।

कुलदीप यादव के हाथ आई दो सफलता

Kuldeep Yadav

बता दें दिल्ली की टीम के हाथों पहली सफलता कुलदीप यादव ने दी। जहां बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल लॉन्ग ऑफ पर पृथ्वी शॉ को कैच थमा बैठे। राहुल ने 25 गेंदों पर 1 चौका और 1 छक्का लगाते हुए 24 रन बनाए। वहीं कुलदीप ने दूसरी सफलता विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डि कॉक को सरफराज खान के हाथों कैच कराकर की। बता दें डि कॉक ने 52 गेंदों की अपनी शानदार पारी में 9 चौके और 2 छक्के जड़े। उस समय टीम को कॉक के विकेट की काफी जरूरत थी, और ये काम कुलदीप यादव ने कर दिखाया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोग कुलदीप की गेंदबाजी को देख अपनी प्रतिक्रिया देने लगे।